जयपुर राजस्थान विधानसभा बजट सत्र: बजट पर मुख्यमंत्री गहलोत का रिप्लाई, आज कर सकते है कई अहम घोषणा

राजस्थान विधानसभा बजट सत्र: बजट पर मुख्यमंत्री गहलोत का रिप्लाई, आज कर सकते है कई अहम घोषणा

राजस्थान विधानसभा बजट सत्र: बजट पर मुख्यमंत्री गहलोत का रिप्लाई, आज कर सकते है कई अहम घोषणा

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन में बजट पर रिप्लाई दे रहे हैं. मुख्यमंत्री गहलोत आज कई अहम घोषणाएं कर सकते है. आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. इससे पहले सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का बयान सामने आया है.उपनेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि पढ़ने और सुनने में बजट भाषण अच्छा लगा, लेकिन इससे जमीनी स्तर पर कैसे उतारा जाएगा?

जितना संभव हो उतना ही वादा करना चाहिए. क्या 50 सालों में गरीबी खत्म हुई? कैसे धरातल पर बजट घोषणाए उतरेगी. सुनने में तो मुझे भी अच्छी लगी थी, लेकिन तह में गया तो हकीकत पता लगी. बाद में ही पता लगेगा कि ये जादूगर की जादूगरी है या सच ! गुलाब चंद कटारिया ने सदन में सत्ता पक्ष की चुटकी लेते हुए कहा कि ज्यादा फैलने की जरूरत नहीं, 50 हजार वोट ही हमसे ज्यादा मिला और सरकार बना ली. मुझे तो ये बता दे कि 1लाख 80 नौकरियों में से कितनों को वास्तविक नौकरी मिली ! कटारिया ने शहरी मनरेगा रोजगार को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि आगामी वर्ष से शहरों में रोजगार मिलेगा!.

सरकार पर मनरेगा रोजगार को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि फोकट के माल पर वाहावाही लूट रहे. 100 दिन का रोजगार दे नहीं पा रहे और बात कर रहे हो 125 दिन के रोजगार की. बजाओ ताली क्या जाता है, नए कॉलेज तो खोल दिए लेकिन ना तो टीचर और ना इमारत. फिर क्यों नई पीढ़ी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. सरकार को इसे लेकर मॉनिटरिंग करनी चाहिए. रीट परीक्षा कांड के असली दोषी को सरकार पकड़े. 

और पढ़ें