कोहिनूर इमारत मामले में ED दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, IL&FS केस में हो रही पूछताछ

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/22 12:01

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे कोहिनूर इमारत मामले में सुनवाई के लिए प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंच चुके हैं. राज ठाकरे के साथ उनके बेटे अमित और बेटी उर्वशी भी हैं. ईडी केस में पूछताछ कर रही है. इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी थी.

सुरक्षा के बावजूद भी समर्थकों का जमावड़ा: 
इससे पहले राज ठाकरे के घर पर कड़ी सुरक्षा के बावजूद वहां मीडिया और पार्टी कार्यकर्ताओं का भारी जमावड़ा नजर आ रहा था. ताजा जानकारी के मुताबिक राज ठाकरे की मां ने दरवाजे तक आकर राज ठाकरे को ईडी दफ्तर जाने के लिए विदा किया. राज ठाकरे के साथ उनका पूरा परिवार कारों के काफिले के साथ ईडी आफिस के लिए निकला था. 

कथित अनियमितताओं की जांच: 
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी के स्वामित्व वाले कोहिनूर सीटीएनएल में 850 करोड़ रुपये से अधिक के आईएल एंड एफएस (IL&FS) के ऋण और निवेश की कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है. कोहिनूर सीटीएनएल एक रियलिटी क्षेत्र की कंपनी है जो पश्चिम दादर में कोहिनूर स्क्वॉयर टॉवर का निर्माण कर रही है.

रविवार को जारी किया था नोटिस:
ईडी ने रविवार को राज ठाकरे और उनके पूर्व कारोबारी सहयोगी रहे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी के साथ ही एक अन्य कारोबारी सहयोगी को नोटिस जारी किया था. इस नोटिस के बाद राजनीतिक हलकों में खलबली मच गई थी.

मुंबई के 4 पुलिस थानों की हद में धारा 144:
ताजा जानकारी के मुताबिक राज ठाकरे के ईडी दफ्तर में पेशी को लेकर मुंबई के 4 पुलिस थानों की हद में धारा 144 लगाई गई है, जिसमें मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, आज़ाद मैदान और दादर पुलिस स्टेशन का एरिया शामिल है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in