जयपुर Rajasthan: क्या सचमुच दिल्ली कर रही 2023 के चुनाव की पृष्ठभूमि में मैडम के नाम पर पुनर्विचार ?

Rajasthan: क्या सचमुच दिल्ली कर रही 2023 के चुनाव की पृष्ठभूमि में मैडम के नाम पर पुनर्विचार ?

जयपुर: गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार (Gehlot cabinet expansion) के बाद अब बीजेपी में 2023 के चुनाव की पृष्ठभूमि में मैडम के नाम पर विचार होने की चर्चा है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या सचमुच दिल्ली पुनर्विचार कर रही है ? 

शुरुआत में दिल्ली के मैडम से नाराज होने की खबरें थी लेकिन अब शायद धीरे-धीरे मैडम के हालात बदल रहे हैं. क्योंकि तीन वर्षों की सारी कोशिशों के बावजूद अभी तक मैडम का कोई प्रभावी विकल्प सामने नहीं आ रहा है. पिछले दो उपचुनावों में भाजपा की करारी हार से ये प्रश्न और गंभीर हो गया है. 

पिछले दिनों जाने-अनजाने में परनामी ने अगला विधानसभा चुनाव मैडम के नेतृत्व में लड़े जाने के बांसवाड़ा में संकेत दिए थे. हालांकि शीर्ष नेतृत्व ने इस बयान पर थोड़ी नाराजगी जताई थी. 

जेपी नड्डा और अरुण सिंह आलाकमान के सामने मैडम का फेस आगे बढ़ा रहे:
सूत्रों के अनुसार जेपी नड्डा और अरुण सिंह आलाकमान के सामने मैडम का फेस आगे बढ़ा रहे हैं और बीएल संतोष की भी राजस्थान के हालात पर पैनी निगाह हैं. लेकिन जब तक नरेंद्र मोदी और अमित शाह के स्तर पर बात नहीं बनती तब तक ये सारी बातें केवल एक राजनीतिक अनुमान है. इस सारे माहौल के बीच अब मैडम उदयपुर और बांसवाड़ा की यात्रा पर जा रही है.  

और पढ़ें