राहुल गांधी ने केन्द्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार की रणनीति सिर्फ ‘तुगलकी लॉकडाउन’ लगाने और घंटी बजवाने की

राहुल गांधी ने केन्द्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार की रणनीति सिर्फ ‘तुगलकी लॉकडाउन’ लगाने और घंटी बजवाने की

राहुल गांधी ने केन्द्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार की रणनीति सिर्फ ‘तुगलकी लॉकडाउन’ लगाने और घंटी बजवाने की

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोविड-19 महामारी से निपटने की रणनीति को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार की रणनीति सिर्फ ‘तुगलकी लॉकडाउन’ लगाने और घंटी बजवाने की है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर कसा तंजः
राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि केंद्र सरकार की कोविड रणनीति- पहला चरण- तुग़लक़ी लॉकडाउन लगाओ. दूसरा चरण- घंटी बजाओ. तीसरा चरण- प्रभु के गुण गाओ.

केंद्र सरकार की कोविड रणनीति-

स्टेज 1- तुग़लक़ी लॉकडाउन लगाओ।

स्टेज 2- घंटी बजाओ।

स्टेज 3- प्रभु के गुण गाओ।

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) April 16, 2021

राहुल ने प्रधानमंत्री पर लगाया अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ने का आरोपः
बाद में उन्होंने पिछले साल के अपने एक बयान का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए कहा कि एक साल बाद भी लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक साल बाद भी लोग पीड़ा झेल रहे हैं, हमारा स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचा ध्वस्त पड़ा है और हमारे प्रधानमंत्री अपनी जिम्मेदारियों से निरंतर पल्ला झाड़ रहे हैं.

प्रियंका गांधी वाद्रा ने लोगों से की कोविड नियमों का पालन करने की अपीलः
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने लोगों से अपील की है कि प्यारे देशवासियों, ये हम सबके लिए बहुत संकट का समय है. हम सबके प्रियजन, परिवारजन, आस-पास के लोग कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आप सब से निवेदन है कि मास्क लगाएं एवं कोविड सुरक्षा संबंधी सभी निर्देशों का पालन करें. सावधानी और संवेदना के साथ हमें मिलकर इस जंग को जीतना होगा.

प्यारे देशवासियों,

ये हम सबके लिए बहुत संकट का समय है। हम सबके प्रियजन, परिवारजन, आस-पास के लोग कोरोना महामारी के चपेट में आ रहे हैं।

आप सब से निवेदन है कि मास्क लगाएं एवं कोविड सुरक्षा संबंधी सभी निर्देशों का पालन करें। सावधानी व संवेदना के साथ हमें मिलकर इस जंग को जीतना होगा।

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) April 16, 2021

देश में शुक्रवार को कोविड-19 के 2,17,353 नए मामलेः
गौरतलब है कि देश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,17,353 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई. इसके साथ ही, 1,185 और लोगों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या भी बढ़कर 1,74,308 हो गई.
सोर्स भाषा
 

और पढ़ें