आखिर 17 सितंबर को क्या हुई राहुल और पायलट के बीच बातचीत ! अब जानकार सूत्रों ने किया खुलासा

आखिर 17 सितंबर को क्या हुई राहुल और पायलट के बीच बातचीत ! अब जानकार सूत्रों ने किया खुलासा

जयपुर: पंजाब के सियासी घटनाक्रम (Punjab political crisis) के बाद राजस्थान (Rajasthan) में राजनीतिक हलचल तेज होने लगी है. साथ ही 17 सितंबर को राहुल और पायलट के बीच हुई बातचीत को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गरम है. 

अब जानकार सूत्रों ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा कि बातचीत मुख्यत: मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों पर सीमित रही. लेकिन अब बीच में 16 दिन का श्राद्ध पक्ष आ गया. इसलिए अब मंत्रिमंडल विस्तार 6 अक्टूबर के बाद ही होगा. अलबत्ता यह फेरबदल आलाकमान के हिसाब से होगा. जिसमें नि:संदेह सीएम गहलोत की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. 

सोनिया की गहलोत से फोन पर बात होने की चर्चा:
वहीं दूसरी ओर सोनिया गांधी की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से फोन पर बात होने की भी चर्चा है. हालांकि बातचीत के मुद्दों की कोई अधिकृत जानकारी नहीं मिली है. अलबत्ता सोनिया गांधी फिलहाल शिमला में हैं. प्रियंका के फार्म हाउस पर राहुल के साथ हैं सोनिया. 

राजस्थान में फिलहाल किसी बड़े फेरबदल की उम्मीद नहीं:
इस पूरे घटनाक्रम पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर यह कहा कि राजस्थान में फिलहाल किसी बड़े फेरबदल की उम्मीद नहीं है. उन्होंने बताया कि पार्टी का पूरा ध्यान फिलहाल उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड में आने वाले विधानसभा चुनावों पर है. इन सभी राज्यों में 2022 के शुरुआती छह महीनों में चुनाव होने हैं. 

और पढ़ें