Rajasthan Cabinet Expansion: शपथ ग्रहण की तिथि को लेकर सभी संशय हुए समाप्त, अब 21 नवंबर को होगा शपथ ग्रहण

Rajasthan Cabinet Expansion: शपथ ग्रहण की तिथि को लेकर सभी संशय हुए समाप्त, अब 21 नवंबर को होगा शपथ ग्रहण

जयपुर: राजस्थान में कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच शपथ ग्रहण की तिथि को लेकर सभी संशय समाप्त होते नजर आ रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब 21 नवंबर को शपथ ग्रहण होने की संभावना जताई जा रही है. इसके लिए सरकार द्वारा  राजभवन से समय मांगने की भी चर्चा है. ऐसे में माना जा रहा है कि आज शाम गवर्नर कलराज मिश्र के जयपुर लौटते ही समय मिल जाएगा. राजभवन से जुड़े सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि मुख्यमंत्री जो भी समय मांगेंगे राज्यपाल वही समय दे देंगे. 

बता दें कि राज्यपाल कलराज मिश्र आज उत्तर प्रदेश से वापस लौट रहे हैं. कल हुए सियासी घटनाक्रम में राजस्थान के प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे और उन्होंने कि मुझे आपको यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि राजस्थान मंत्रिमंडल के हमारे तीन मंत्रियों ने आज सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मंत्री पद छोड़ने की पेशकश की है और पार्टी के लिए काम करने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि चौधरी, डोटासरा व शर्मा ने इस बारे में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखे हैं. 

गहलोत ने दो दिन पहले कही थी मंत्रिमंडल पुनर्गठन जल्‍द होने की बात: 
डोटासरा इस समय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं तो डॉ. शर्मा को पार्टी ने हाल में गुजरात मामलों का व हरीश चौधरी को कांग्रेस की पंजाब का प्रभारी नियुक्त किया है. मुख्‍यमंत्री गहलोत ने दो दिन पहले मंत्रिमंडल पुनर्गठन जल्‍द होने की बात कही थी. वर्तमान में राज्‍य मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 21 सदस्य हैं. राज्य में विधायकों की संख्या 200 है, उस हिसाब से मंत्रिमंडल में अधिकतम 30 सदस्य हो सकते हैं. संख्या बल के हिसाब से राज्य विधानसभा में इस समय कांग्रेस के 108 व भाजपा के 71 विधायक हैं. इसके अलावा 13 निर्दलीय विधायक हैं. 

और पढ़ें