Rajasthan Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल विस्तार-फेरबदल को लेकर राजनीतिक गलियारों में गूंज रहा बस एक ही सवाल ? कौन होगा ड्रॉप और कौन रहेगा मंत्रिमंडल में ?

Rajasthan Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल विस्तार-फेरबदल को लेकर राजनीतिक गलियारों में गूंज रहा बस एक ही सवाल ? कौन होगा ड्रॉप और कौन रहेगा मंत्रिमंडल में ?

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में गहलोत मंत्रिमंडल मंत्रिमंडल विस्तार-फेरबदल को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. कल शाम 4 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा. लेकिन इससे पहले राजनीतिक गलियारों में बस एक ही सवाल गूंज रहा है? आखिर कौन होगा ड्रॉप और कौन रहेगा मंत्रिमंडल में ? इस सवाल पर जानकार सूत्रों ने संकेत देते हुए कहा कि ड्रॉप होने वाले मंत्रियों को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. फिलहाल ड्रॉप होने वाले मंत्रियों में डॉ. रघु शर्मा, डोटासरा और हरीश चौधरी के ही नाम है. 

वहीं सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल पुनर्गठन को भी दो फेज में करने की तैयारी है. कल होने वाला मंत्रिमंडल पुनर्गठन रिशफल पार्ट-1 होगा. और रिशफल पार्ट-2 संभवत: बजट सत्र के बाद होगा. दरअसल सियासी घटनाक्रम के समय सरकार का साथ देने वाले विधायकों को सरकार में कुछ ना कुछ भागीदारी मिलने की उम्मीद है. निर्दलीय और बसपा से आए विधायकों ने भी उस वक्त सरकार बचाने में साथ दिया था. लेकिन इसके साथ ही आलाकमान भी पुराना वादा निभाना चाहता है. ऐसे में रिशफल पार्ट-1 में गहलोत ने सभी फैसले आलाकमान पर छोड़े हैं. हालांकि गहलोत ने लगातार इन लोगों की सरकार में भागीदारी के पूरे प्रयास किए थे. 

शपथ ग्रहण को लेकर राजभवन में तैयारियां शुरू:
आपको बता दें कि शपथ ग्रहण को लेकर राजभवन में तैयारियां शुरू हो गई हैं. हालांकि अब तक यह तय नहीं हुआ है कि कौन-कौन नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे, लेकिन बड़ी संख्या में कांग्रेस विधायकों का राजधानी जयपुर में पहुंचने का सिलसिला बीते शुक्रवार की शाम से ही जारी है. बताया जा रहा है कि आज शाम को होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्थिति स्पष्ट हो सकती है. 

और पढ़ें