बेंगलुरु मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेगी: राहुल गांधी

मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेगी: राहुल गांधी

मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेगी: राहुल गांधी

बेंगलुरु: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में पार्टी नेताओं से एकजुट होकर काम करने और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखने का शुक्रवार को आह्वान किया.गांधी ने यहां पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक में हमेशा पार्टी के समर्थन की भावना रही है और यह कांग्रेस की स्वाभाविक स्थिति है. उन्होंने कहा कि हमें कम से कम 150 सीटों (224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में) के साथ जीतना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होकर और सही मुद्दों पर लड़ना चाहिए.उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं सिद्धारमैया, डी. के. शिवकुमार, और मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के लिए सबसे बड़ी जिम्मेदारी एकजुट होकर लड़ना और 150 सीटों पर जीत हासिल करना है. गांधी ने कहा कि हमें इस चुनाव में युवाओं और महिलाओं पर ध्यान देना चाहिए चाहे वह टिकट देने के मामले में हो या संगठन में. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से जीतेगी और गरीबों, छोटे व्यापारियों और सभी वर्गों के लिए काम करने वाली सरकार देगी.

कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह रोजगार का सृजन करने की स्थिति में नहीं है क्योंकि उन्होंने छोटे और मध्यम उद्योगों को नष्ट कर दिया है.गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के बारे में बोलते थे, लेकिन अगर वह कर्नाटक में इसके बारे में बोलते हैं, तो लोग हंसेंगे क्योंकि यह (कर्नाटक में भाजपा सरकार) 40 प्रतिशत (कमीशन) के साथ सबसे भ्रष्ट राज्य है.(भाषा) 

और पढ़ें