मंगलवार को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, ये है चुनावी कार्यक्रम

मंगलवार को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, ये है चुनावी कार्यक्रम

बांसवाड़ा। राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार ने अब पूरी तरह से जोर पकड़ गया है। भाजपा और कांग्रेस के स्टार प्रचारक पूरी तरह से चुनावी सभाओं में जुट गए है। पीएम नरेन्द्र मोदी के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मंगलवार से प्रदेश के दौरे पर आ रहे है।

आचार संहिता लागू होने के बाद राहुल पहली बार प्रदेश में सभा करेंगे। वे प्रसिद्ध तीर्थ स्थान बेणेश्वर धाम में चुनावी सभा करके मेवाड़ व वागड़ में कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे।

बेणेश्वर में मंगलवार को सुबह 11 बजे सभा होगी। कांग्रेस ने इस सभा को ेऐतिहासिक बनाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने सभा के एक दिन पहले ही बेणेश्वर पहुँच कर तैयारियां का जायजा लिया। सभा मे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

राहुल इस सभा से  बांसवाड़ा-डूंगरपुर, उदयपुर और चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट के सियासी समीकरण साधेंगे। सभा में तीनों लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ता और अन्य लोग शामिल होंगे। इस दौरान राहुल गांधी का मंदिर दर्शन का भी कार्यक्रम है। राहुल के दौरे को देखते हुए कांग्रेस पूरी तरह से सक्रिय हो गई है और सभा को सफल बनाने के लिए जुटी हुई है।

बांसवाड़ा में स्थित आदिवासियों के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बेणेश्वर धाम में कांग्रेस लगभग हर चुनाव में ही सभा करती आआई है। इस बार भी राहुल की रैली बेणेश्वर में ही होगी। दरअसल यह क्षेत्र कांग्रेस का परम्परागत गढ़ रहा है, हालांकि पिछले कुछ समय से इसमें सेंध लगती आयी है। ऐसे में कांग्रेस की कोशिश अपने वोट बैंक को फिर से एकजुट करने की रहेगी।

नरेश शर्मा की रिपोर्ट
 

और पढ़ें