VIDEO: अध्यक्ष सीपी जोशी की मंत्रियों को फटकार, कहा- चैंबरों पर ताला लगवा दूंगा

VIDEO: अध्यक्ष सीपी जोशी की मंत्रियों को फटकार, कहा- चैंबरों पर ताला लगवा दूंगा

जयपुर: विधानसभा में अपने तीखे तेवर के कारण चर्चा में रहने वाले विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने आज मंत्रियों व विधायकों को कड़ी चेतावनी दे दी. डॉ सीपी जोशी प्रश्नकाल के बाद मंत्रियों के अपने चेंबर में जाकर बैठने पर नाराज नजर आए और यहां तक चेतावनी दे दी कि मंत्रियों ने अपना व्यवहार नहीं सुधारा तो उनके चेंबर पर ताले लगा दिए जाएंगे.

सीकर में गैस सिलेंडर फटने से 13 लोग झुलसे, 9 गंभीर हालत में जयपुर रैफर  

अध्यक्ष ने सदन में मंत्रियों को दी कड़ी चेतावनी: 
विधानसभा के बजट सत्र के दौरान स्पीकर डॉ सीपी जोशी के नित नए रंग देखने को मिल रहे हैं. कड़े अनुशासन के साथ सदन की कार्यवाही चलाने वाले डॉ सीपी जोशी ने आज मंत्रियों को भरे सदन में कड़ी चेतावनी दे दी. दरअसल प्रश्नकाल के बाद मंत्री सदन से उठकर अपने चेंबर में चले जाते हैं और अधिकांश विधायक भी शून्यकाल काल में मौजूद नहीं रहते. ऐसे में आज सीपी जोशी ने प्रश्नकाल के बाद मंत्रियों को दो टूक कह दिया कि वे शून्य काल तक सदन की कार्यवाही में बैठे और अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे मंत्रियों के चेंबर पर ताले लगवा देंगे. 

टायर फटने से अनियंत्रित कार ईंट भट्‌टे की दीवार से टकराई, चार की मौत 

विपक्ष ने भी उठाया था सवाल: 
शून्यकाल के दौरान विधायक स्थगन प्रस्ताव, पर्ची और नियम 295 के तहत स्थानीय समस्याओं से जुड़े मुद्दे उठाते हैं. विधायकों के मुद्दे उठाने के दौरान मंत्री जवाब देना तो दूर सदन में ही मौजूद नहीं रहते. जबकि कई अहम मुद्दों पर पहले मंन्त्री शून्यकाल में जवांब देते थे. लेकिन यह परंपरा लगातर कम हो रही है. मंत्रियों के शून्यकाल से गायब रहने पर बुधवार को भी नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने आपत्ति जताते हुए अध्यक्ष से व्यवस्था देने को कहा था.  

VIDEO: अंगदान मुहीम को लेकर टूट गई धर्म की दीवारें, हिन्दू युवक का अंग...मुस्लिम को नई जिन्दगी

विभाग के अधिकारी भी नहीं लेते सीरियस:
मंत्री ही नहीं अधिकारी दीर्घा से अधिकारी भी प्रश्नकाल के बाद गायब हो जाते हैं. यानी विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों को विभाग के अधिकारी सीरियस नहीं लेते. लेकिन अब अध्यक्ष की नई व्यवस्था से अब सिस्टम सुधरने की उम्मीद की जा रही है. 

और पढ़ें