Live News »

मेवाड़ की धरती पर मोदी का 'काउंटर' करेंगे राहुल गांधी

मेवाड़ की धरती पर मोदी का 'काउंटर' करेंगे राहुल गांधी

जयपुर। राजस्थान में 29 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर प्रचार प्रसार परवान पर है। एक तरफ जहां 21 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेवाड़ से बीजेपी के पक्ष में हुंकार भरते हुए नजर आएंगे, वहीं राहुल गांधी उन्हे काउंटर करते हुए करते हुए दिखाए देंगे। 

पीएम मोदी राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार चित्तौड़गढ़ की सरजमीं से करेंगे । वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अप्रैल को डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम आएंगे। राहुल बेणेश्वर में आमसभा को संबोधित करेंगे। उस दिन राहुल गांधी की प्रदेश में यह एकमात्र सभा होगी। वहीं पीएम मोदी चित्तौड़गढ़ में सभा के बाद बाड़मेर में भी भाजपा प्रत्याशी के पक्ष जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दूसरे दिन भी यानी 22 अप्रैल को भी पीएम मोदी उदयपुर और जोधपुर दौरे पर रहेंगे। भाजपा संगठन ने इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। 

राहुल बेणेश्वर में आमसभा को करेंगे संबोधित
राहुल गांधी का कार्यक्रम तय होने के बाद उदयपुर कांग्रेस भी तैयारियों में जुट गई है। बेणेश्वर धाम की सभा में एक दिन पहले होने वाली पीएम की सभा के प्रभाव को कम करने और इस सभा से मेवाड़ की 4 सीटों पर प्रभाव डालने का प्रयास कांग्रेस का होगा। इसे लेकर कांग्रेस की बुधवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा, उदयपुर प्रभारी शंकर यादव और देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला शामिल हुए। सभा में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बेणेश्वर लाने पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष लाल सिंह झाला ने कहा कि अभी भी समय है हम सभी साथ होकर, एकजुट होकर विधानसभा में आये परिणामों को पलटकर कांग्रेस को जिताने का प्रयास करे जिससे मेवाड़ में कांग्रेस मजबूत हो। 

प्रशासन को मिला मोदी का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डबोक एयरपोर्ट से सीधे ही चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन पहुचेंगें, प्रशासन को मिले कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी दोपहर 1.35 बजे पुलिस लाइन हेलीपेड़ पहुंचेगें, और दोपहर 1.45 बजे प्रधानमंत्री पुलिस लाइन से सड़क मार्ग से इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंचेंगे जहां चुनावी सभा को संबोधित कर 2.25 बजे बा़ड़मेर के लिए उड़ान भरेंगे ।

वसुंधरा राजे.... और कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी रहेगें मंच पर मौजूद
मोदी की सभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और हाल ही में भाजपा का दामान थामने वाले गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुवा कर्नल किरोडी़ सिंह बैंसला भी प्रधानमंत्री मोदी की सभा के दौरान मंच पर मौजूद रहेंगे, हालांकि वसुंधरा राजे और कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला का संबोधन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहुंचने से पहले ही सभा में हो जाएगा, बताया यहीं जा रहा है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंच पर पहुंचने के साथ ही स्वागत की औरचारिकता पूरी होते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपना संबोधन पूरा कर देंगे ।

तैयारियों को अंतिम रूप
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित चित्तौड़गढ़ दौरे की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, इंदिरा गांधी स्टेडियम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जहां पार्टी पदाधिकारियों के दौरे शुरू हो गए है वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर है, खुद आईजी उदयपुर रेंज प्रफुल्ल कुमार भी इंदिरा गांधी स्टेडियम और पुलिस लाइन में बने स्टेडियम का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके है, इधर एसपीजी के आलाधिकारी भी चित्तौड़गढ़ पहुंच गए है, एसपीजी ने इंदिरा गांधी स्टेडियम में होने वाली सभा की व्यवस्थाओं और लगाए गए टेंट को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए, इंदिरा गांधी स्टेडियम में करीब 1 लाख लोगों को पहुंचने की संभावनाओं को देखते हुए बृह्द स्तर टेंट लगाया जा रहा है ।

सभा स्थल से पहले ही रोकें जाएंगे वाहन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा में सभी आठ विधानसभाओं से सुनने के लिए लोगों के पहुंचने की संख्या का अनुनमान लगाया जा रहा है कि करीब एक लाख लोग सभा में पहुंचेंगे, सभा स्थल से पहले ही पुलिस प्रशासन ने पार्किंग स्थल तय कर दिए है, इंदिरा गांधी स्टेडियम से पहले ही वाहनों को रोक दिया जाएगा और सभा स्थल तक लोगों को पैदल ही पहुंचना होगा ।

सुरक्षा के मद्देनजर प्रतिबंध
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के मद्देनज़र सभा स्थल पर जाने वाले लोगों की गहनता से जांच होगी, सभा स्थल पर बीड़ी, माचिस, गुटखा, सिगरेट, चारी का रिमोट सहित तमाम सामान ले जाना प्रतिबंधित किए गए है। 


 

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus in India: 24 घंटे में 62 हजार से ज्यादा केस, 1007 लोगों की वायरस से हुई मौत

Coronavirus in India: 24 घंटे में 62 हजार से ज्यादा केस, 1007 लोगों की वायरस से हुई मौत

नई दिल्ली: भारत में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 62,064 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस दौरान 1,007 मरीजों की कोविड-19 से मौत हुई है. देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,15,075 पहुंच गई है. इसमें से 15,35,744 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं, देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 6,34,945 है. आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस से अब तक भारत में 44,386 लोगों की मौत हुई है. 

Rajasthan Political Crisis:  बसपा विधायकों के विलय मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई 

रविवार को देश में कोरोना के 4,77,023 सेंपल टेस्ट किए गए: 
रविवार को देश में कोरोना के 4,77,023 सेंपल टेस्ट किए गए. इसी के साथ भारत में कोरोना के टेस्ट का आंकड़ा 2,45,83,558 पहुंच गया है. इससे पहले शनिवार को कोरोना वायरस के लिए जांच की क्षमता को बढ़ाते हुए एक दिन में 7 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई थी. देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.  

 जोधपुर के देचू में 11 पाक विस्थापितों की मौत का प्रकरण, सभी की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव 

दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश:
भारत कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.


 

जोधपुर के देचू में 11 पाक विस्थापितों की मौत का प्रकरण, सभी की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

जोधपुर के देचू में 11 पाक विस्थापितों की मौत का प्रकरण, सभी की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

जोधपुर: जिले के ग्रामीण देचू थाना क्षेत्र के लोड़ता गांव में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में आज महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में सभी शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. पोस्टमार्टम करवाने से पहले सभी शवों की कोरोना जांच की गई. सभी मृतकों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मेडिकल टीम ने पोस्टमार्टम शुरू किया है, वहीं ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट भी मोर्चरी पहुंचे हैं. पोस्टमार्टम के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा कि आखिर यह आत्महत्या का मामला है या हत्या का.

Rajasthan Political Crisis:  बसपा विधायकों के विलय मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई 

मौके पर कीटनाशक की बदबू आ रही थी: 
रविवार सुबह देचू थाने में ग्रामीणों ने सूचना दी कि लोड़ता गांव के क्षेत्र में एक ही परिवार के 11 लोग अचेत अवस्था में पड़े हैं, जिस पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर कीटनाशक की बदबू आ रही थी, इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी को सूचना दी गई. ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील के पवार मौके पर पहुंचे थे, साथ ही एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया था. मौके पर कुछ इंजेक्शन भी मिलने की बात सामने आ रही है, हालांकि इस बारे में अभी पुलिस कुछ भी खुलकर नहीं कह रही है. 

Rajasthan Political Crisis: बसपा विधायकों के विलय मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई

Rajasthan Political Crisis:  बसपा विधायकों के विलय मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई

जयपुर: राजस्थान में चल रहा सियासी संकट अभी थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. बसपा विधायकों के विलय मामले पर भाजपा विधायक मदन दिलावर की SLP पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुबह 11 बजे अहम सुनवाई होगी. जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता में 3 सदस्य बैंच इस मामले की सुनवाई करेगी. 

जोधपुर में 11 लोगों के शव मिलने का मामला: परिवार के बचे आखिरी सदस्य ने देचू थाने में दर्ज कराई FIR, रिश्तेदारों को ठहराया दोषी

हाईकोर्ट के 6 अगस्त के फैसले को चुनौती दी गई: 
याचिका में राजस्थान हाईकोर्ट के 6 अगस्त के फैसले को चुनौती दी गई है. हाईकोर्ट ने स्पीकर सीपी जोशी के विलय के फैसले पर रोक लगाने से इंकार किया था. याचिका में कहा गया है कि, 14 अगस्त से शुरू होने वाले राजस्थान विधानसभा सत्र में इन 6 बसपा विधायकों के वोटिंग राइट्स पर रोक लगाई जाए. साथ ही, यह सभी विधायक कांग्रेस विधायक के रूप में काम न कर सकें.

11 अगस्त को होगी भाजपा विधायक दल की बैठक, गुजरात गए तमाम विधायक भी आएंगे जयपुर 

अगर वोटिंग अधिकार पर नहीं लगती रोक, तो होगी अपूरणीय क्षति:
याचिका में कहा गया एकलपीठ के बाद खण्डपीठ ने बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय होने को लेकर कोई आदेश नहीं दिया और ना ही स्टे एप्लीकेशन पर स्टे ही दिया है. 14 अगस्त से राजस्थान में विधानसभा का सत्र आहूत हो रहा है. ऐसे में अगर वोटिंग अधिकार पर रोग नहीं लगती तो यह अपूरणीय क्षति होगी. याचिका में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ 6 विधायकों को पक्षकार बनाया गया है. 
 

Horoscope Today, 10 August 2020: आज खुलेगा इन राशि वालों के किस्मत का ताला, करें ये उपाय

Horoscope Today, 10 August 2020: आज खुलेगा इन राशि वालों के किस्मत का ताला, करें ये उपाय

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

मेष (Aries):- आज राज्य की ओर से मान-सम्मान मिलेगा और उच्चाधिकारियों के साथ सम्मेलन-समारोह में जाने से प्रसन्नता होगी. यश वैभव में वृद्धि होगी. 

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए बंदरों को गुड़ चना खिलाये  

वृष (Taurus):- आज हास-परिहास और मित्र साहचर्य में दिन व्यतीत होगा.  एक खास तरह की खुशी और नजदीकी आप अनुभव करेंगे.  

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए कौओ को पनीर खिलाये. 

मिथुन (Gemini):- आज झगड़े-विवाद से मानसिक क्लेश और हानि होने के संकेत मिल रहे हैं. सावधानी से आज के दिन को गुजारे. मन को खुश बनाये रखें.

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने गौ माता की सेवा करें.

कर्क (Cancer):- आज आपके द्वारा शुरू की गई योजनाएं पहले की अपेक्षा अच्छे परिणाम दे सकती हैं, लेकिन आपको कड़ी मेहनत और भरपूर कोशिश करनी पड़ेगी. 

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए शिव मंदिर में दीपक जलायें. 

सिंह (Leo):- आज सुख और आराम के साथ सुकीर्तिवर्धक दिन होगा. आज के दिन अपने कारोबार में, नौकरी के क्षेत्र में मनोवांक्षित लाभ प्राप्त होगा.  

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए सूर्य देव को जल का अर्ध्य प्रदान करें. 

कन्या (Virgo):-  आज अपने आपको सही रास्ते पर लाने के लिए सबसे पहले आपको नकारात्मक सोच से उभरना होगा. सफल वही होता है जो बार-बार जोखिम सहकर भी हिम्मत नहीं हारता. 

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए फलो के रास से शिव अभिषेक करें. 

तुला (Libra):- आज आपको सभी रुके हुए काम अपने अंजाम तक पहुंचाने की भरसक कोशिश करनी होगी. अपनी समझ से आप शाम तक एक बड़ा संकट दूर कर पाएंगे. 

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए छोटी कन्या को श्रृंगार साम्रगी का दान करें. 

वृश्चिक (Scorpio):- आज आप अपनी जिद और फालतू गतिविधियों में डूबे रहेंगे तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. लो प्रोफाइल रह कर काम करें. 

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए गुड़ खा कर घर से निकले. 

धनु (Sagittarius):- आज आप के साथ कौन खड़ा है और उसके साथ खड़े होने से भविष्य में आपके लिए क्या समस्या खड़ी हो सकती है, इस पर विचार अवश्य करें.   

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए केसर का तिलक लगाए. 

मकर (Capricorn):-  आज का दिन पूरी तरह से व्यस्त रखेगा. कुछ नये लोगों से परिचय होगा और आगे की रणनीति बनेंगी. सेहत का ध्यान रखें. 

उपाय - आज के दिन को अच्छा बनाने के लिए भोलेनाथको भांग का भोग लगाये. 

कुंभ (Aquarius):- आज के दिन शुभ मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का दिन है. आपका सामाजिक क्षेत्र पहले से ज्यादा विशाल और विस्तृत होगा. 

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए मीठा दूध सफाई कर्मचारी को पिलाये. 

मीन (Pisces):- कुछ बाहरी लोग आज आपको तनावपूर्ण स्थिति में डाल सकते हैं. कुछ आंख, कान आदि के कष्ट पीड़ा दे सकते हैं.

उपाय - आज के दिन को सफल बनाने के लिए अपंग व्यक्ति को दही ली लस्सी पिलाये.   

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री 

10 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त, पूर्व दिशा में यात्रा को सफल बनाने लिए घर से दूध पी कर निकले

10 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त, पूर्व दिशा में यात्रा को सफल बनाने लिए घर से दूध पी कर निकले

जयपुर: पंचांग का हिंदू धर्म में शुभ व अशुभ देखने के लिए विशेष महत्व होता है. पंचाम के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है. यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, शुभ तिथि, नक्षत्र, व्रतोत्सव, राहुकाल, दिशाशूल और आज शुभ चौघड़िये आदि की जानकारी देते हैं. तो ऐसे में आइए पंचांग से जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त और जानें कैसी रहेगी आज ग्रहों की चाल... 

शुभ मास- भाद्रपद मास कृष्ण पक्ष  
शुभ तिथि षष्ठी नन्दा संज्ञक तिथि प्रातः 6 बजकर 43 मिनट तक तत्पश्चात सप्तमी तिथि रहेगी. षष्ठी तिथि को यथा आवश्यक विवाहादि मांगलिक कार्य, गृहारम्भ, संस्कार सम्बंधित कार्य शुभ माने जाते हैं. पर पितृ कर्म वर्जित माना जाता है. षष्ठी तिथि मे जन्मे जातक धनवान, बुद्धिवान ,व्यापार कुशल, आज्ञाकारी, धर्मपरायण होते हैं. 

शुभ नक्षत्र-अश्विनी "क्षिप्र " संज्ञक नक्षत्र रात्रि 10 बजकर 6 मिनट तक तत्पश्चात भरणी नक्षत्र रहेगा. अश्विनी नक्षत्र मे विवाह ,यात्रा, विद्या इत्यादि कार्य सिद्ध होते हैं. अश्विनी नक्षत्र मे जन्म लेने वाला जातक धनी, सरल स्वाभाव वाला, साहसी, प्रसिद्ध, सुन्दर, धनवान, बुद्धिमान होता है. अश्विनी नक्षत्र गण्डान्त मूल संज्ञक नक्षत्र है अतः इस नक्षत्र मे जन्मे जातको को मूल शांति करवा लेनी चाहिये. 

चन्द्रमा -  सम्पूर्ण दिन  मेष  राशि में संचार करेगा 

व्रतोत्सव -   छठ तिथि वृद्धि

राहुकाल - प्रातः 7.30 बजे से 9 बजे तक

दिशाशूल - सोमवार को पूर्व दिशा में दिशाशूल रहता है. यात्रा को सफल बनाने लिए घर से दूध पी कर निकले.

आज के शुभ चौघड़िये - सूर्योदय से प्रातः 7.38  तक अमृत, प्रातः 9.16 मिनट से पूर्वाह्न 10.54  मिनट तक शुभ और दोपहर 2.10 मिनट से सूर्यास्त तक चर, लाभ, अमृत का चौघड़िया  

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

VIDEO: पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बोले, बीजेपी चुनी हुई सरकार गिराने में व्यस्त, प्रदेश में षड्यंत्र नहीं होगा कामयाब

जैसलमेर: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द डोटासरा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की बाड़ेबंदी ने इस बात को पुख्ता कर दिया है, भाजपा के बड़े नेता खरीद फरोख्त में शामिल थे. एक लोकतांत्रिक सरकार को गिराना चाहते थे. चुनाव राजस्थान की जनता से जीतते है, विधायको को गुजरात, हरियाणा और कर्नाटक ले जाते है. ये लोकतंत्र का दुर्भाग्य है. डोटासरा ने कहा कि कैलाश चौधरी जो केन्द्रीय मंत्री है उन्होंने यहां कोरोना फैला दिया. सरकार गिराने के लिए लगे हुए थे, जबकि रिपोर्ट कराने के बाद घर बैठना था. साथ ही डोटासरा ने कहा कि निश्चित तौर पर सरकार 5 साल चलेगी.

विश्व आदिवासी दिवस पर CM गहलोत की सौगात, 127 करोड़ के 41 विकास कार्यों का किया लोकार्पण-शिलान्यास

शेखावत पर साधा निशाना:
पीसीसी चीफ डोटासरा ने गजेन्द्र शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बार बार ऑडियो टेप करने की बात कह रहे है, पहले उनको जो आडियो टेप हुआ है उस पर बयान दे. वे उस पर तो बयान दे नहीं रहे है दूसरों पर आरोप लगा रहे है. सब जो समर्थन दे रहे वे स्वतंत्रता से रह रहे है. 

पायलट को लेकर बोले डोटासरा:
सचिन पायलट को लेकर पीसीसी चीफ डोटासरा बोले, मैं ना केवल पायलट साहब, बल्कि  हर एक विधायक जो वहां है उनको कहना चाहता हूं. कांग्रेस के कार्यकर्ता ने खून पसीने की मेहनत से जीते है, उनको वापिस आकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मान रखना चाहिए. उनको भाजपा के षड्यंत्र में नहीं फंसना चाहिए. गुजरात ही तो तोड़फोड़ का मॉडल है. देश की जनता देख रही है महाराष्ट्र, कर्नाटक और गोवा में सबने देखा. बसपा के मर्जर को चुनौती पर डोटासरा बोले, संविधान और कानून बहुत स्पष्ठ है. सुप्रीम कोर्ट के बहुत से फैसले है जो ये बताते है कि कोई भी 2/3 बहुमत से दल छोड़ सकता है या नया बना सकता है. संवाददाता लक्ष्मण राघव ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष से खास बातचीत की.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भर बनेगा भारत,अब देश में ही बनेंगे 101 रक्षा उपकरण

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 6 मौत, 596 नए केस, जयपुर में मिले सर्वाधिक 71 पॉजिटिव मरीज 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 6 मौत, 596 नए केस, जयपुर में मिले सर्वाधिक 71 पॉजिटिव मरीज 

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा हैं. पिछले 12 घंटे में 6 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 596 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं. जयपुर में दो, कोटा में चार लोगों की मौत हुई. जयपुर में सर्वाधिक 71 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. अजमेर 43, अलवर 26, बारां 23, बाड़मेर 42, बीकानेर 29, चित्तौडगढ़ 39, दौसा 5, डूंगरपुर 5, श्रीगंगानगर 23, जालोर 11, झालावाड़ 8, झुंझुनूं 1, करौली 16, कोटा 39, नागौर 34, प्रतापगढ़ 7, राजसमंद 46, सवाई माधोपुर 25, सीकर 57, सिरोही 18, उदयपुर 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 784 पहुंच गया. कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 51 हाजर 924 पहुंच गई.

जोधपुर में 11 लोगों के शव मिलने से फैली सनसनी, एक ही परिवार के बताए जा रहे है सभी

पॉजिटिव से नेगेटिव हुए कुल 37 हजार 293 मरीज:
प्रदेश में कुल 37 हजार 293 मरीज इलाज के बाद पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. वहीं इलाज के बाद कुल 34 हजार 688 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए. अस्पताल में उपचाररत कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 13 हजार 847 है. कुल कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या  8 हजार 606 पहुंच गई हैं.

शनिवार को आये थे 1171 पॉजिटिव
शनिवार को 11 मरीजों की मौत हो गई थी. जबकि 1171 नए पॉजिटिव केस सामने आये थे. बारां में 3, बीकानेर में 1, जयपुर में 2, कोटा में 3, प्रतापगढ़ और उदयपुर में एक-एक मरीज की मौत हो गई थी. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 778 पहुंच गया. वहीं कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 51 हजार 328 पहुंच गई थी. प्रदेश के पाली जिले में सर्वाधिक 180 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. अजमेर में 93, अलवर में 91, बांसवाड़ा में 34, बाड़मेर में 27, भरतपुर में 16, भीलवाड़ा में 63, बीकानेर में 91, बूंदी में 3, चित्तौड़गढ़ में 1, दौसा में 4, धौलपुर में 15, डूंगरपुर में 22, हनुमानगढ़ में 1, जयपुर में 103, जैसलमेर में 3, झालावाड़ में 23, झुंझुनूं में 19,जोधपुर में 164, कोटा में 85, नागौर में 52, सीकर में 26,टोंक में 8,उदयपुर में 47 पॉजिटिव मिले थे. 

जैसलमेर पहुंचे सीएम गहलोत, कहा-बीजेपी के लोग बाड़ेबंदी करके अब एक्सपोज हो चुके

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

 आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित होटल में आग लगने की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन और फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है. इस होटल का इस्तेमाल कोविड सेंटर के रूप में किया जा रहा था. होटल के अंदर फंसे 30 लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया हैं, जबकि 7 लोगों की मौत हो गई है.

पीएम मोदी ने जताया दुख:
काफी मशक्कत के बाद आग पर भी काबू पा लिया गया है. घायलों को इलाज के लिए पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी खुद इस पूरे हादसे पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने प्रशासन को घायलों को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम से बात की है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है. पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है.

9 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

जगनमोहन रेड्डी ने जताया दुख:
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया है. इसके साथ उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल ने होटल को किराए पर लिया था, शुरुआती जांच में पता चला है कि यहां कोरोना मरीजों को इलाज के लिए रखा गया था. मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. 

कोरोना से जुड़े केंद्र में आग लगने का देश का दूसरा मामला:
गौरतलब हैं कि गत एक हफ्ते में देश में कोरोना मरीजों से जुड़े केंद्र में आग लगने का यह दूसरा मामला है. इससे पहले गुजरात के एक अस्पताल में भी आग लगी थी. 6 अगस्त को अहमदाबाद के एक कोरोना अस्पताल में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 8 मरीजों की मौत हो गई थी.

Horoscope Today, 9 August 2020: आज चमकेगा इन राशि वालों के भाग्य का सितारा, कीजिए ये उपाय

Open Covid-19