Rajasthan ByPolls Results Updates: सहाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी आगे, बीजेपी के प्रत्याशी रतनलाल जाट पीछे

Rajasthan ByPolls Results Updates: सहाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी आगे, बीजेपी के प्रत्याशी रतनलाल जाट पीछे

Rajasthan ByPolls Results Updates:  सहाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी आगे, बीजेपी के प्रत्याशी रतनलाल जाट पीछे

जयपुर: राजस्थान विधानसभा के लिए तीन उप चुनाव के परिणामों की तस्वीर आज साफ हो जाएगी. इसके लिए सुबह 8 बजे से मतगणना (Counting of votes) शुरू हो गई है. जिसके रूझान आने शुरू हो गए हैं. सहाड़ा विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस को लीड मिलती नजर आ रही हैं. सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव की काउंटिंग के 9वें राउंड में कांग्रेस की बढ़त 13,781 वोटों की हुई. कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी ने 29,710 मत हासिल किए. भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट को 15,929 मत मिले.

आपको बता दें कि सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव की. यह सीट कांग्रेस के पास थी. सहाड़ा से कांग्रेस ने दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री देवी को मैदान में उतारा , त्रिवेदी के भाई राजेंद्र की दावेदारी सबसे प्रबल थी लेकिन परिवार में अंतर काले होने के कारण स्वर्गीय कैलाश त्रिवेदी की पत्नी को टिकट मिला. कांग्रेस की बुजुर्ग गायत्री का मुकाबला है बीजेपी के अनुभवी और वरिष्ठ नेता रतन लाल जाट से , रतन लाल जाट चुनाव के दौरान कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. 


 

परंपरागत तौर पर यहां कांग्रेस ने ब्राह्मण और बीजेपी ने जाट चेहरे पर दां व खेला. गायत्री देवी पहली बार चुनाव लड़ रही, वहीं रतन लाल जाट पहले भी विधायक और मंत्री रह चुके है. उम्र, परिवारवाद इमोशनल कार्ड, जाति का गणित सभी फैक्टर यहा काम करेंगे. सहाड़ा के चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता धर्मेंद्र सिंह राठौड़ की साख भी दांव पर है. 

बीजेपी के सांसद चंद्र प्रकाश जोशी और प्रभारी जोगेश्वर गर्ग, श्रवण सिंह बागड़ी की साख यहां दांव पर है. बीजेपी के चुनावी स्टार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सहाड़ा के गंगापुर में चुनावी सभाएं की है. इस पूरे चुनाव को प्रभावित करेगा एक फैक्टर और वो है.

और पढ़ें