close ads


Rajasthan ByElection LIVE: मंडावा में 69.62% और खींवसर में 62.61 फीसदी हुआ कुल मतदान 

Rajasthan ByElection LIVE: मंडावा में 69.62% और खींवसर में 62.61 फीसदी हुआ कुल मतदान 

जयपुर: राजस्थान के नागौर जिले की खींवसर और झुंझुनूं जिले की मंडावा विधानसभा सीटों पर आज मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. मतदान को लेकर आज लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. सुबह की धीमी शुरुआत के बाद मतदान प्रतिशत में शाम तक बढ़ोतरी देखने को मिली. हालांकि खींवसर विधानसभा सीट पर मतदान प्रतिशत मंडावा की तुलना में कम रहा. कुल मतदान मंडावा में 69.62% और खींवसर में 62.61% रहा. 

मतदान में धीमी शुरुआत:
स्थानीय नेता लोगों को मतदान प्रतिशत में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की. दोनों विधानसभा सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा. दोपहर 1 बजे तक मंडावा में  41.09% मतदान तो खींवसर में 32.12% मतदान हुआ. वहीं दोपहर तीन बजे तक मंडावा में 55.66% मतदान तो खींवसर में 49.95% मतदान हुआ. इससे पहले करीब 11 बजे तक मतदान प्रतिशत की बात करें तो मंडावा में 26.97% मतदान तो खींवसर में 25.04% मतदान हुआ. 

ईवीएम में कैद हुआ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला:  
मंडावा में कांग्रेस की रीटा चौधरी के सामने भाजपा की सुशीला सीगड़ा है, तो खींवसर में कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा के सामने भाजपा समर्थित आरएलपी के नारायण बेनीवाल चुनाव लड़ रहे हैं. मंडावा विधानसभा सीट पर चुनावी रण में उतरे नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज ईवीएम में कैद हो गया. मतदान के दौरान विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए. मंडावा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 60 सवेंदनशील मतदान केन्द्र चिन्हित किए गए, वहीं खींवसर में संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 121 है. दोनों क्षेत्रों में केन्द्रीय सुरक्षा बलों की 8-8 कंपनियां तैनात की गई. सुरक्षा व्यवस्था को बेहद पुख्ता इंतजाम थे. संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती गई.
 

और पढ़ें