VIDEO: न्यूनतम आय योजना को लेकर बोले राहुल, 'ये गरीबी पर कांग्रेस की सर्जिकल स्ट्राइक'

Laxman Raghav Published Date 2019/03/26 03:44

सूरतगढ़। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में अपने चुनावी अभियान का आगाज किसान बाहुल्य संसदीय क्षेत्र के सूरतगढ़ से किया। राहुल वाकई बदले बदले नजर आए। राहुल गांधी ने यहां जमकर मोदी पर निशाना साधा, साथ ही साथ कांग्रेस को गरीब और किसान का हितेषी बताया। सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस को जिताने की अपील करते हुए कहा कि मेरी सरकार पर पक्का ठप्पा तभी लगेगा जब आप कांग्रेस को जिताएंगे। सभा के दौरान डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी प्रभावी संबोधन दिया। 

सूरतगढ़ की सभा में राहुल गांधी जनता पर अपनी छाप छोड़ने पर सफल रहे। बदले हुए अंदाज में राहुल किसानों और गरीबों को कांग्रेस से कनेक्ट करने की कोशिश करते दिखे। भाषण में जमकर मोदी पर बरसे। राहुल ने कहा कि मोदी जी की नजर में दो हिंदुस्तान है। एक अंबानी, नीरव मोदी का हिंदुस्तान तो दूसरा गरीबों का हिंदुस्तान। मोदी जी कहते है वे चौकीदार है पर किसके? क्या आपने किसान मजदूर के घर चौकीदार देखा है? चौकीदार तो मोदी जी है, पर वे अंबानी के हैं। इसलिए ही राफेल मामले में आप गरीबों का पैसा अंबानी को दे दिया गया। 15 अमीर उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्जा माफ किया गया, लेकिन किसी गरीब किसान का नहीं। जनता को मोदी ने गब्बर सिंह टैक्स दिया और नोट बंदी दी है।  

उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए चलाई जा रही अधिकतर योजनाओं को मोदी जी ने बंद कर दिया है। इसलिए गरीबी पर कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक की है। हम गरीबों के लिए योजना पर लगातार मंथन कर रहे थे। मोदी जी अमीरों को पैसा देते रहे है, हम गरीबों की मदद करेंगे। हम चाहते है कि न्यूनतम आय तय हो, 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने पर न्यूनतम आय 12 हजार होगी। जो भी इस आय से नीचे है, किसी भी धर्म, जाति का व्यक्ति हो, कांग्रेस की सरकार बनी तो गरीब आदमी के खाते में हर साल 72 हजार रुपये डालेंगे। आप जानते है कि मैं जो बोलता हूं करता हूँ। 

सभा में मुख्यमंत्री अशोके गहलोत ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल वो शख्स है जो प्यार की बात करते है। जिनकी किसी से कोई अदावत नहीं है। दूसरी तरफ घृणा और बदला लेने की सोच है। मोदी जी को गुस्सा बहुत आता है, राहुल जी की सोच है गुस्सा शांत करो। आपने देखा होगा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को भी संसद मे गले लगा लिया था। सियासत का जादूगर यहीं नहीं रुका जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपने मुझे मुख्यमंत्री तो बना दिया पर मेरी सरकार पर पक्का ठप्पा तभी लगेगा जब आप कांग्रेस को जीता कर दिल्ली भेजोगे। गहलोत ने कहा कि कामों की चिंता मत करो मैं हूं। गहलोत के इस बयान पर राहुल भी मुस्कुराते नजर आए। अशोक गहलोत ने किसानों की फसल खरीद की सीमा बढ़ाने का भी विश्वास दिलाया। वहीं पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने अपने  उद्बोधन में कहा कि कांग्रेस का मिशन 25 पूरा होगा। भाजपा वीर जवानों की आड़ लेकर मुद्दों को गौण कर रही है। कांग्रेस देश के जवानों हमेशा साथ रही है

रैली में कांग्रेस प्रभारी अविनाश राय पाण्डेय, मंत्री रघु शर्मा, बी डी कल्ला, भंवर सिंह भाटी,रामेश्वर डूडी सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे। राहुल की कांग्रेस इस रैली के जरिए ये सन्देश छोड़ने में सफल रही कि कांग्रेस की प्राथिमकता किसान और गरीब है। राहुल ने न्यूनतम आय योजना को लेकर ये कह तक डाला कि ये बम फटा है। 

...सूरतगढ़ से लक्ष्मण राघव की रिपोर्ट 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in