जालोर के रामसीन में बोले राहुल- मोदी भाषण देते समय आंख से आंख नहीं मिला सकते

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/25 01:28

जालोर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को प्रदेश दौरे पर है। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी का यह प्रदेश में दूसरा दौरा है। इस दौरान राहुल ने आज सबसे पहले जालोर के रामसीन से पीएम मोदी पर निशाना साधा, इसके बाद अब अजमेर और कोटा लोकसभा क्षेत्र में सभा को संबोधित करेंगे।  

रामसीन में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने राज्य सरकार के कामों की जमकर तारीफ की। साथ ही इनती गर्मी के बाद भी सभास्थल पर पहुंचने वाले लोगों का अभिवादन किया। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल में मोदी सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए जो कि अब खोखले साबित हुए है। मोदी ने सभी के खातों में 15 लाख डलवाने की बात कहीं लेकिन किसी के खाते में पैसा नहीं पहुंचा। 

नरेंद्र मोदी ने कुल्हाड़ी लेकर दो झटके मारे है, पहला नोटबंदी, दूसरा गब्बर सिंह टैक्स 
राहुल ने इस दौरान नरेंद्र मोदी पर झूठे वादे करने का भी आरोप लगाया, साथ ही कहा कि मैं सच्चा वादा करता हूं हम गरीब के खाते में 72 हजार रुपए डालेंगे। हमारी सरकार देश के 25 करोड़ लोगों को 1 साल में 72 हजार रुपए देगी। इस दौरान राहुल ने एक बार फिर तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने कुल्हाड़ी लेकर दो झटके मारे है, पहला नोटबंदी, दूसरा गब्बर सिंह टैक्स। 

देश के 15 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का लगाया आरोप 
वहीं राहुल ने पीएम मोदी पर देश के 15 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप भी लगाया। इस दौरान राहुल ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सिंचाई की योजना के लिये 1500 रुपये नहीं दिये और इन उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया, एक लाख करोड़ रुपये बुलेट ट्रेन के लिये स्वीकृत किये जबकि वो कभी नहीं बनेगी। नरेंद्र मोदी आपसे झूठे वादे कर रहे है पहले कहा अच्छे दिन आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्यूंकि चौकीदार चोर है। 

मोदी भाषण देते समय आंख से आंख नहीं मिला सकते
बुलेट ट्रेन के लिए मोदी ने 1 लाख करोड़ स्वीकृत किये है लेकिन आपकी ट्रेन के लिए 80 करोड़ नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी चार सवालों के जवाब नहीं दे पाए क्योंकि चौकीदार ने चोरी की है। मोदी भाषण देते समय आंख से आंख नहीं मिला सकते, भाषण देते समय अलग-अलग तरफ देखते रहते है। वहीं मोदी के दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार आने पर मह दस लाख युवाओं को पंचायत में रोजगार देंगे, 1 साल में 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे और 3 साल तक स्टार्टअप के लिए परमिशन लने की जरूरत नहीं होगी। 

जब अनिल अंबानी बाहर, राजस्थान का किसान जेल के अन्दर क्यूं? 
इस दौरान राहुल ने कहा कि मैंने विधानसभा चुनावों में कहा था कि दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करूंगा, और हमने वह करके भी दिखाया है। मैंने किसानों की कर्जमाफी के लिए पीएम से बात की, जब अनिल अंबानी बाहर, राजस्थान का किसान जेल के अन्दर क्यूं? अगर हमारी आई तो कर्जा नहीं चुकाने पर किसान जेल में नहीं जायेगा। वहीं एक बार फिर हिन्दुस्तान में अलग से किसान बजट बनाने का जिक्र किया। साथ ही कहा कि नरेन्द्र मोदी ने खाते तो खोल दिये अब मैं उन्हीं खातों में पैसे डालूंगा, महिलाओं के काते में न्याय योजना का पैसा जायेगा अब हिन्दुस्तान में अन्यया नहीं होगा। 

वादे करो मत, वादे करो तो निभाओं
वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कांग्रेस प्रत्याशी रतनदेवासी को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि जालोर में पैसेंजर ट्रेने नहीं चलती, रेलवे फाटक बंद पड़े रहते हैं। ऐसे में रतनदेवासी जीतकर दिल्ली में आप की आवाज उठाएंगे। साथ ही उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी झूठे वादे करते हैं, लेकिन राहुल गांधी कहते हैं वादे करो मत, वादे करो तो निभाओं। साथ किसानों के विकास पर हमेशा कांग्रेस सरकार के काम करने की भी बात कहीं। वहीं अपने संबोधन में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी ने आप पर विश्वास कर रतनदेवासी को टिकट दिया है, ऐसे में उन्हें आपका वकील बनाकर दिल्ली भेजिए, वे आपके बीच रहकर आपकी सेवा करेंगे। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in