जयपुर राहुल और सोनिया गांधी को समन का विरोध, राजस्थान कांग्रेस का जयपुर में PCC से ED दफ्तर तक पैदल मार्च 

राहुल और सोनिया गांधी को समन का विरोध, राजस्थान कांग्रेस का जयपुर में PCC से ED दफ्तर तक पैदल मार्च 

राहुल और सोनिया गांधी को समन का विरोध, राजस्थान कांग्रेस का जयपुर में PCC से ED दफ्तर तक पैदल मार्च 

जयपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धनशोधन मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी किए जाने के विरोध में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने यहां पैदल मार्च निकाला और प्रदर्शन किया. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश मुख्यालय से लेकर अम्बेडकर सर्किल स्थित ईडी कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला. कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राहुल के दिल्ली में ईडी के समक्ष पेश होने से पहले यहां ईडी कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया.

पैदल मार्च में शामिल डोटासरा ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बेरोजगारी व महंगाई जैसे वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए यह कार्रवाई करवा रही है. उन्होंने कहा कि पूरे देश के लोगों में आक्रोश है और मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. पैदल मार्च में राज्य सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, रमेश मीणा, शकुंतला रावत, बीडी कल्ला और रामलाल जाट सहित अनेक विधायक व पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

कांग्रेस ने अपने नेताओं को नोटिस जारी किए जाने के विरोध में तथा केन्द्र सरकार पर विपक्षी दल के नेताओं के दमन हेतु संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए इस पैदल मार्च व विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था.(भाषा)

और पढ़ें