कोलकाता आजादी का गला घोंटने की कोशिश करने वाली ताकतों के खिलाफ आवाज बुलंद करें: ममता

आजादी का गला घोंटने की कोशिश करने वाली ताकतों के खिलाफ आवाज बुलंद करें: ममता

आजादी का गला घोंटने की कोशिश करने वाली ताकतों के खिलाफ आवाज बुलंद करें: ममता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आजादी का गला घोंटने की कोशिश करने वाली सभी ताकतों के खिलाफ आवाज उठाने का रविवार को आह्वान किया. उन्होंने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यहां रेड रोड पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और एक परेड के दौरान पुलिस की विभिन्न शाखाओं की सलामी ली. मुख्यमंत्री ने विभिन्न पुलिस कर्मियों को उनकी वीरता के लिए सम्मानित किया. उन्होंने पुलिस स्मारक और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की, जिनकी 125वीं जयंती इस वर्ष मनाई गई थी.

बनर्जी ने लोगों को संबोधित नहीं किया, लेकिन उन्होंने ट्वीट किया कि आइए, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर हम सभी मिलकर उन सभी ताकतों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें, जिनका उद्देश्य हमारी आजादी को दबाना है. हमें उन लोगों के बलिदान को कभी नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने इस दिन के लिए लंबे समय तक संघर्ष किया और कठिन लड़ाई लड़ी. मेरे सभी भाइयों और बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद. 

कार्यक्रम में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं और अभियानों पर आधारित रंगारंग झांकी निकाली गई. कार्यक्रम में मुख्य सचिव एच के द्विवेदी, गृह सचिव बी पी गोपालिका और कोलकाता पुलिस आयुक्त सौमेन मित्रा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे. इस बीच, सामुदायिक क्लबों और सामाजिक संगठनों ने भी रैलियां निकालीं. राज्य के शिक्षण संस्थानों और सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी अपने कार्यालयों में स्वतंत्रता दिवस मनाया. (भाषा) 

और पढ़ें