Rajasthan bypolls results: धरियावद में कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा 20 हजार वोटों से आगे, वल्लभनगर में भाजपा चौथे नंबर पर खिसकी

Rajasthan bypolls results: धरियावद में कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा 20 हजार वोटों से आगे, वल्लभनगर में भाजपा चौथे नंबर पर खिसकी

जयपुर: राजस्थान की वल्लभनगर (उदयपुर) व धरियावद (प्रतापगढ़) विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए हुए मतों की गिनती चल रही है. अब तक सामने आए रुझानों में दोनों ही सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी बीजेपी के उम्मीवारों से आगे चल रहे हैं. धरियावद विधानसभा सीट पर 18वें राउंड के बाद नगराज मीणा लगभग 20 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस को कुल 57,237 मत मिले हैं तो वहीं बीजेपी को कुल 37338 वोट मिले हैं. 

दूसरी ओर वल्लभनगर विधानसभा सीट पर भी छठे राउंड के बाद कांग्रेस की प्रीति शक्तावत करीब 5 हजार वोटों से आगे चल रही है. वहीं यहां भाजपा बुरी तरह पिछड़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गई है. कांग्रेस के बाद यहां RLP के उदयलाल डांगी दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. वहीं जनता सेना के रणधीर भींडर तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. वहीं बीजेपी के प्रत्याशी हिम्मत सिंह झाला चौथे नंबर पर चल रहे हैं. 

वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए उदयपुर जिला मुख्यालय के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय परिसर व धरियावद विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय के राजकीय सीनियर सेकेण्डरी विद्यालय, नीमच नाका पर मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई. भारत निर्वाचन आयोग ने मतगणना में कोविड-19 सम्बन्धी दिशा निर्देशों के साथ सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं. चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद विजयी उम्मीदवार को किसी भी प्रकार के जुलूस, रैली व समारोह की अनुमति नहीं होगी.

वल्लभनगर से नौ और धरियावद से सात प्रत्याशियों के लिए हुआ था मतदान: 
वल्लभनगर (उदयपुर) से नौ और धरियावद (प्रतापगढ़) से सात यानी कुल 16 प्रत्याशियों के लिए 30 अक्टूबर को मतदान हुआ. वल्लभनगर में लगभग 71.72 प्रतिशत व धरियावद में लगभग 69.10 प्रतिशत मतदान हुआ. धरियावद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक गौतम लाल मीणा और वल्लभनगर में कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन के कारण ये उपचुनाव हुए. इन दोनों नेताओं का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया था.

और पढ़ें