जयपुर Rajasthan By Election Results: शुरुआती रुझानों में दोनों ही सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे

Rajasthan By Election Results: शुरुआती रुझानों में दोनों ही सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे

Rajasthan By Election Results: शुरुआती रुझानों में दोनों ही सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे

जयपुर: राजस्थान की वल्लभनगर (उदयपुर) व धरियावद (प्रतापगढ़) विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए हुए मतों की गिनती चल रही है. शुरुआती रुझानों में दोनों ही सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी बीजेपी के उम्मीवारों से आगे चल रहे हैं. इससे कांग्रेसी खेमे में खुशी की लहर है. धरियावद में मतगणना के चार राउंड पूरे हो चुके हैं. हां नगराज मीणा आगे चल रहे हैं. वहीं वल्लभनगर में प्रीति शक्तावत आगे चल रही हैं. 

निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए उदयपुर जिला मुख्यालय के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय परिसर व धरियावद विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय के राजकीय सीनियर सेकेण्डरी विद्यालय, नीमच नाका पर मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई.

भारत निर्वाचन आयोग ने मतगणना में कोविड-19 सम्बन्धी दिशा निर्देशों के साथ सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं. चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद विजयी उम्मीदवार को किसी भी प्रकार के जुलूस, रैली व समारोह की अनुमति नहीं होगी.

वल्लभनगर से नौ और धरियावद से सात प्रत्याशियों के लिए हुआ था मतदान: 
वल्लभनगर (उदयपुर) से नौ और धरियावद (प्रतापगढ़) से सात यानी कुल 16 प्रत्याशियों के लिए 30 अक्टूबर को मतदान हुआ. वल्लभनगर में लगभग 71.72 प्रतिशत व धरियावद में लगभग 69.10 प्रतिशत मतदान हुआ. धरियावद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक गौतम लाल मीणा और वल्लभनगर में कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन के कारण ये उपचुनाव हुए. इन दोनों नेताओं का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया था.

और पढ़ें