राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की होगी परीक्षाएं, रीट परीक्षा की भी जल्द घोषित होगी तारीख - डोटासरा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की होगी परीक्षाएं, रीट परीक्षा की भी जल्द घोषित होगी तारीख - डोटासरा

सीकर: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education) की परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं होगी. इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जल्द वार्ता कर तिथि तय करेंगे. ऐसे में 12वीं की परीक्षा (Examination of 12th) होना तय है. 10वीं की परीक्षा (Examination of 10th) को लेकर सीबीएसई (CBSE) के निर्णय के बाद राज्य सरकार भी निर्णय करेगी. वहीं उन्होंने कहा कि रीट परीक्षा (REET Exam) की भी जल्द तारीख घोषित होगी. 1 जून के बाद परीक्षाओं को लेकर निर्णय किया जाएगा. 

वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) से निपटने की तैयारियां चल रही है. इस बारे में जिला कलेक्टर सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की है. उन्होंने कहा कि सावली कोविड सेंटर सहित जिले के सभी अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाई जाएगी. डोटासरा ने इस दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना मैनेजमेंट को लेकर मोदी सरकार विफल हुई है. 

बाबा रामदेव का बयान सोची समझी राजनीति:
उन्होंने कहा कि ऑनलाइन वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन से गांवों में झगड़े हुए हैं. वहीं बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के बयान को उन्होंन सोची समझी राजनीति करार दिया. डोटासरा ने कहा कि अपनी विफलताओं और जनता का आक्रोश को छिपाने के लिए यह दिलाया गया बयान है. एलोपैथिक डॉक्टर पर बाबा रामदेव का बयान गलत है. केंद्र सरकार ने अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए बाबा को चर्चाओं में ला दिया. 

ऑक्सीजन और दवाओं के लिए केंद्र सरकार के सामने पड़ा गिड़गिड़ाना:
वहीं गहलोत सरकार पर बोलते हुए मंत्री डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना काल में बेहतरीन काम किया है. लोग केंद्र सरकार की विफलताओं से परेशान हो गए हैं. हमें ऑक्सीजन और दवाओं के लिए केंद्र सरकार के सामने गिड़गिड़ाना पड़ा. बुरे दौर में हमें वैक्सीन नहीं मिल रही है. पहले केंद्र सरकार ने फ्री वैक्सीन की बात कही, अब हम वैक्सीन के लिए परेशान हो रहे हैं. 
 

और पढ़ें