VIDEO: भरतपुर में गरजे राहुल, कहा-पीएम इस बार नहीं कर रहे भ्रष्टाचार, युवा व रोजगार की बात

Naresh Sharma Published Date 2019/05/03 08:46

भरतपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार खत्म होने से एक दिन पहले एक बार फिर राजस्थान पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमले किये। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 2014 के चुनाव में 15 लाख रुपये खाते में डालने का वादा किया था, लेकिन 5 साल में 15 लाख तो छोड़िए, 5 रुपये भी खाते में नहीं डाले, लेकिन अब 2019 में कांग्रेस की सरकार बनी तो 25 करोड़ गरीबों के खाते में मैं हर साल 72 हजार रुपये डालूंगा। भरतपुर में कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत कुमार के समर्थन में चुनावी सभा को राहुल के अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट ने भी संबोधित किया।

20 मिनट के भाषण में 10 मिनट न्याय योजना पर बोले:
भरतपुर के नुमाईश मैदान (लोहागढ़ स्टेडियम) में आयोजित इस सभा में राहुल गांधी ने 20 मिनट तक भाषण दिया। पूरे भाषण में हालांकि वे ही तीन मुद्दे छाए रहे, जो अब तक कि सभाओं में बोलते आये हैं। उन्होंने 10 मिनट तक न्याय योजना की बात की और कहा कि मैंने प्रसिद्ध इकॉनोमिस्ट की राय के बाद न्याय योजना बनाई है। इस योजना में कांग्रेस पार्टी देश के 25 करोड़ लोगों के खाते में 72 हजार रुपये प्रति वर्ष डालेगी। उन्होंने कहा की साल का 72 हजार रुपए, पांच साल का 3 लाख 60 हजार रुपए। पैसा तब तक मिलेगा, जब तक उस व्यक्ति की आय 12 हजार रुपए महीने नहीं हो जाती। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी जब 15 लोगों को लाखों करोड़ों रुपये दे सकते है, तो मैं गरीबो को क्यों नहीं दे सकता। राहुल ने कहा कि मोदी की करनी व कथनी में अंतर है। 2014 के चुनाव में मोदी 15 लाख, भ्रष्टाचार, युवा व रोजगार की बात करते थे, लेकिन इन चुनाव में मोदी इन पर कुछ नहीं बोल रहे। राहुल ने अपने भाषण में 3 मिनट किसानों पर व इतनी ही देर युवाओं पर बात की। 

मैं दो लक्ष्य लेकर चला हूं:
राहुल गांधी ने कहा मैं मुख्य रूप से दो लक्ष्य लेकर चला हूं। पहला लक्ष्य है कि देश की अर्थव्यवस्था को तुरंत स्टार्ट करना। जिस तरह से डीजल पेट्रोल डालकर गाड़ी तुरन्त चलाई जाती है, वैसे ही मैं डीजल पेट्रोल डालकर अर्थव्यवस्था के इंजन को तुरंत स्टार्ट करना चाहता हूं। मेरा दूसरा लक्ष्य गरीबों के खाते में सीधे पैसे डालना है, ताकि भारत में गरीबी दूर हो।

राहुल ने कहा कि चुनाव दो विचारधाराओं के बीच है। एक तरफ मोदी, अमित शाह नफरत और बंटवारे की विचारधारा। दूसरी तरफ कांग्रेस की भाईचारा व सबके साथ मिलकर काम करने की विचारधारा।

हमारी सरकार पानी की समस्या दूर करेगी:
राहुल गांधी ने कहा कि मैं जानता हूं कि भरतपुर और प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या पानी की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी यहां मौजूद है और वह भी इस समस्या से वाकिफ है। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हमारी सरकार पानी की समस्या को जल्द से जल्द दूर करेगी और केंद्र में हमारी सरकार बनने पर राज्य सरकार को पूरा मदद करेगी।

सूरजमल के बहाने अमित शाह पर निशाना:
राहुल गांधी ने भरतपुर के पूर्व महाराजा सूरजमल को भी याद किया और इस बहाने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि हम अमित शाह की तरह महाराज सूरजमल का अपमान कभी सहन नहीं करेंगे। हम इतिहास का आदर करते हैं और महाराज सूरजमल का सम्मान करते है।

मोदी की डिक्शनरी में सच्चाई शब्द नहीं:
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। अशोक गहलोत ने कहा कि नरेंद्र मोदी हर सभा में झूठ बोलते हैं और उनकी डिक्शनरी में सच्चाई नाम का शब्द नहीं। गहलोत ने कहा कि मोदी आरोप लगा रहे हैं कि हमने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया जबकि हकीकत यह है कि हमने 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था और महज 2 दिन में कर्जा माफी करने के आदेश जारी कर दिए। उन्होंने भरतपुर की जनता से अपील करते हुए कहा कि इस जिले के तीन विधायक राज्य सरकार में मंत्री है ऐसे में यहां की जनता को कड़ी से कड़ी मिलाते हुए सांसद भी कांग्रेस का बनाना चाहिए। गहलोत  ने कहा कि भरतपुर में विकास की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने पद की गरिमा नहीं रख रहे। उन्होंने कहा कि पीएम अब भाषणों में राष्ट्रभक्ति की बातें करते हैं, क्या बाकी लोग राष्ट्रभक्त नहीं है? इस सवाल को उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी संबोधित किया और कहा कि भरतपुर के विकास के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताएं।

भरतपुर के मंच पर हैपी बर्थडे:
भरतपुर के मंच पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जन्मदिन की बधाई दी। सचिन पायलट ने अपने संबोधन की शुरुआत ही सभा में मौजूद लोगों को गहलोत के जन्मदिन की जानकारी देते हुए की। इसके बाद जब राहुल गांधी बोले, तो उन्होंने भी गहलोत को जन्मदिन की मुबारकबाद दी। भरतपुर की सभा में मौजूद हजारों लोगों ने तालियां बजाकर और खड़े होकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

भरतपुर का समीकरण:
भरतपुर में इस बार दोनों ही पार्टियों ने नए चेहरों पर दांव खेला है। यहां कांग्रेस ने इस बार नए चेहरे अभिजीत जाटव को चुनाव मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला बीजेपी के नए चेहरे रंजीता कोली से होगा। भरतपुर लोकसभा क्षेत्र की आठ सीटों में से पांच पर कांग्रेस काबिज है। इनमें कामां, डीग-कुम्हेर, बयाना, वैर और अलवर जिले के कठूमर विधानसभा सीटें कांग्रेस के पास हैं। जबकि नगर व नदबई पर बहुजन समाज पार्टी का कब्जा है। भरतपुर सीट पर कांग्रेस गठबंधन की पार्टी लोकदल काबिज है। इस क्षेत्र में बीजेपी के पास एक भी विधानसभा सीट नहीं। चुनाव में राज्य सरकार के 3 मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह, सुभाष गर्ग और भजन लाल जाटव की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in