Live News »

VIDEO: राहुल गांधी ने अजमेर के बांदनवाड़ा में रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में की जनसभा 

VIDEO: राहुल गांधी ने अजमेर के बांदनवाड़ा में रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में की जनसभा 

अजमेर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अजमेर के बांदनवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस सभा में राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे। 

राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत जनता को धन्यवाद देते हुए की और कहा कि इतनी गर्मी में भी आप मुझे सुनने के लिए आए इसके लिए आपको धन्यवाद। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 15 लाख रुपए देने की बात कही, लेकिन किसी के खाते में 15 लाख रुपए नहीं पहुंचे। नोटबंदी और जीएसटी के जरिए जनता को परेशान किया गया। कांग्रेस ने अर्थशास्त्रियों के साथ चर्चा कर न्याय योजना बनाई है, इस योजना के लागू होने से देश की 25 करोड़ जनता के खाते में सीधे 72 हजार रुपये जाएगा। जिससे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी पैसा बाजार में रोटेट होगा और उद्योग पनपेंगे।  पैसा सीधा महिलाओं के खाते में आएगा। मोदी ने अपने 15 उद्योगपतियों के लोन माफ किए, लेकिन कांग्रेस सत्ता में आने के बाद किसानों के लोन माफ करेगी और ऐसा कानून बनाएगी कि लोन नहीं देने वाले किसान को जेल नहीं जाना पड़े। 

साल की शुरुआत में होगा किसान बजट:
बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार हुए हैं और देश मे 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है। अब नरेगा में लोगों को 150 दिन रोजगार मिलेगा, कांग्रेस ने किसानों से बात कर मेनिफेस्टो बनाया है। अब देश में किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया जाएगा। साल की शुरुआत में किसान बजट होगा, जिससे किसान अपने पूरे साल का लेखा-जोखा तय कर सकेंगे। कांग्रेस 1 साल में 22 लाख युवाओं को रोजगार देगी, युवाओं को उद्योग की अनुमति के लिए अब नहीं भटकना होगा और 3 साल बिना अनुमति के ही युवा उद्योग लगा सकेंगे। महिला आरक्षण को लेकर कांग्रेस गंभीर है और राष्ट्रीय स्तर पर भी 30% आरक्षण महिलाओं को दिया जाएगा। आप जनता को चुनना है, रोज झूठ बोलने वाले मोदी को चुने या फिर दूसरी तरफ सच्चाई को। 

जनता के हिसाब से तैयार हुआ मेनिफेस्टो:
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहा कि राहुल गांधी जी बदले की राजनीति में विश्वास नहीं करते। उन्होंने कहा कि मोदी राज में ना तो काला धन आया और ना ही महंगाई कम हुई। मोदी जी राष्ट्रभक्ति की बात करते हैं, क्या हम राष्ट्रभक्त नहीं हैं। जल्द राष्ट्रीय बैंकों का भी किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। अब गांव में पानी के बिल नहीं आएंगे। सरकार ने पेंशन 500 से 750 कर दी है। देश की जनता क्या चाहती है उस हिसाब से ही मेनिफेस्टो बनाया गया है। न्याय योजना देश में लागू होगी, किसानों के लिए बजट बनेगा, डेढ़ सौ दिन नरेगा में रोजगार मिलेगा। सीएम ने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपनी शहादत दे दी, लेकिन खालिस्तान नहीं बनने दिया। वाजपेई जी ने भी इंदिरा गांधी की तारीफ करते हुए उन्हें दुर्गा का रूप कहा। मोदी जी कहते हैं कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। देश आजाद हुआ था, देश में सुई नही बनती थी यह चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है। 

3 महीने में 18000 करोड़ के ऋण माफ:
सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हमारी सरकार ने 3 महीने में 18000 करोड़ के ऋण माफ किए हैं। कांग्रेस सरकार ने वादा पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज गैस के सिलेंडर 1000 में मिल रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि जाति और धर्म की राजनीति को जवाब देने के लिए रिजु झुनझुनवाला को वोट दें। एक-एक कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिलाकर बीजेपी को जवाब दे। प्रधानमंत्री आज जवाब देने की बजाय दबाव की राजनीति कर रहे हैं। दक्षिण भारत में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा, बीजेपी ने जानबूझकर मनरेगा को खत्म किया है। 

... अजमेर से संवाददाता भूपेंद्र विश्नोई की रिपोर्ट 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in