सीतापुर Lakhimpur Kheri Incident: प्रियंका गांधी से मिलने सीतापुर पहुंचे राहुल गांधी

Lakhimpur Kheri Incident: प्रियंका गांधी से मिलने सीतापुर पहुंचे राहुल गांधी

Lakhimpur Kheri Incident: प्रियंका गांधी से मिलने सीतापुर पहुंचे राहुल गांधी

सीतापुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लखनऊ से सीतापुर स्थित पीएसी की दूसरी बटालियन पहुंचे. पार्टी नेता और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा को इसी परिसर में हिरासत में रखा गया है. कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले लखनऊ हवाईअड्डे से राहुल गांधी अपने वाहन से लखीमपुर खीरी रवाना हुए.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि राहुल गांधी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ लखनऊ हवाईअड्डे से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए हैं. राहुल गांधी चन्नी और बघेल के साथ दिल्ली से लखनऊ पहुंचे थे. उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा और तीन अन्य को लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी.

इससे पहले दिन में, राज्य सरकार ने राहुल गांधी को यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा था कि किसी को भी हिंसा प्रभावित जिले का माहौल खराब करने के लिए जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके विरोध में राहुल गांधी कुछ देर तक लखनऊ हवाईअड्डे पर धरने पर भी बैठे थे. अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने पीटीआई-भाषा को बताया था, ‘‘राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत दी गई है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें