VIDEO: मंत्रिमंडल फेरबदल एवं जिलाध्यक्ष नियुक्ति प्रकरण ! अजय माकन दिखा रहे गजब की फुर्ती और कार्यक्षमता

VIDEO: मंत्रिमंडल फेरबदल एवं जिलाध्यक्ष नियुक्ति प्रकरण ! अजय माकन दिखा रहे गजब की फुर्ती और कार्यक्षमता

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन मंत्रिमंडल फेरबदल एवं जिलाध्यक्ष नियुक्ति प्रकरण में गजब की फुर्ती और कार्यक्षमता दिखा रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल जयपुर से दिल्ली पहुंचते ही माकन ने रिपोर्ट तैयार की और देर रात तक आलाकमान को सौंप दी. क्योंकि सोनिया गांधी 5 अगस्त को अमेरिका जा रहीं हैं और 21 अगस्त को वापस दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है. वहीं प्रियंका गांधी भी निजी कारणों से दो दिन पहले विदेश जा चुकीं. 

राजस्थान का मसला है आलाकमान की PRIORITY पर:
ऐसे में दिल्ली से जुड़े सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि राजस्थान का मसला आलाकमान की PRIORITY पर है. इसीलिए सोनिया के विदेश दौरे से पहले APPROVAL आ सकती है और जल्द से जल्द मंत्रिमंडल फेरबदल की घोषणा हो सकती है. साथ ही 33 जिलों में जिलाध्यक्षों की लिस्ट भी जारी होगी. 

दिल्ली लौटने से पहले पीसीसी की बैठक के बाद भी दिया था संकेत:
इससे पहले अजय माकन ने तीन दिवसीय दौरा सम्पन्न कर दिल्ली लौटने से पहले पीसीसी की बैठक के बाद यह संकेत दे दिए. माकन ने कहा कि कई मंत्रियों ने संगठन में काम करने की इच्छा जताई है यह खुशी की बात है. माकन ने साफ कहा कि विधायको ने फीडबैक के दौरान खुलकर गहलोत सरकार के कार्यों की तारीफ की. 

अजय माकन की जयपुर यात्रा के दो बड़े मैसेज सामने आए:
अजय माकन की जयपुर यात्रा के दो बड़े मैसेज सामने आए है पहला यह कि फिर से पार्टी एकजुट दिखी है. आलाकमान का साफ इशारा है 2023 के चुनाव के मद्देनजर अभी से तैयारी की जाए. माकन का यहीं प्रयास है कि आलाकमान की अथॉरिटी कायम रहे.  इसी सोच को बीते तीन दिनों में कांग्रेस सत्ता और संगठन के बीच पहुंचाने का काम माकन ने किया है. अपने प्रयासों में माकन कितने सफल होंगे यह अगस्त माह में होने वाले डेवलपमेंट से पता चल जाएगा. 

और पढ़ें