अमृतसर Punjab Election 2022: राहुल गांधी का मिशन पंजाब शुरू, कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

Punjab Election 2022: राहुल गांधी का मिशन पंजाब शुरू, कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

Punjab Election 2022: राहुल गांधी का मिशन पंजाब शुरू, कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

अमृतसर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को पार्टी के उम्मीदवारों के साथ यहां स्वर्ण मंदिर पहुंचे और मत्था टेका. वह पंजाब विधानसभा चुनावों के सिलसिले में यहां आए हुए हैं. गांधी ने ट्वीट कर बताया कि हरमंदिर साहिब में पंजाब के भविष्य के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ प्रार्थना की. स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करने के बाद गांधी ने पार्टी उम्मीदवारों के साथ ‘लंगर’ का प्रसाद खाया.

गांधी के साथ इस दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी थे. पंजाब में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर में एक डिजिटल रैली को संबोधित करने वाले हैं. निर्वाचन आयोग द्वारा आठ जनवरी को चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पंजाब की यह उनकी पहली यात्रा है. इससे पूर्व चन्नी, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा तथा ओपी सोनी ने राहुल गांधी के दिल्ली से आगमन पर अमृतसर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. गांधी ने इसके बाद जालियांवाला बाग का दौरा किया. वह यहां दुर्गियाना मंदिर तथा भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल भी जाएंगे.

पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 109 उम्मीदवारों की घोषणा की है. आठ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी बाकी है. शाम को दिल्ली लौटने से पहले राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर में ‘‘पंजाब फतह’’ डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे. निर्वाचन आयोग ने पंजाब समेत पांच चुनावी राज्यों में रैलियों और रोड शो पर लगी रोक को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. कांग्रेस पंजाब में सत्ता बरकरार रखने के लिए प्रयासरत है, राज्य में 20 फरवरी को मतदान होना है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें