Live News »

अजमेर में बोल राहुल- कांग्रेस ने मन बना लिया है, 'खटाखट-खटाखट' आएंगे पैसे
अजमेर में बोल राहुल- कांग्रेस ने मन बना लिया है, 'खटाखट-खटाखट' आएंगे पैसे

अजमेर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज एक दिवसीय प्रदेश दौरे पर है। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रदेश में राहुल गांधी का यह दूसरा दौरा है। जालोर में कांग्रेस प्रत्याशी रतनदेवासी की सभा के बाद राहुल गांधी अजमेर के बांदनवाड़ा में रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में सभा करने करने पहुंचे, इसके बाद अब राहुल कोटा लोकसभा क्षेत्र में सभा को संबोधित करेंगे। 

बांदनवाड़ा में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भीषण गर्मी में सभास्थल पर पहुंचे लोगों को धन्यवाद दिया। इसके बाद मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए लोगों से खाते में 15 लाख आने की बात पूछी। साथ ही कांग्रेस की न्याय योजना का जिक्र करते हुए अर्थशास्त्रियों से चर्चा कर न्याय योजना बनाने की बात कहीं, और इस योजना के माध्यम से देश के 25 करोड़ लोगों को फायदा देने को कहा। 

कांग्रेस ने बैंक खातों में पैसे भेजने का बना लिया मन
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 5 करोड़ परिवारों को 72 हजार हर साल का देने का आंकड़ा मिला है। कांग्रेस ने बैंक खातों में पैसे भेजने का मन बना लिया है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अजमेर को सबसे ज्यादा फायदा होगा, खटाखट-खटाखट बैंक अकाउंट में पैसे आएंगे, लेकिन भाईयों गुस्सा मत होना पैसे महिलाओं के खाते में जाएगा। साथ ही कहा कि मोदी पूरे दिन झूठे वाद करते है, अनिल अंबानी और विजय माल्या जैसे लोगों के खाते में लगातार पैसे दिए है। राहुल गांधी ने कहा कि आप सब के बैंक खाते खोले दिए, पैसा नहीं आया, मैं काम पूरा करूंगा, मैं उन्हीं खाते में पैसे दूंगा। 

किसानों का कर्जा माफ करने पर नरेंद्र मोदी चुप 
साथ ही एक बार फिर राहुल गांधी ने मोदी पर आरोप लगाया कि  15 लोगों का 5 लाख 55 हजार करोड़ कर्जा माफ किया गया है वहीं किसानों का कर्जा माफ करने पर नरेंद्र मोदी चुप है। हमने विधानसभा चुनाव में 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने की बात कहीं थी लेकिन हमने दो दिन में ही कर्जा माफ कर दिया था। ऐसे में अगर क्रेंद में हमारी सरकार आई तो हम गरीबों की मदद करेंगे। 

GST से लोगों की परेशानी कम करने के लिए ला रहे न्याय योजना
उन्होंने कहा कि हम GST से लोगों की परेशानी कम करने के लिए न्याय योजना ला रहे है। नोटबंदी के बाद पैसा कम होने से माल खरीददारी कम हुई है। इस समय देश में 45 साल में अब सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। राहुल गांधी ने कहा कि आप गरीबों के बिना देश नहीं चल सकता, पैसे आते ही आप लोग खरीददारी शुरू करेंगे, और देश का उद्योग चलना शुरू हो जाएगा। साथ ही कहा कि हमने 150 दिन मनरेगा में काम का वादा किया है, किसानों से बात कर घोषणा पत्र बनाया है। 

किसानों के लिए अब 2019 में अलग से बजट बनेगा
राहुल गांधी ने कहा कि किसान 20 हजार का कर्ज नहीं भरने पर अंदर होता है वहीं उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया जा रहा है। ऐसे में अब हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्ज नहीं दे पाने पर जेल नहीं जाएगा। किसानों के लिए अब 2019 में अलग से बजट बनेगा, इस साल शुरुआत में ही बजट के बारे में बता देंगे। उन्होंने कहा कि उद्योगों की अनुमति के लिए युवाओं को अब भटकना नहीं होगा, 3 साल तक कोई अनुमति नहीं लेनी होगी। साथ ही इस दौरान महिलाओं को राष्ट्रीय स्तर पर 33% आरक्षण देने की भी बात कही। 

पीएम मोदी अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए करते हैं राष्ट्रवाद की बात 
वहीं अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि घृणा और नफरत की राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए राष्ट्रवाद की बात करते हैं, क्या हम राष्ट्र भक्त नहीं हैं ? इस दौरान सीएम गहलोत ने जल्द ही राष्ट्रीय बैंकों का कर्जा माफ करने की बात कहते हुए कहा कि चुनाव के बाद किसानों का दो लाख का कर्जा माफ होगा। उन्होंने कांग्रेस सरकारों में विकास की बात करते हुए कहा कि आजादी के वक्त देश में सुई नहीं बनती थी, आज हम जहां तक पहुंचे है वह कांग्रेस की देन है। ऐसे में रिजु को आप अपना समर्थन देकर दिल्ली में भजे, जिससे वो अजमेर की आवाज को बुलंद कर सकें।  


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in