जयपुर राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश, गर्मी से राहत, जानिए इन जिलों का तापमान 

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश, गर्मी से राहत, जानिए इन जिलों का तापमान 

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश, गर्मी से राहत, जानिए इन जिलों का तापमान 

जयपुर: राजस्थान के पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर बदल गरजने के साथ हल्की बारिश हुई. राज्य के अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान में कल के मुकाबले एक डिग्री सेल्सियस से लेकर आठ डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई. विभाग के अनुसार सोमवार को जैसलमेर 43.3 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म स्थान रहा.

बाडमेर में कल के मुकाबले अधिकतम तापमान में 3.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कोटा-अंता में अधिकतम तापमान 40 डिग्री, बीकानेर में 39.7 डिग्री, बूंदी-चूरू में 38.5-38.5 डिग्री, नागौर में 37.9 डिग्री, भीलवाडा-सवाईमाधोपुर में 37-37 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 36.8 डिग्री, सीकर में 36.5 डिग्री, गंगानगर में 35.9 डिग्री, जयपुर में 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान पिलानी (झुंझुनूं) में 11.2 मिलीमीटर, महुवा (दौसा) में 10 मिलीमीटर, टपूकडा (अलवर) में नौ मिलीमीटर, कोटा में 0.2 मिलीमीटर, चूरू में 0.4 मिलीमीटर और सीकर-बूंदी में बूंदाबांदी दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि सोमवार को शाम तक करौली में 14 मिलीमीटर, धौलपुर में 2.5 मिलीमीटर और अलवर में 1.5 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई.

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान अलवर, भरतपुर, बूंदी, बारां, धौलपुर, चित्तौड़गढ़, दौसा, जयपुर, करौली, टोंक, सवाईमाधोपुर, झुंझूनूं, झालवाड़, सीकर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघ गर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है.(भाषा) 

और पढ़ें