सुजानगढ़ में सीएम गहलोत ने किया जनसभा को संबोधित, कहा-आप मनोज मेघवाल को जिताएं बाकी हम पर छोड़ दें

सुजानगढ़ में सीएम गहलोत ने किया जनसभा को संबोधित, कहा-आप मनोज मेघवाल को जिताएं बाकी हम पर छोड़ दें

सुजानगढ़(चूरू): होली का त्योहार बीतने के साथ ही राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई. आज चूरू​ जिले के सुजानगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल के समर्थन में कांग्रेस की चुनाव जनसभा हुई. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अजय माकन, गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद रहें. आपको बता दें कि मनोज मेघवाल स्व. मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पुत्र हैं. 

राज्य सरकार ने विकास कार्यों में नहीं छोड़ीं कोई कसर:
सुजानगढ़ में कांग्रेस की नामांकन रैली को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आप मनोज मेघवाल को जिताएं बाकी हम पर छोड़ दे. मास्टर भंवरलाल मेघवाल बनारसी मेघवाल को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी. लोकतंत्र में वोटों से राज तय होता है. ये व्यवस्था कांग्रेस ने तय की हैं. देश में व्यवस्था बिगड़ी हुई है. आप भाजपा को जिताओ आगे तो कुछ नहीं होने वाला हैं. एक विधायक की संख्या बढ़ जाएगी. यदि कांग्रेस को जिताते हो तो एक भावना पैदा होगी. पटवारी से लेकर बड़े अधिकारी और मनोयोग से काम करेंगे. एक सन्देश जाएगा कि सरकार मजबूत है, 500 से अधिक छात्राएं जहां है उन स्कूल्स को कॉलेज बना दिया जाएगा. राज्य सरकार ने विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी है. पूरे देश में राजस्थान एकमात्र राज्य है जो 3 हजार करोड़ खर्च करेंगी. 

आयुष्मान भारत में हो जाएगा सबका स्वास्थ्य बीमा:
सीएम गहलोत ने कहा कि आयुष्मान भारत में सबका स्वास्थ्य बीमा हो जाएगा. भारत सरकार से केवल 400 करोड़ मिलेंगे. एक के बाद एक अच्छी योजना प्रारम्भ की है. SC-ST और OBC के अलावा लोगों को भी छूट मिलेगी. हमनें कोई भेदभाव नहीं किया. सबसे बेहतर काम कोरोना में राजस्थान में हुआ, मृत्युदर सबसे कम रही. कोरोना में सेवा करते हुए स्वास्थ्यकर्मी की मृत्यु पर 50 लाख की सहायता का निर्णय लिया. तमाम काम जो हम कर रहे है. हमने इतने काम किए है जिसकी लंबी फेहरिस्त है. जो मनोज ने मांगा वो सुजानगढ़ में दिया. अभी आचार संहिता लगी हुई है इसलिए कोई नई घोषणा सम्भव नहीं हैं. आप मनोज मेघवाल को जिताएं बाकी हम पर छोड़ दे. मास्टर भंवर लाल जी और मैंने साथ साथ राजनीति शुरू की थी. मास्टर भंवरलाल मेघवाल 1980 में MLA बने थे. मैं 1980 में MP बन गया था. 

सीएम गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना:
सीएम गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के लोग सोशल मीडिया में आलोचना करते रहते हैं. निम्न स्तर की आलोचना करते रहते है. आज दुनिया में उनकी पार्टी एक नम्बर धनी पार्टी है. अभी ई-बॉन्ड लेकर आ गए. मुझे उम्मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट रोक लगाएगा पर वैसा नहीं हुआ. आलोचना से हमें कोई दिक्कत नहीं, हम कमियों को दूर करेंगे. कांग्रेस का और हमारा ये तरीका है. सीएम गहलोत ने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि किसान बैठे है 300 किसान मारे गए. किसानों के वोट से जीतकर आए है पर किसानों की चिंता नहीं है. ये उनका तरीका है काम करने का. जनता अच्छे अच्छों का घमंड चूर कर देती है. हमने काम करने में कमी नहीं रखी है. आगे भी हम जमकर काम करेंगे. ये चुनाव महत्वपूर्ण है आप कांग्रेस को जीताकर संदेश छोड़े.

और पढ़ें