राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर, दूसरे नेताओं के हैंडल भी हुए अनलॉक

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर, दूसरे नेताओं के हैंडल भी हुए अनलॉक

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर, दूसरे नेताओं के हैंडल भी हुए अनलॉक

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्विटर अकाउंट(twitter account) करीब एक हफ्ते तक अस्थायी रूप से निलंबित रखने के बाद रिस्टोर कर दिया है. दिल्ली की नौ साल की रेप पीड़िता के परिजनों की तस्वीर पोस्ट करने के बाद ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था. वहीं सूत्रों की माने तो यह तस्वीर साझा करने के लिए कांग्रेस के जिन अन्य नेताओं के ट्विटर हैंडल लॉक किए गए थे, उन्हे भी अनलॉक कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि ट्विटर अकाउंट लॉक होने के कारण सांसद राहुल गांधी ने 6 अगस्त के बाद इस प्लेटफॉर्म पर कोई पोस्ट नहीं किया है. वहीं ट्विटर ने राहुल गांधी द्वारा नाबालिग रेप पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की पोस्ट को हटा दी थी. राहुल गांधी ने अपना ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने को लेकर शुक्रवार को निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि कंपनी पक्षपातपूर्ण है, यह सरकार के मुताबिक चल रही है. 

यह हमारे देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला:
राहुल गांधी ने कहा था कि मेरा ट्विटर अकाउंट बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में दखल दे रहे हैं. एक नेता के तौर पर मैं इसे पसंद नहीं करता. यह हमारे देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है. यह राहुल गांधी पर हमला नहीं है. सिर्फ यह नहीं है कि राहुल गांधी का अकाउंट बंद कर दिया गया. मेरे पास 1.9 करोड़ से दो करोड़ के बीच फॉलोवर हैं. आप उन्हें अपने विचार रखने के अधिकार से वंचित कर रहे हैं. आप यही कर रहे हैं. 

नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था: 
आपको बता दें कि ट्विटर ने कांग्रेस नेताओं पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए उनका अकाउंट अस्थाई रूप से लॉक किया था.  इसमें संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, प्रवक्ता पवन खेड़ा और कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक किए गए थे. 

और पढ़ें