जयपुर Rajasthan Cabinet Reshuffle: अगले दो-तीन दिन में हो सकता फेरबदल, सर्वाधिक संभावना शनिवार को शपथ ग्रहण की !

Rajasthan Cabinet Reshuffle: अगले दो-तीन दिन में हो सकता फेरबदल, सर्वाधिक संभावना शनिवार को शपथ ग्रहण की !

जयपुर: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल (Rajasthan Cabinet Expansion) पर लेटेस्ट अपडेट सामने आई है. सूत्रों की माने तो अगले दो-तीन दिन में फेरबदल हो सकता है. शनिवार को शपथ ग्रहण की सर्वाधिक संभावना है. जब आलाकमान से जुड़े एक नेता से शपथ ग्रहण की तारीख के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुराकर जवाब देते हुए कहा कि शपथ ग्रहण की तारीख केवल गहलोत साबह ही बता सकते हैं.

गहलोत कैम्प चाहता मंत्रिमंडल में सिर्फ खाली पदों को भरना:
अलबत्ता गृह और वित्त विभाग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास ही बने रहेंगे. लेकिन सूत्रों के अनुसार फिलहाल कुछ बिंदुओं पर अभी भी मतभेद चल रहा है. गहलोत कैम्प मंत्रिमंडल में सिर्फ खाली पदों को भरना चाहता है और मौजूदा मंत्रिमंडल में से किसी भी मंत्री को हटाने के पक्ष में नहीं है. लेकिन दूसरी तरफ आलाकमान मौजूदा मंत्रिमंडल में पुनर्गठन चाहता है. ऐसे में अब आने वाले दो से तीन दिन में तस्वीर साफ होने की संभावना है. 

संसदीय सचिव बनाने की कवायद भी:
वहीं सूत्रों की माने तो प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार (Rajasthan Cabinet Update) के साथ ही संसदीय सचिव बनाने की भी कवायद की जा रही है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह पहली बार जीत कर आए विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं देने और विधायकों को राजनीतिक नियुक्तियों में जगह नहीं देने के फार्मूले को बताया जा रहा है. 


 

और पढ़ें