मुंबई राज ठाकरे का भाषण भाजपा ने लिखा और प्रायोजित किया था- संजय राउत

राज ठाकरे का भाषण भाजपा ने लिखा और प्रायोजित किया था- संजय राउत

राज ठाकरे का भाषण भाजपा ने लिखा और प्रायोजित किया था- संजय राउत

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को बंद करने की राज ठाकरे की मांग को लेकर रविवार को उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मनसे प्रमुख का भाषण भाजपा द्वारा ‘लिखित और प्रायोजित’ था.

शनिवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित एक रैली में राज ठाकरे ने कहा था कि अगर मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को तेज आवाज में बजाना बंद नहीं किया जाता है तो उनके बाहर तेज ध्वनि में हनुमान चालीसा बजाने वाले लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे.

जो शिवसेना-भाजपा गठबंधन की सरकार के लिए जनादेश था, न कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के लिए:

मनसे प्रमुख की तरफ परोक्ष रूप से इशारा करते हुए राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह स्पष्ट है कि कल शिवाजी पार्क में लाउडस्पीकर को लेकर दिए गए भाषण की पटकथा भाजपा ने लिखी और प्रायोजित की थी. राउत ने राज ठाकरे की उस टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि शिवसेना को बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद संभालने का आश्वासन 2019 के चुनावी नतीजों की घोषणा के बाद ही याद आया, जो शिवसेना-भाजपा गठबंधन की सरकार के लिए जनादेश था, न कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के लिए.

विधानसभा में बहुमत के आधार पर सरकारें बनती हैं. जरूरी संख्या एमवीए के पास थी:

शिवसेना नेता ने कहा कि मैं सोचता हूं कि कुछ लोगों की अक्ल दाढ़ इतनी देर से क्यों निकलती है. विधानसभा में बहुमत के आधार पर सरकारें बनती हैं. जरूरी संख्या एमवीए के पास थी. झूठे लोगों को सबक सिखाने और राज्य को स्थिरता प्रदान करने के लिए एमवीए सरकार का गठन किया गया था. उन्होंने कहा कि 2019 में एमवीए सरकार के गठन से पहले शिवसेना और भाजपा के बीच जो कुछ भी हुआ, उसमें किसी तीसरे व्यक्ति को दखल देने की जरूरत नहीं है.

राउत ने सवाल किया कि क्या भाजपा शासित राज्यों में लाउडस्पीकर पर ‘अजान’ बजाना बंद कर दिया गया है? उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कानून का शासन चलता है. शिवसेना प्रवक्ता ने राज ठाकरे पर उनकी उस टिप्पणी को लेकर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ‘जाति कार्ड’ खेलते हैं और ‘समाज को बांटते हैं. उन्होंने कहा कि आप हाल-फिलहाल तक पवार के चरणों में बैठकर उनका मार्गदर्शन लेते थे.

आपको पवार जैसी महान शख्सियतों के बारे में ऐसा क्यों बोलना चाहिए? वहीं, राकांपा के प्रवक्ता महेश तापसे ने रविवार को आरोप लगाया कि मनसे आगामी निकाय चुनावों में मतों के विभाजन के लिए भाजपा की नयी ‘बी टीम’ है. उन्होंने राज ठाकरे को एक अच्छा मिमिक्री कलाकार बताया. तापसे ने दावा किया कि पिछले दो वर्षों में एमवीए सरकार कोरोना वायरस महामारी सहित अन्य सभी चुनौतियों से बाखूबी निपटी है. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें