मंत्रिमंडल फेरबदल-विस्तार पर लेटेस्ट अपडेट ! अब पायलट कैम्प द्वारा एक सूची सौंपे जाने की चर्चा

मंत्रिमंडल फेरबदल-विस्तार पर लेटेस्ट अपडेट ! अब पायलट कैम्प द्वारा एक सूची सौंपे जाने की चर्चा

जयपुर: राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल-विस्तार (Cabinet reshuffle-expansion in Rajasthan) को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब पायलट कैंप (Pilot Camp) द्वारा आलाकमान को मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले लोगों की एक सूची सौंपे जाने की चर्चा है. माकन से हुई मुलाकात में पायलट ने 6 नामों की सूची सौंपी है. इन 6 नामों में इंद्राज गुर्जर का भी नाम शामिल है. 

अब इस नई सूची के बाद एक बार फिर उठ रहे सवाल ?
अब इस नई सूची के बाद एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं ? क्या पायलट कैम्प से मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे 6 लोग ? क्या कुल 9 नए बनाए जाने वाले मंत्रियों में से 6 मंत्री होंगे पायलट कैम्प से ? ऐसे में क्या होगा सरकार का साथ देने वाले 102 विधायकों का ? ...और क्या होगा निर्दलीय और बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों का ? क्या इस बार भी इन लोगों को नहीं मिलेगा इनकी वफादारी का पुरस्कार ? 

अजय माकन के बयान की प्रतिक्रिया आई: 
वहीं दूसरी ओर राजस्थान (Rajasthan) में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच अब अजय माकन के बयान की प्रतिक्रिया आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निर्दलीय-BTP और बसपा से कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए विधायक पायलट कैंप के खिलाफ रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं. कल प्रभारी माकन (Ajay Maken) के बयान के बाद इन विधायकों में असंतोष उभरा है. बयान के बाद से सभी विधायक एक-दूसरे के संपर्क में है. इसके साथ ही एक-दूसरे से मिलकर रणनीति बनाई जा रही है. 

इन विधायकों की अगले सप्ताह एक बड़ी बैठक होने जा रही: 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसी क्रम में इन विधायकों की अगले सप्ताह एक बड़ी बैठक होने जा रही है. जयपुर के एक पांच सितारा होटल में सभी मिलकर रणनीति बनाएंगे. पायलट कैंप के खिलाफ ये सभी विधायक बड़ा फैसला ले सकते हैं. अलबत्ता इन सभी विधायकों ने सरकार बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 


 

और पढ़ें