कल फिर से शुरू होगी राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही, विधायकों को सूचना पहुंचना शुरू !

कल फिर से शुरू होगी राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही, विधायकों को सूचना पहुंचना शुरू !

जयपुर: राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही कल फिर से शुरू होगी. जानकार सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार स्पीकर डॉ.सीपी जोशी कार्यवाही शुरू कराने पर सहमत हो गए हैं. डॉ.सीपी जोशी और सदन के नेता मुख्यमंत्री गहलोत में इस बारे में चर्चा हुई है. उसके बाद डॉ. जोशी कल से फिर कार्यवाही शुरू कराने पर राजी हुए हैं. इससे पहले बुधवार को स्पीकर ने कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए कर दिया था. 

दूसरी ओर विधानसभा की कार्यवाही को लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के पास भी इसकी सूचना पहुंच गई है. गुलाबचंद कटारिया ने विधायकों को रोका था. उन्होंने कहा था कि सरकार के काम में प्रॉब्लम हो सकती थी. सरकार FRBM एक्ट के तहत संशोधन ला रही है जिसमें अधिक लोन लेने की परमिशन मिलेगी. वह भी सरकार के लिए आवश्यक है. 

कटारिया ने कहा कि 2 से 3 आवश्यक काम थे जिनके बिना सरकार का काम होल्ड होगा. ऐसे में असेम्बली तो बुलानी पड़ेगी क्योंकि अप्रोप्रियेशन बिल तो बाकी है. FRBM एक्ट में संशोधन पर सहमति भी होनी है. वहीं विधानसभा की कार्यवाही को लेकर विधायकों को सूचना पहुंचना शुरू हो गई है. पहले तमाम विधायक संशय में थे. अब विधायक कल सदन की कार्यवाही में भाग लेंगे. 

 

बुधवार को विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई थी: 
आपको बता दें कि बुधवार का दिन प्रदेश के संसदीय इतिहास में याद किया जाएगा. पहली बार विधानसभा में ऐसा देखने को मिला की बिल पर चर्चा शुरु होने के बाद सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा. सत्ता पक्ष के सदस्यों से स्पीकर नाराज हो गए. विधानसभा में आज विपक्ष का हंगामा शांत होने के बाद ससंदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल और विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी में बहस हो गई. धारीवाल अध्यक्ष के सदन की कार्यवाही आगे बढ़ाने के आदेश देने के बाद बोलना चाहते थे लेकिन स्पीकर ने अुनमति नहीं दी. धारीवाल के बार बार टोकने के बावजूद नहीं माने तो नाराज स्पीकर ने विधानसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. 

और पढ़ें