नई दिल्ली राहुल गांधी बोले, आगरा के अस्पताल में 22 मरीजों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर तत्काल कार्रवाई हो

राहुल गांधी बोले, आगरा के अस्पताल में 22 मरीजों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर तत्काल कार्रवाई हो

राहुल गांधी बोले, आगरा के अस्पताल में 22 मरीजों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर तत्काल कार्रवाई हो

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगरा के एक निजी अस्पताल में कुछ हफ्ते पहले ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल के दौरान एक साथ 22 मरीजों की मौत होने संबंधी खबर को लेकर मंगलवर को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस खतरनाक अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसमें कथित वीडियो के आधार पर कहा गया है कि 26 अप्रैल को ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल के दौरान 22 मरीजों की मौत हो गई थी. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, भाजपा शासन में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की भारी कमी है. इस ख़तरनाक अपराध के ज़िम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए. दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस खबर के संदर्भ में ट्वीट किया, प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैंने ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी. मुख्यमंत्री कहते हैं कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं और कमी की अफवाह फैलाने वालों की संपत्ति जब्त होगी. मंत्री कहते हैं कि मरीजों को जरूरत भर ऑक्सीजन दें, ज्यादा न दें. जबकि आगरा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म थी. 22 मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके मॉकड्रिल की गई. उन्होंने सवाल किया कि आखिर इसके लिए जिम्मेदार कौन है? (भाषा) 

और पढ़ें