Rajasthan Cabinet Expansion: कांग्रेसी क्षेत्रों में 'रायशुमारी' शब्द को लेकर बन रहा भ्रम !

Rajasthan Cabinet Expansion: कांग्रेसी क्षेत्रों में 'रायशुमारी' शब्द को लेकर बन रहा भ्रम !

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस की सियासत में नए बदलाव से पहले प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन आज सत्ताधारी दल और समर्थित विधायकों से 'रायशुमारी' करेंगे. अब कांग्रेसी क्षेत्रों में 'रायशुमारी' शब्द को लेकर भ्रम बन रहा है. क्योंकि माकन केवल विधायकों से मुलाकात और विचार विमर्श करने आए हैं और सरकार तथा मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड जानेंगे, ना कि लीडरशिप के प्रश्न पर कोई रायशुमारी करेंगे. 

लेकिन मीडिया में रायशुमारी शब्द चलने से कुछ लोगों को भ्रम हो रहा है और इस भ्रम का मौजूदा हालात में कोई औचित्य नहीं है. क्योंकि अब कांग्रेस पार्टी में रायशुमारी 2023 के चुनाव के बाद होगी. नए मुख्यमंत्री के चयन या प्रतिपक्ष नेता पद के लिए रायशुमारी हो सकती है. अलबत्ता आज के हालात में केवल 'पावर शेयरिंग' का सवाल है ? गहलोत सरकार में पायलट कैम्प की समुचित भागीदारी का सवाल ?

अजय माकन विधायकों से सत्ता और संगठन का फीडबैक लेंगे: 
आज और कल राज्य की कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन की क्लास लगेगी. विधायकों से एक एक करके अजय माकन सत्ता और संगठन का फीडबैक लेंगे और पार्टी की मजबूती का पाठ पढ़ाएंगे. अजय माकन के क्या सवाल विधायको से होंगे इसे लेकर चर्चा गर्म है. माना जा रहा है कि सत्ता और संगठन से जुड़े मुद्दों को लेकर सवाल किए जाएंगे. माना जा रहा है कि एक लिखित फीडबैक परफॉर्मा भी विधायकों को दिया जा सकता है. 

और पढ़ें