Rajasthan ByPolls Results: सहाड़ा और सुजानगढ़ में कांग्रेस, तो राजसमंद में बीजेपी ने मारी बाजी

Rajasthan ByPolls Results: सहाड़ा और सुजानगढ़ में कांग्रेस, तो राजसमंद में बीजेपी ने मारी बाजी

Rajasthan ByPolls Results: सहाड़ा और सुजानगढ़ में कांग्रेस, तो राजसमंद में बीजेपी ने मारी बाजी

जयपुर: राजस्थान विधानसभा की 3 सीटों पर हुए उपचुनाव की तस्वीर साफ हो गई हैं. 3 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में 2 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया, जबकि एक सीट बीजेपी के खाते में गई. आपको बता दें कि कांग्रेस ने सुजानगढ़ और सहाड़ा सीट पर जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी ने राजसमंद सीट पर कब्जा जमाया है. 

कांग्रेस की गायत्री त्रिवेदी जीती:
चलो बात करते हैं सहाड़ा विधानसभा उप चुनाव परिणाम की, तो यहां पर मतों की गिनती के लिए 30 राउंड हुए, जिसमें 1 लाख 40 हजार 352 मतों की गिनती पूरी हुई. जिसमें कांग्रेस की गायत्री त्रिवेदी को 81 हजार 700 ​मत मिले. कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री त्रिवेदी 42 हजार 200 मतों से जीती. रतन लाल को 39 हजार 500 मत मिले. वहीं बद्री लाल को 12 हजार 231 मत मिले. भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट को 39500 मत मिले. आरएलपी प्रत्याशी बद्री लाल जाट को 12231 मत मिले. जबकि नोटा में 4108 मत गए. अन्य को 2813 वोट मिले.

कांग्रेस के नेतृत्व का भी तहेदिल से जताया आभार:
कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी ने अपनी जीत को जनता की जीत बताया. कांग्रेस के नेतृत्व का भी तहेदिल से आभार जताया. गायत्री द्विवेदी फर्स्ट इंडिया से बातचीत में कहा कि उनके साहब के कुछ अधूरे सपनों को पूरा किया जाएगा. डॉ. रघु शर्मा और धर्मेंद्र राठौड़ ने बहुत साथ दिया. उन्हीं के बलबूते चुनाव जीता है. 

कांग्रेस के मनोज मेघवाल जीते:
सुजानगढ़ उपचुनाव परिणाम में कांग्रेस के मनोज मेघवाल 35 हजार 500 मतों से जीते हैं. कांग्रेस को 79 हजार 39 मत मिले. भाजपा के खेमाराम को 43 हजार 539 मत मिले. RLP के सीताराम नायक को 32 हजार 37 मत मिले हैं. यहां पर पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा ने कमान संभाली थी. मंत्री भंवर सिंह भाटी, प्रभारी नसीम अख्तर इंसाफ ने फील्ड संभाला था. आखिर यहां कांग्रेस की रणनीति कामयाब रही. CM गहलोत ने इस तरह अपने विश्वस्तों के साथ जीत की पटकथा लिखी.  

बीजेपी की दीप्ति माहेश्वरी जीती:
अब बात करते हैं राजसमंद सीट की, तो यहां पर किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी ने 5310 वोटों से जीत हासिल की. उन्होंने यहां कांग्रेस के तनसुख वोहरा को हराया है. बता दें कि यहां बीजेपी प्रत्याशी को 74131 वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने 68966 वोट हासिल किया थे. 

और पढ़ें