राहुल गांधी प्रदेश दौरे के दूसरे दिन वीर तेजाजी महाराज के करेंगे दर्शन, किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित

राहुल गांधी प्रदेश दौरे के दूसरे दिन वीर तेजाजी महाराज के करेंगे दर्शन, किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित

अजमेर: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के प्रदेश दौरे का आज दूसरा दिन है. राहुल आज सुरसरा में लोकदेवता तेजाजी महाराज के मंदिर में दर्शन करेंगे. तेजाजी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद रूपनगढ़ में ट्रैक्टर रैली में हिस्सा लेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे. राहुल ट्रैक्टर रैली के बाद 3:30 बजे सीधे नागौर के मकराना में किसान सभाओं को संबोधित करेंगे. 

रूपनगढ़ में राहुल गांधी की बड़ी सभा होगी. यहा राहुल का मंच 4 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से बना होगा. इसके साथ ही 10-15 हजार किसान भी करीब एक हजार ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में बैठ कर राहुल गांधी का भाषण सुनेंगे. राहुल गांधी रूपनगढ़ से मकराना के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे. वहां भी राहुल किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे. 

किशनगढ़ से सुरसुरा तक व्यवस्था चाक चौबंद: 
वहीं इससे पहले राहुल के दौरे को देखते हुए किशनगढ़ से सुरसुरा तक व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. सुरसुरा में करीब 1 किलोमीटर के एरिया को बल्लियों से कवर किया गया है. पुलिस ने सड़क के दोनों और बल्लियां लगाई है. राहुल गांधी का किशनगढ़ एयरपोर्ट से वाया सड़क मार्ग सुरसुरा का कार्यक्रम रहेगा. आगे सड़क मार्ग से रूपनगढ़ एवं मकराना भी जाएंगे.  

परबतसर में राहुल की सभा तय होकर टली:
सचिन पायलट समर्थक विधायक रामनिवास गावड़िया के क्षेत्र परबतसर में पहले राहुल की सभा प्रस्तावित थी, लेकिन अब संशोधित कार्यक्रम में परबतसर की सभा नहीं होगी. पहले परबतसर में सभा प्रस्तावित थी, अजय माकन और गोविंद सिंह डोटासरा ने परबतसर में तैयारियों का भी जायजा लिया था. राहलु के आधिकारिक कार्यक्रम में अब सभा का जिक्र नहीं है. 

आज का दौरा सबसे ज्यादा चर्चा में:
राहुल गांधी के प्रदेश में आज होने जा रहे दौरों की सबसे ज्यादा चर्चा है. इस दिन के दौरे की शुरुआत लोकदेवता वीर तेजाजी के बलिदान स्थल सुरसुरा मंदिर से करेंगे. जाट और कई किसान जातियों की सुरसुरा धाम में गहरी आस्था है. राहुल का सुरसुरा मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करना इन्हीं जातियों के वोट बैंक को मैसेज देने की कवायद है. जाट और कई किसान जातियां कांग्रेस का बड़ा वोट बैंक हमेशा से रही हैं. 

पहले दिन पीलीबंगा, गोलूवाला और पदमपुर में की सभाएं: 
बता दें कि दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर आए राहुल गांधी ने पहले दिन हनुमानगढ के पीलीबंगा, गोलूवाला और श्रीगंगानगर के पदमपुर में किसानों की सभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल केंद्र की मोदी सरकार पर कृषि कानूनों को लेकर जमकर हमलावर रहे. सभा के बाद के बाद राहुल ने श्रीगंगानगर में रात्रि विश्राम किया. 

और पढ़ें