जयपुर VIDEO: पीसीसी पुनर्गठन की सूची का काउंटडाउन शुरू! डोटासरा अपना होमवर्क कर चुके पूरा

VIDEO: पीसीसी पुनर्गठन की सूची का काउंटडाउन शुरू! डोटासरा अपना होमवर्क कर चुके पूरा

जयपुर: पीसीसी पुनर्गठन की सूची का काउंटडाउन शुरू हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रभारी अजय माकन के साथ चर्चा कर इसे लेकर अपना होमवर्क पूरा कर लिया गया है. ऐसे में अब किसी भी क्षण दिल्ली से अजय माकन का फोन आ सकता है और डोटासरा जयपुर में ये सूची जारी कर सकते हैं. 

पदाधिकारियों का चयन हुआ केवल मेरिट पर: 
सूची के बारे में जानकार सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि पुनर्गठित पीसीसी में 35-40 से ज्यादा पदाधिकारी नहीं होंगे. पदाधिकारियों का चयन केवल मेरिट पर हुआ है. अलबत्ता 'जातिगत फैक्टर' एवं वरिष्ठता का ध्यान रखा गया है. लेकिन एक सबसे चौंकाने वाली बात ये सामने आई है कि गहलोत या पायलट या डोटासरा किसी ने भी किसी के नाम पर स्टैंड नहीं लिया. इस संपूर्ण प्रक्रिया में वैचारिक स्तर पर तीनों में आम सहमति रही. 

 

अब हर किसी को आलाकमान की मंजूरी का इंतजार: 
अलबत्ता अजय माकन ने जरूर कुछ मापदंड तय कर रखे थे. लेकिन मोटे तौर पर फील्ड में सक्रिय कार्यकर्ताओं को जगह मिल रही है. ऐसे में अब हर किसी को आलाकमान की मंजूरी का इंतजार है. बता दें कि हाल ही तीन दिवसीय दौरे पर राजस्थान आए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने दिल्ली लौटने से पहले जयपुर में कहा कि राजनीतिक नियुक्तियों और पीसीसी कार्यकारिणी में मैं युवा कांग्रेस को इतना अच्छा प्रतिनिधित्व दूंगा कि सब खुश हो जाएंगे. अजय माकन के इस वक्तव्य के बाद अब तय हो गया है कि अब प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर अंतिम निर्णय ले लिया गया है. 

और पढ़ें