जयपुर बारिश और कोहरे ने छुड़ाई धूजणी, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान के कई हिस्सों में बरसे मेघ

बारिश और कोहरे ने छुड़ाई धूजणी, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान के कई हिस्सों में बरसे मेघ

बारिश और कोहरे ने छुड़ाई धूजणी, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान के कई हिस्सों में बरसे मेघ

जयपुर: एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बीते चौबीस घंटे में राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश हुई. सबसे अधिक 41 मिलीमीटर बारिश सीकर में दर्ज की गई. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान सीकर में 41 मिमी, अजमेर में 16 मिमी, पिलानी में 10.3 मिमी, बीकानेर में 10.1 मिमी व जायल (नागौर) में 15 मिमी बारिश दर्ज की गई.

उन्होंने बताया कि इस दौरान राज्य के कई दूसरे हिस्सों में भी हल्की बारिश हुई. प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी जयपुर में गत शुक्रवार की रात 8.2 मिमी बारिश हुई व शनिवार को भी हल्के बादल छाए रहे.

विभाग ने शनिवार को राज्य के जयपुर, भरतपुर व बीकानेर संभाग के कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं रविवार को भरतपुर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में छिटपुट बारिश संभव है. मौसम में आए बदलाव के कारण राज्य में न्यूनतम तापमान में 23-24 जनवरी से दो से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है.(भाषा) 

और पढ़ें