जयपुर Rajasthan Completely Unlocked: राजस्थान में आज से सब कुछ पहले जैसा, प्रदेश में कोरोना से जुड़ी सभी तरह की पाबंदियां हटाई

Rajasthan Completely Unlocked: राजस्थान में आज से सब कुछ पहले जैसा, प्रदेश में कोरोना से जुड़ी सभी तरह की पाबंदियां हटाई

जयपुर: राजस्थान में आज से सब कुछ पहले जैसा हो गया है. प्रदेश में कोरोना से जुड़ी सभी तरह की पाबंदियां आज से हट गई है. कोरोना का असर कम होते ही सरकार ने बड़ा फैसला किया है. ऐसे में आज से प्रदेश में किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं रहेगी. शादी समारोह समेत सभी तरह के आयोजनों में संख्या की पाबंदी हटाई गई है. इसके साथ ही शहरी क्षेत्रों के 1 से 5वीं तक के स्कूल भी प्रदेश में खुल सकेंगे. 

कोरोना ने शिक्षण व्यवस्था पर सबसे ज्यादा असर डाला है. पिछले दो सालों में अधिकतर समय कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल बंद ही रहे. कोरोना की पहली से लेकर तीसरी लहर के बीच दो-तीन बार स्कूल खुले, लेकिन कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप कम होने के साथ ही अब एक बार फिर से पूरी क्षमता के साथ प्रदेश में स्कूल खुल गए हैं. 

स्कूल में ऑफलाइन क्लास के लिए पेरेंट्स की सहमति होना भी जरूरी: 
हालांकि स्कूल में ऑफलाइन क्लास के लिए पेरेंट्स की सहमति होना भी जरूरी है.  पेरेंट्स की मर्जी के खिलाफ बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा सकेगा. ऑनलाइन क्लास का ऑप्शन भी रखना होगा. नई गाइडलाइन आज से लागू हो गई है. गृह विभाग ने 14 फरवरी को ही गाइडलाइन जारी की थी. 

और पढ़ें