जयपुर Rajasthan Budget Session 2022: विधानसभा में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे सीएम गहलोत, जानिए पूरा मामला

Rajasthan Budget Session 2022: विधानसभा में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे सीएम गहलोत, जानिए पूरा मामला

जयपुर: राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र बुधवार को यहां राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया है. सदन में मुख्य विपक्षी दल भाजपा के विधायक राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ‘रीट’ के प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर तख्ती के साथ खड़े रहे. इसी के चलते सीएम गहलोत राज्यपाल के भाषण के बाद विधानसभा में भाजपा विधायकों के पास पहुंचे. 

इस दौरान वसुधरा राजे से संवाद करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आप लोग बैठकर भी विरोध कर सकते थे. मुख्यमंत्री ने टेबल से ब्लैक पेपर उठाकर कहा कि बैठे-बैठे ही आप इसे दिखा देते तो आपकी मांग दर्ज हो जाती. मैं इशारा कर रहा था कि आप लोग बैठ जाओ, फिर ये पेपर दिखाओ. 

सीएम गहलोत-पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बीच मुलाकात !
आपको बता दें कि सीएम गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बीच मुलाकात के दौरान बीजेपी के तीन दिग्गज साथ नहीं थे. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ मौजूद नहीं थे. ये तीनों ही नेता उस दौरान ना पक्ष लॉबी में बैठे थे. सीएम गहलोत ने सदन के नेता के नाते विपक्ष के खेमे की ओर जाकर फर्ज अपना निभाया. दोनों इस दौरान बेहद खुशनुमा मूड में थे. दोनों के बीच करीब 14 मिनट मुलाकात हुई. इस दौरान सत्ता पक्ष के पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, और महेंद्र चौधरी तो विपक्षी कैंप से प्रताप सिंह सिंघवी समेत प्रमुख विधायकों की मौजूदगी रही. 

और पढ़ें