जयपुर Rajasthan Budget 2021: बजट पर प्रतिक्रिया, मुख्य सचेतक महेश जोशी बोले, ऐतिहासिक एवं शानदार बजट है 

Rajasthan Budget 2021: बजट पर प्रतिक्रिया, मुख्य सचेतक महेश जोशी बोले, ऐतिहासिक एवं शानदार बजट है 

 Rajasthan Budget 2021: बजट पर प्रतिक्रिया, मुख्य सचेतक महेश जोशी बोले, ऐतिहासिक एवं शानदार बजट है 

जयपुर: बजट पर प्रतिक्रिया का दौर जारी है. मुख्य सचेतक डॉक्टर महेश जोशी ने ऐतिहासिक और शानदार बताया.कोरोना काल जैसी परिस्थिति में भी कोई नया कर प्रदेश की जनता पर नहीं लगाना अपने आप में विस्मित करने वाला है.एक ओर किसानों को केंद्र सरकार जहाँ बर्बाद करने वाली नीतियां बना रही है. वहीं प्रदेश का बजट किसानों के लिए राहतकारी है.कृषि बजट अलग से पेश करने की अवधारणा निश्चय ही राज्य के किसानों को प्रोत्साहित करेगी. बेरोजगार युवाओं, बुजुर्ग, महिलाओं, पिछड़ों, दलितों और अन्य निम्न वर्गों को सुदृढ़ बनाने के लिए बजटीय प्रावधान किए गए हैं.सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए सभी धर्मों के प्रति सद्भाव प्रदर्षित करने वाला बजट है.

बजट में पार्टी लाइन से ऊपर उठकर की गई घोषणाएं:
उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि कृषि, स्वास्थ्य, खेल, पेयजल, बिजली, सड़क, आधारभूत सरंचना सहित सभी क्षेत्रों को राहत देने वाला बजट है.अन्नदाता किसानों और देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने के लिए तत्पर रहने वाले जवानों के साथ इस बजट में पार्टी लाइन से ऊपर उठकर घोषणाएं की गई हैं पेश किया है.कोरोना काल जैसी परिस्थिति में भी कोई नया कर प्रदेश की जनता पर नहीं लगाना अपने आप में विस्मित करने वाला है.एक ओर किसानों को केंद्र सरकार जहाँ बर्बाद करने वाली नीतियाँ बना रही है वहीं प्रदेश का बजट किसानों के लिए राहतकारी है.

सभी धर्मों के प्रति सद्भाव प्रदर्षित करने वाला बजट:
कृषि बजट अलग से पेश करने की अवधारणा निश्चय ही राज्य के किसानों को प्रोत्साहित करेगी.बेरोजगार युवाओं, बुजुर्ग, महिलाओं, पिछड़ों, दलितों और अन्य निम्न वर्गों को सुदृढ़ बनाने के लिए बजटीय प्रावधान किए गए हैं.सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए सभी धर्मों के प्रति सद्भाव प्रदर्षित करने वाला बजट है.उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि कृषि, स्वास्थ्य, खेल, पेयजल, बिजली, सड़क, आधारभूत सरंचना सहित सभी क्षेत्रों को राहत देने वाला बजट है.अन्नदाता किसानों और देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने के लिए तत्पर रहने वाले जवानों के साथ इस बजट में पार्टी लाइन से ऊपर उठकर घोषणाएं की गई हैं.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट 

और पढ़ें