Rajasthan ByPolls Results Updates: सुजानगढ़ उपचुनाव के 14वें राउंड के बाद रुझान में कांग्रेस की जीत तय 

Rajasthan ByPolls Results Updates: सुजानगढ़ उपचुनाव के 14वें राउंड के बाद रुझान में कांग्रेस की जीत तय 

Rajasthan ByPolls Results Updates: सुजानगढ़ उपचुनाव के 14वें राउंड के बाद रुझान में कांग्रेस की जीत तय 

जयपुर: राजस्थान विधानसभा के लिए तीन उप चुनाव के परिणामों की तस्वीर आज साफ हो जाएगी. इसके लिए सुबह 8 बजे से मतगणना (Counting of votes) शुरू हो गई है. जिसके रूझान आने शुरू हो गए हैं. सुजानगढ़ उपचुनाव 14वें राउंड के बाद रुझान कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही हैं. कांग्रेस के मनोज मेघवाल 15,147 मतों से आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर RLP के सीताराम को 19 हजार 787 मत मिले हैं. अभी भी तीसरे नंबर पर भाजपा है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सुजानगढ़ में हैं. वे जय निवास पर घर से ही चुनावी परिणाम देख रहे हैं. पॉजिटिव आने के बाद मनोज ने खुद को होम आइसोलेट किया हैं. मनोज मेघवाल चूरू मतगणना में नहीं आएंगे.

सुजानगढ़ रिजर्व सीट पर कांग्रेस की और से नए चेहरे मनोज मेघवाल को उतारा है ,उनके सामने बीजेपी ने खेमाराम मेघवाल को टिकट दिया है खेमाराम पहले विधायक और मंत्री रह चुके है. शेखावाटी का सुजानगढ़ दिवंगत मास्टर भंवर लाल मेघवाल के कारण राजनीतिक नक्शे पर हमेशा चर्चा में रहता था. लेकिन उनके पुत्र मनोज जी मेघवाल कभी भी राजनीति में चमकते सितारे नहीं बन पाए, कारण साफ था मास्टर भंवरलाल मेघवाल की राजनीतिक बारिश के तौर पर उनकी बेटी बनारसी मेघवाल को माना जाता था ,बीते दिनों मेघवाल परिवार पर वज्रपात हुआ मास्टर साहेब भी इस दुनिया से चले गए और उनकी बेटी बनारसी की चली गई. और कांग्रेस पार्टी को राजनीति में अपरिपक्व मनोज मेघवाल को टिकट देना पड़ा. 

मनोज मेघवाल को चुनौती मिली अनुभवी नेता खेमा राम मेघवाल से जिन्होंने उनके पिता को भी चुनाव हराया था. सहानुभूति फैक्टर पर सवार होकर चुनाव लड़ रहे मनोज मेघवालऔर खेमाराम मेघवाल अपने अनुभव पर।लेकिन सुजानगढ़ का चुनाव RLP ने त्रिकोणीय बना दिया है.हनुमान बेनीवाल के दलित उम्मीदवार ने गणित बिगाड़ने का काम अभी तक दोनों दलों का किया है ,बेनीवाल ने यहां दो मेघवाल के मुकाबले नायक को उम्मीदवार बनाया है. आरएलपी यहां चुनाव परिणामों पर असर डालती हुई नजर आएगी. कांग्रेस पार्टी को सर्वाधिक उम्मीद सुजानगढ़ सीट से है. मंत्री भंवर सिंह भाटी, साले मोहम्मद , पूसाराम गोदारा की साख यहां पर दांव पर. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की प्रतिष्ठा भी सुजानगढ़ से जुड़ी है.

और पढ़ें