close ads


30 जून तक रेलवे की सामान्य सेवा नहीं होगी बहाल, सभी टिकट कैंसिल किए

30 जून तक रेलवे की सामान्य सेवा नहीं होगी बहाल, सभी टिकट कैंसिल किए

नई दिल्ली: 30 जून तक देश में रेलवे की सामान्य सेवा बहाल नहीं होगी. रेलवे ने 30 जून तक रेगुलर ट्रेनों की बुकिंग रोक दी है. इसके साथ ही बुक किए गए सभी टिकटों को रद्द कर दिया है. इससे पहले रेलवे ने 17 मई तक ही टिकटों की बुकिंग रोकी थी. हालांकि इस दौरान स्पेशल एसी और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी. आमतौर पर ट्रेन के टिकट 120 दिन पहले तक बुक किए जा सकते हैं. ऐसे में लॉकडाउन से पहले ही कई टिकट बुक किए जा चुके थे. 

राजस्थान में रेस्टोरेंट,भोजनालय और मिठाई की दुकानें खोलने की अनुमति, हॉटस्पॉट इलाके में नहीं मिलेगी छूट

कृषि सेक्टर और उससे जुड़ी हुई गतिविधियों को लेकर बड़ा ऐलान संभव:
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 20 लाख करोड़ के पैकेज के दूसरे चरण की जानकारी देश को देंगी. जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्री आज कृषि सेक्टर और उससे जुड़ी हुई गतिविधियों को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती हैं. इसके साथ ही सप्लाई चैन को भी दुरुस्त करने के लिए मोदी सरकार बड़ी राहत दे सकती है. वहीं पहले चरण में नौकरी पेशा से लेकर छोटे उद्योगों तक राहत देने की कोशिश की गई. 

Rajasthan Corona Updates: 66 नए पॉजिटिव केस आए सामने, उदयपुर में मिले सर्वाधिक 20 मरीज 

छोटे उद्योगों में काम करने वालों पर राहत बरसाई गई:
दरअसल, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए पीएम मोदी ने मंगलवार को 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया था. बुधवार को उसकी पहली किस्त का ब्योरा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया. इसमें छोटे उद्योगों में काम करने वालों पर राहत बरसाई गई है. आज राहत पैकेज के दूसरे किस्त की जानकारी निर्मला सीतारमण देंगी.


 

और पढ़ें