मेवाड़ की धरती पर मोदी का 'काउंटर' करेंगे राहुल गांधी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/20 12:20

जयपुर। राजस्थान में 29 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर प्रचार प्रसार परवान पर है। एक तरफ जहां 21 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेवाड़ से बीजेपी के पक्ष में हुंकार भरते हुए नजर आएंगे, वहीं राहुल गांधी उन्हे काउंटर करते हुए करते हुए दिखाए देंगे। 

पीएम मोदी राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार चित्तौड़गढ़ की सरजमीं से करेंगे । वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अप्रैल को डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम आएंगे। राहुल बेणेश्वर में आमसभा को संबोधित करेंगे। उस दिन राहुल गांधी की प्रदेश में यह एकमात्र सभा होगी। वहीं पीएम मोदी चित्तौड़गढ़ में सभा के बाद बाड़मेर में भी भाजपा प्रत्याशी के पक्ष जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दूसरे दिन भी यानी 22 अप्रैल को भी पीएम मोदी उदयपुर और जोधपुर दौरे पर रहेंगे। भाजपा संगठन ने इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। 

राहुल बेणेश्वर में आमसभा को करेंगे संबोधित
राहुल गांधी का कार्यक्रम तय होने के बाद उदयपुर कांग्रेस भी तैयारियों में जुट गई है। बेणेश्वर धाम की सभा में एक दिन पहले होने वाली पीएम की सभा के प्रभाव को कम करने और इस सभा से मेवाड़ की 4 सीटों पर प्रभाव डालने का प्रयास कांग्रेस का होगा। इसे लेकर कांग्रेस की बुधवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा, उदयपुर प्रभारी शंकर यादव और देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला शामिल हुए। सभा में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बेणेश्वर लाने पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष लाल सिंह झाला ने कहा कि अभी भी समय है हम सभी साथ होकर, एकजुट होकर विधानसभा में आये परिणामों को पलटकर कांग्रेस को जिताने का प्रयास करे जिससे मेवाड़ में कांग्रेस मजबूत हो। 

प्रशासन को मिला मोदी का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डबोक एयरपोर्ट से सीधे ही चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन पहुचेंगें, प्रशासन को मिले कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी दोपहर 1.35 बजे पुलिस लाइन हेलीपेड़ पहुंचेगें, और दोपहर 1.45 बजे प्रधानमंत्री पुलिस लाइन से सड़क मार्ग से इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंचेंगे जहां चुनावी सभा को संबोधित कर 2.25 बजे बा़ड़मेर के लिए उड़ान भरेंगे ।

वसुंधरा राजे.... और कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी रहेगें मंच पर मौजूद
मोदी की सभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और हाल ही में भाजपा का दामान थामने वाले गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुवा कर्नल किरोडी़ सिंह बैंसला भी प्रधानमंत्री मोदी की सभा के दौरान मंच पर मौजूद रहेंगे, हालांकि वसुंधरा राजे और कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला का संबोधन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहुंचने से पहले ही सभा में हो जाएगा, बताया यहीं जा रहा है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंच पर पहुंचने के साथ ही स्वागत की औरचारिकता पूरी होते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपना संबोधन पूरा कर देंगे ।

तैयारियों को अंतिम रूप
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित चित्तौड़गढ़ दौरे की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, इंदिरा गांधी स्टेडियम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जहां पार्टी पदाधिकारियों के दौरे शुरू हो गए है वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर है, खुद आईजी उदयपुर रेंज प्रफुल्ल कुमार भी इंदिरा गांधी स्टेडियम और पुलिस लाइन में बने स्टेडियम का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके है, इधर एसपीजी के आलाधिकारी भी चित्तौड़गढ़ पहुंच गए है, एसपीजी ने इंदिरा गांधी स्टेडियम में होने वाली सभा की व्यवस्थाओं और लगाए गए टेंट को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए, इंदिरा गांधी स्टेडियम में करीब 1 लाख लोगों को पहुंचने की संभावनाओं को देखते हुए बृह्द स्तर टेंट लगाया जा रहा है ।

सभा स्थल से पहले ही रोकें जाएंगे वाहन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा में सभी आठ विधानसभाओं से सुनने के लिए लोगों के पहुंचने की संख्या का अनुनमान लगाया जा रहा है कि करीब एक लाख लोग सभा में पहुंचेंगे, सभा स्थल से पहले ही पुलिस प्रशासन ने पार्किंग स्थल तय कर दिए है, इंदिरा गांधी स्टेडियम से पहले ही वाहनों को रोक दिया जाएगा और सभा स्थल तक लोगों को पैदल ही पहुंचना होगा ।

सुरक्षा के मद्देनजर प्रतिबंध
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के मद्देनज़र सभा स्थल पर जाने वाले लोगों की गहनता से जांच होगी, सभा स्थल पर बीड़ी, माचिस, गुटखा, सिगरेट, चारी का रिमोट सहित तमाम सामान ले जाना प्रतिबंधित किए गए है। 


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in