विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी के आवास पर अहम बैठक

Dinesh Kumar Dangi Published Date 2018/07/14 07:29

जयपुर। पांच महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस बेहतर रणनीति बना रही है। इसी के मद्देनजर आज राजस्थान मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई। बैठक में पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता कमलनाथ, अविनाश पांडे, सचिन पायलेट, पी एल पुनिया, भूपेश बघेल सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बैठक में पार्टी और संगठन को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। पार्टी के चुनाव जीतने की रणनीति के अलावा चुनाव अभियान, टिकट वितरण व राहुल गांधी के दौरे का रोड मैप भी तैयार किया गया।

कांग्रेस जल्द ही चुनाव यात्रा शुरु करने जा रही है जिसमें सभी नेता एक साथ राज्य का दौरा करेंगे। कांग्रेस बूथ स्तर तक अपनी मजबूती दर्ज करायेगी इसके लिए मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम शुरू किया गया है। मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से है इसलिए कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी माहौल भाजपा के खिलाफ है, जनता जुमलेबाजी को समझ चुकी है और पूरी तरह से कांग्रेस के साथ है। 

राजस्थान में कांग्रेस भाजपा को पटखनी देने के लिए बेहतर से बेहतर चुनावी रणनीति तैयार करने में जुट गई है और इसी के चलते लगातार प्रदेश के नेता अपने आलाकमान राहुल गांधी के घर पर चक्कर लगाते हैं और इसी सिलसिले में राहुल गांधी ने शनिवार को अशोक गहलोत की उपस्थिति में प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की जिसमें राहुल गांधी के राजस्थान में दौरे को लेकर विशेष चर्चा की गई।

प्रदेश में लगातार कार्यकर्ताओं के बीच चल रही खींचतान और मेरा भूत मेरा गौरव कार्यक्रम की आपसी भिड़ंत से राहुल नाखुश थे पर राहुल गांधी ने आज की बैठक में नेताओं की क्लास ली। राहुल के सर्वे की रिपोर्ट में गुटबाजी और आपसी खटपट से पार्टी को होने वाले नुकसान से बचने के लिए तीनों से बातचीत हुई थी। साथ ही राज्य में अन्य चुनौतियों से निपटने के लिए राहुल ने अविनाश पांडे और सचिन पायलट से सुझाव भी मांगे।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Loksabha Election 2019 : भाजपा ने जारी की यूपी के उम्मीदवारों की लिस्ट

यूपी के भदोही में बीजेपी की \'विजय संकल्प\' सभा
योगी आदित्यनाथ से प्रियंका गाँधी के 4 सवाल
राहुल गांधी का राजस्थान दौरा, 2 चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित
कंगाली, गरीबी, दरिद्रता से मुक्ति दिलवाने वाले महा चमत्कारी उपाय
11 बजे की सुपर फ़ास्ट खबरें | INDIA 360
दीया का राजनीतिक भविष्य ?, राज्यपाल ने ये क्या कह दिया ? #ElectionExpress2019
दिल्ली में गिरफ्तार हुआ आईएसआई एजेंट | Breaking