Live News »

Rajasthan Corona Update: पिछले 24 घंटे में सामने आए 25 नए पॉजिटिव केस, 133 हुई मरीजों की संख्या

जयपुर: प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 25 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें जयपुर में 7, जोधपुर में 2, अलवर में 1, उदयपुर में 1 और तबलीगी जमात के 14 लोग पॉजिटिव मिले है. तबलीगी जमात के लोगों में धौलपुर में 1, भरतपुर में 1, चूरू में 7, टोंक में 4 और झुंझुनूं में 1 पॉजिटिव मिला है. जयपुर में मिले सातों पॉजिटिव रामगंज इलाके में सामने आए हैं. ऐसे में अब राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 133 पर पहुंच गया है. 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय 

उदयपुर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया:
वहीं जोधपुर में मिली दूसरा पॉजिटिव 27 वर्षीय महिला बताई जा रही है. यह महिला नागोरी गेट इलाके में रहती है. इसके अलावा उदयपुर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है. यहां एक 14 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव बताया जा रहा है. यह बच्चा मल्लातलाई इलाके का निवासी बताया जा रहा है. जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. 

कोरोना वायरस से प्रदेश में तीसरी मौत: 
इससे पहले आज अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में मौत हो गई. मरीज ने SMS अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दम तोड़ा है. बता दें कि अलवर निवासी 85 वर्षीय सोहनलाल काफी गंभीर हालत में SMS अस्पताल आया था. प्रदेश में यह तीसरा मरीज ऐसा है जिसकी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत हुई है. मरीज की कल ही कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी. ACS मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने मौत की पुष्टि की है. लेकिन मौत का कारण पुरानी गंभीर बीमारी को बताया है. उन्होंने बताया कि मृतक सोहनलाल हार्ट डिसीज, ब्रेन हेमरेज, निमोनिया से जूझ रहा था. 

15 अप्रैल से शुरू हो सकता है फ्लाइट्स का संचालन, लॉकडाउन के बाद घटा हवाई किराया 

देश में अब तक 50 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके: 
देश में भी कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आज स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 50 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 151 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 328 नए केस सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं 1804 लोगों को क्वारनटीन किया गया है. 


 

और पढ़ें

Most Related Stories

जयपुर एयरपोर्ट से आज 20 में से 12 फ्लाइट रद्द, 6 दिन बाद एयरलाइन्स पहुंची पहले दिन के संचालन पर

जयपुर एयरपोर्ट से आज 20 में से 12 फ्लाइट रद्द, 6 दिन बाद एयरलाइन्स पहुंची पहले दिन के संचालन पर

जयपुर: कोरोना महामारी के चलते प्रभावित हुआ फ्लाइट्स का संचालन गति नहीं पकड़ पा रहा है. 25 मई को जयपुर एयरपोर्ट से 8 फ्लाइट्स के संचालन के साथ हवाई सेवा की शुरुआत हुई थी. उम्मीद की जा रही थी कि आगामी दिनों में यात्री भार बढ़ेगा और फ्लाइट के संचालन की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. लेकिन आज छठे दिन भी पहले दिन जैसे हालात नजर आ रहे हैं. आज भी जयपुर एयरपोर्ट से मात्र 8 फ्लाइट संचालित हो रही हैं और कुल 20 फ्लाइट के शेड्यूल में से 12 फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं. सबसे ज्यादा 6 फ्लाइट स्पाइसजेट एयरलाइन की रद्द हुई हैं. इसके अलावा तीन फ्लाइट इंडिगो एयरलाइन ने रद्द की हैं.

सचिवालय में आज हर भवन का किया सेनेटाइजेशन, वार रूम के 1 अधिकारी आया था कोरोना पॉजिटिव 

स्पाइसजेट ने अमृतसर के लिए और इंडिगो ने मुंबई के लिए वे फ्लाइट रद्द कर दी:  
स्पाइसजेट ने अमृतसर के लिए और इंडिगो ने मुंबई के लिए वे फ्लाइट रद्द कर दी हैं, जिनके लिए टिकट बुकिंग भी की जा चुकी थी. एयर इंडिया ने शेड्यूल में दी हुई आगरा की फ्लाइट एक भी दिन संचालित नहीं की है. वहीं आज एयर एशिया ने पुणे और बेंगलुरु की दो फ्लाइट रद्द कर दी. आपको बता दें कि अब तक की सर्वाधिक फ्लाइट 26 मई को संचालित हुई थी. 26 मई को कुल 11 फ्लाइट का संचालन किया गया था. 

ये 12 फ्लाइट आज रद्द: 
- स्पाइसजेट की सुबह 5:45 बजे सूरत जाने वाली फ्लाइट SG-2763 हुई रद्द
- स्पाइसजेट की सुबह 7:20 बजे जालंधर जाने वाली फ्लाइट SG-2750 हुई रद्द
- इंडिगो की सुबह 6:40 बजे मुंबई जाने वाली फ्लाइट 6E-218 हुई रद्द
- एयर इंडिया की सुबह 7:35 बजे आगरा जाने वाली फ्लाइट 9I-687 हुई रद्द
- इंडिगो की दोपहर 12:45 बजे बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट 6E-498 हुई रद्द
- इंडिगो की शाम 4:45 बजे कोलकाता जाने वाली फ्लाइट 6E-6156 हुई रद्द
- स्पाइसजेट की सुबह 8 बजे मुंबई जाने वाली फ्लाइट SG-279 हुई रद्द
- स्पाइसजेट की सुबह 9:45 बजे उदयपुर जाने वाली फ्लाइट SG-6632 हुई रद्द
- स्पाइसजेट की सुबह 11:15 बजे अमृतसर जाने वाली फ्लाइट SG-3522 हुई रद्द
- स्पाइसजेट की दोपहर 2:15 बजे गुवाहाटी जाने वाली फ्लाइट SG-448 हुई रद्द
- एयर एशिया की सुबह 9:15 बजे बेंगलूरु जाने वाली फ्लाइट I5-1721 हुई रद्द
- एयर एशिया की शाम 5:15 बजे पुणे जाने वाली फ्लाइट I5-1427 हुई रद्द

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, पेयजल के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25  लाख रुपए स्वीकृत 

...फर्स्ट इंडिया के लिए काशीराम चौधरी की रिपोर्ट

जैसलमेर: नौतपा का असर कम होने से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में आई भारी गिरावट

जैसलमेर: नौतपा का असर कम होने से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में आई भारी गिरावट

जैसलमेर: सीमावर्ती जिले जैसलमेर में आज नौ तपा का असर कम होता दिखाई दिया. आज पारे में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है लेकिन गर्मी से मामूली निजात ही मिली है. हालांकि सुबह सुबह ठंडी हवा होने से लोगों को गर्मी से निजात मिलती है, लेकिन धूप चढ़ने के साथ ही गर्मी का असर बढ़ना शुरू हो जाता है. दोपहर में चलने वाले लू के थपेड़ों ने आमजन को परेशान कर दिया है. अधिकतम तापमान पांच डिग्री की गिरावट होते हुए 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे रात में भी लू व गर्म हवाओं से निजात नहीं मिल रही है.

जैसलमेर जिले में टल रहा कोरोना का खतरा, एक ही दिन में 9 कोरोना मरीज हुए ठीक 

आगामी एक दो दिन में बरसात के आसार:
वहीं जानकारों का मानना है कि आगामी एक दो दिन में बरसात हो सकती है. उनका तर्क है कि अगर नौ तपा में तापमान अपने पूरे उफान पर रहता है तो जमकर बारिश भी होती है. आज तेज उमस से भी लोग बचते हुए दिखाई दिए. बाजार और सड़कों पर तेज गर्मी का असर साफ़ तौर पर देखने को मिला. लोग गर्मी से बचाव करते हुए दिखाई दिए. वहीं आसमान में बादलो की आवाजाही है लेकिन गर्मी से आमजन के हाल बेहाल है. 

सचिवालय में आज हर भवन का किया सेनेटाइजेशन, वार रूम के 1 अधिकारी आया था कोरोना पॉजिटिव 

सेहत के लिए रामबाण है प्याज का सेवन, बढ़ाता है इम्यून पावर

 सेहत के लिए रामबाण है प्याज का सेवन, बढ़ाता है इम्यून पावर

जयपुर: खाने में जब तक प्याज का इस्तेमाल हो तब तक मजा नहीं आता. अधिकतर घरों में प्याज का इस्तेमाल किया जाता है. अक्सर प्याज के मंहगे दाम खबरों में भी छाए रहते हैं. प्याज ने सरकारें गिराई और बनाई भी हैं. ऐसे में आज सोच सकते हैं कि प्याज कितना महत्वपूर्ण है. प्याज में पाए जाने वाले औषधीय गुण की वजह से इसका सेवन कई सालों से किया जा रहा है. कई डॉक्टर्स गर्मियों के मौसम में लू से बचने के लिए  प्याज खाने की भी सलाह देते हैं. तो आइए जानते हैं कि वाकई प्याद कितनी फायदेमंद है...

राज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक हाईकोर्ट में तलब, 8 माह पूर्व पकड़े गये एक ट्रक से जुड़ा पूरा मामला 

- प्याज का सेवन करने से इम्यून सिस्टम मजबूत होती है. इससे शरीर को जल्दी बीमार होने नहीं देते हैं और सर्दी-जुकाम की समस्या से भी निजात दिलाने में मददगार होता है.

- प्याज गर्मियों में चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़ों से बचाती है. कच्चा प्याज खाने से लू नहीं लगती. अगर लू लग जाए तो प्याज का रस पैर के तलवे में लगाने और प्याज का जूस पीने से आराम मिलता है.

-  प्याज में एंटी-कैंसर गुण पाए जाते हैं, इसलिए इसके इस्तेमाल से विभिन्न प्रकार के कैंसर से बचा जा सकता है.

- गर्मियों में अक्सर नाक से खून आने की समस्या होती है. अगर नाक से खून आए तो प्याज के रस की कुछ बूंदें डालने से खून आना बंद हो जाता है.

- अगर चेहरे पर मुहासे हैं तो जैतून के तेल में प्याज का रस मिलाकर लगाने से मुहासे कम हो जाते हैं.

- सर्दी, खांसी और बुखार में प्याज का रस और शहद मिलाकर पीना चाहिए.

-  पीरियड शुरु होने से पहले खाने में रोज कच्चा प्याज खाने से पीरियड के वक्त होनी वाली परेशानियों से राहत मिल सकती है.

सचिवालय में आज हर भवन का किया सेनेटाइजेशन, वार रूम के 1 अधिकारी आया था कोरोना पॉजिटिव 

राज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक हाईकोर्ट में तलब, 8 माह पूर्व पकड़े गये एक ट्रक से जुड़ा पूरा मामला

राज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक हाईकोर्ट में तलब, 8 माह पूर्व पकड़े गये एक ट्रक से जुड़ा पूरा मामला

जयपुर: सभी वैध दस्तावेजों के साथ लकड़ियों का परिवहन कर रहे एक दस पहिया ट्रक को सीज करने के मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद चिड़ावा रैंजर कोर्ट में पेश नहीं हुए. यही नहीं 27 जून 2019 को सीज किये गये ट्रक को 11 माह बाद भी रिहा नही करने पर कोर्ट ने राज्य के प्रधान मुख्य वन सरंक्षक को तलब किया है. राजकीय अधिवकता एन एस गुर्जर को अदालत ने आदेश दिये है कि वो प्रधान मुख्य वन सरंक्षक को 8 जून को कोर्ट में पेश करे.

सचिवालय में आज हर भवन का किया सेनेटाइजेशन, वार रूम के 1 अधिकारी आया था कोरोना पॉजिटिव 

यह आदेश जस्टिस प्रकाश गुप्ता की एकलपीठ ने ट्रक मालिक रनवीर की ओर से दायर याचिका पर दिये है. एडवोकेट पुष्पेन्द्र पाण्डे ने अदालत को बताया कि जिस वक्त ट्रक को सीज किया गया उस समय ट्रक ड्राइ्रवर के पास ट्रक में लोडेड 15 टन लकडियों के खरीद बिल, बिल्टी, ईवे बिल, कार्गो मूवर्स का बिल के साथ वाहन के सभी वैध दस्तावेज मौजुद थे. इसके बावजूद ट्रक को सीज किया गया जिसे 11 माह बाद भी रिलीज नही किया गया है.

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, पेयजल के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25  लाख रुपए स्वीकृत

अदालत ने पूर्व सुनवाई के दौरान चिड़ावा रैंजर मोहरसिंह को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिये थे. जिस पर राजकीय अधिवक्ता ने अदालत केा बताया कि उन्हे सूचित किया गया था लेकिन वे समय पर नही पहुंच पाये हैं. बहस सुनने के बाद अदालत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य के प्रधान मुख्य वन सरंक्षक को कोर्ट में पेश होकर जवाब देने के आदेश दिये है. 

सचिवालय में आज हर भवन का किया सेनेटाइजेशन, वार रूम के 1 अधिकारी आया था कोरोना पॉजिटिव

सचिवालय में आज हर भवन का किया सेनेटाइजेशन, वार रूम के 1 अधिकारी आया था कोरोना पॉजिटिव

जयपुर: सचिवालय में आज हर भवन का सेनेटाइजेशन किया गया. इसके लिए आज सुबह से ही नगर निगम की दमकल गाड़ियां बुलाकर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया गया. साथ ही कक्षों को भी सैनिटाइज्ड किया गया. कल चतुर्थ श्रेणी कर्मी की कोरोना पॉजिटिव मां की मौत व वार रूम के 1 अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चलने के बाद कर्मचारियों का डर दूर करने के लिए यह सुरक्षात्मक एहतियाती कदम उठाया गया है. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 49 पॉजिटिव मामले आए सामने, सर्वाधिक 8-8 केस कोटा-उदयपुर और चूरू में आए सामने  

भवनों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया गया: 
सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गोयल पंजीयक प्रेम नारायण सेन और नोडल अधिकारी शंकर शर्मा की पहल पर आज नगर निगम से गाड़ियां मंगा कर सचिवालय के भवनों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया गया. साथ ही कक्षों को सैनिटाइज्ड किया गया. दरअसल कल एस एस ओ भवन में काम कर रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मां की मौत हो गई थी. बाद में जांच रिपोर्ट में मृतका के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला.  इसके बाद एस एस भवन की दूसरी मंजिल को पूरा सील कर दिया गया और सिंचित  क्षेत्र विकास के 17 कर्मचारियों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था. वहीं वार रूम में भी एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला है. 

सचिवालय कर्मचारियों में भय का माहौल: 
इससे पूर्व सचिवालय के कोरोना पॉजिटिव एक कर्मचारी की मौत हो गई थी. इस सबके बीच सचिवालय कर्मचारियों में भय का माहौल है. यही डर समाप्त करने और विश्वास कायम करने के लिए पूरे सचिवालय में आज सेनेटाइजेशन कराया गया. इससे पहले भी तीन बार सचिवालय में सेनेटाइजेशन कराया गया था. यह घटनाएं सामने आने के बाद कई आईएएस अधिकारी भी सकते में हैं.

 मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, पेयजल के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25  लाख रुपए स्वीकृत 

अधिकारी और कर्मचारी लगातार सुरक्षा उपकरणों की मांग कर रहे:
उधर सचिवालय में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी लगातार सुरक्षा उपकरणों की मांग कर रहे हैं. कल भी अधिकारी संघ अध्यक्ष मेघराज पवार ने स्वागत कक्ष में  थर्मल स्केनर और सेनेटाइजर की व्यवस्था करने की मांग की. इसके साथ ही सचिवालय कर्मचारियों को N95 मास्क और अन्य सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की गई. उधर कल सील की गई एस एस ओ भवन की दूसरी मंजिल में स्थित  5 विभागों पर्यटन, स्टेट इंश्योरेंस, ARD, सिंचाई विभाग के दफ्तरों में कामकाज प्रभावित हुआ है. वहीं कल जिन चतुर्थ श्रेणी कर्मी की मां की मौत हुई उस कर्मी और परिवार के सारे सदस्यों की आज सैंपलिंग की गई है. 

...ऋतुराज शर्मा फर्स्ट इंडिया न्यूज़ जयपुर

जैसलमेर जिले में टल रहा कोरोना का खतरा, एक ही दिन में 9 कोरोना मरीज हुए ठीक

जैसलमेर जिले में टल रहा कोरोना का खतरा, एक ही दिन में 9 कोरोना मरीज हुए ठीक

जैसलमेर: जिले के लिए अब कोरोना का खतरा टल रहा है. जहां कुछ दिन पूर्व प्रवासियों के चलते कोरोना मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हुआ था वहीं कुछ ही दिनों में यह थमता भी नजर आ रहा है. जैसलमेर के लिए राहत की खबर यह है कि यहां आने वाले प्रवासियों की संख्या ज्यादा नहीं है. जबकि दूसरे शहरों में यह आंकड़ा बहुत ज्यादा है. एक तरफ जालोर, सिरोही, पाली, सीकर, डूंगरपुर, राजसमंद सहित कई जिलों में 100 से भी अधिक प्रवासी पॉजिटिव आ चुके हैं वहीं जैसलमेर में 35 प्रवासी ही अब तक पॉजिटिव आए हैं. जिले में चार दिन राहत के बाद पांचवें दिन एक बार फिर चार प्रवासी पॉजिटिव सामने आए. ये खुहड़ी गांव के हैं और यहां एक पॉजिटिव पहले आ चुका है. उसी के साथ ही बाहर से आए थे. वहीं जिले भर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 72 पहुंच चुका है. वहीं दूसरी तरफ राहत की खबर यह आई कि 9 कोरोना पीड़ित ठीक होकर घर लौटे.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 49 पॉजिटिव मामले आए सामने, सर्वाधिक 8-8 केस कोटा-उदयपुर और चूरू में आए सामने  

जिले में प्रवासियों के आने का सिलसिला 1 मई से शुरू हुआ था: 
जिले में प्रवासियों के आने का सिलसिला 1 मई से शुरू हुआ था. शुरुआती 10 दिनों में ही 2 हजार से अधिक प्रवासी आ गए थे वहीं आगामी कुछ दिनों में 80 प्रतिशत प्रवासी आ गए. इसके बाद धीरे धीरे उनके आने का सिलसिला चलता रहा. अब तक 7500 प्रवासी जैसलमेर आ चुके हैं. इनमें अधिकांश को यहां आए 14 से 15 दिन बीत चुके हैं. पिछले सप्ताह में आए प्रवासियों की सैंपलिंग में ही कुछ पॉजिटिव केस आ सकते हैं. 2500 से अधिक प्रवासियों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिले में अब तक 7 हजार 500 प्रवासी आए हैं और शुरुआत में केवल 10 प्रतिशत की सैंपलिंग रैंडमली करने की योजना थी, लेकिन पॉजिटिव केस आने से सैंपलिंग बढ़ा दी गई और 2500 से ज्यादा प्रवासियों के सैंपल लिए जा चुके हैं. अब प्रवासियों में कुछ लोग ही बचे हैं जिनकी सैंपलिंग करना शेष है. अधिक से अधिक सैंपल लिए जाने की वजह से ही जैसलमेर अब सुरक्षित नजर आने लगा है.

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, पेयजल के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25  लाख रुपए स्वीकृत 

जैसलमेर में अब तक 72 कोरोना मरीज सामने आए: 
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों का जैसलमेर में ही इलाज शुरू हो गया है. इससे पहले इन्हें जोधपुर भेजा जाता था. लेकिन अब माहेश्वरी अस्पताल में ही कोविड केयर सेंटर स्थापित कर दिया. यहां अब तक 18 मरीज भर्ती हुए थे. जिसमें गुरुवार की रात 9 मरीज डिस्चार्ज हो गए. इनमें सिपला व कन्नोई के 3-3, मोहनगढ़ के 2 और रामा का एक मरीज शामिल है. शुक्रवार को आए चार मरीजों सहित अब माहेश्वरी अस्पताल में 13 मरीज भर्ती है. जैसलमेर में अब तक 72 कोरोना मरीज सामने आए हैं. पोकरण से 35 मरीज आए थे और उसके बाद प्रवासियों के आने का सिलसिला शुरू हुआ. ग्रामीण क्षेत्रों से 37 कोरोना पॉजिटिव मिले. अब तक आए 72 मरीजों में से 53 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. जैसलमेर के लिए राहत की बात यह है कि यहां जितने भी मरीज सामने आए वे सभी असिमटोमेटिक है. इन्हें कोरोना की वजह से कोई तकलीफ नहीं थी. पॉजिटिव आने पर उन्हें भर्ती कर दिया. उम्मीद जताई जा रही है कि अब शेष मरीज भी जल्द ही ठीक होकर घर लौटेंगे. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 49 पॉजिटिव मामले आए सामने, सर्वाधिक 8-8 केस कोटा-उदयपुर और चूरू में आए सामने

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 49 पॉजिटिव मामले आए सामने, सर्वाधिक 8-8 केस कोटा-उदयपुर और चूरू में आए सामने

जयपुर: राजस्थान में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. पिछले 12 घंटे में प्रदेश में 49 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसमें सर्वाधिक 8-8 केस कोटा-उदयपुर और चूरू में सामने आए. इसके अलावा बारां में एक, बाड़मेर में चार, भरतपुर में दो, भीलवाड़ा में तीन, धौलपुर में तीन, गंगानगर-हनुमानगढ़ में एक-एक केस, जयपुर में 2, झालावाड़ में 3, झुंझुझूं में 2 और करौली में 3 केस सामने आए हैं. ऐसे में प्रदेश में अब पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़कर 8414 पहुंच गया है. 

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, पेयजल के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25 लाख रुपए स्वीकृत 

राजस्थान में 2939 कोरोना के एक्टिव केस:  
वहीं पिछले 12 घंटे में जयपुर में एक कोरोना संक्रमित मरीज ने दम भी तोड़ा है. ऐसे में राजस्थान में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 185 पहुंच गई है. हालांकि राहतभरी खबर यह है कि अब तक 5290 केस पॉजिटिव से नेगेटिव भी हुए हैं. इनमें से 4585 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. ऐसे में अब राजस्थान में 2939 कोरोना के एक्टिव केस है. इनमें से 2349 प्रवासी राजस्थानी है. 

VIDEO: जून में होगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू  

शुक्रवार को 298 नए पॉजिटिव केस सामने आये: 
इससे पहले शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई. जबकि 298 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. जयपुर में 3, झुंझुनूं में एक मरीज की मौत हो गई. जोधपुर में फिर सामने आए सर्वाधिक 67 पॉजिटिव केस, अजमेर में 13, अलवर में 2, भरतपुर में 45, भीलवाड़ा में एक, बीकानेर में दो, चित्तौड़गढ़ में एक, चूरू में 6, धौलपुर में 5, डूंगरपुर में 6, हनुमानगढ़ में 5, जयपुर में 23, जैसलमेर में चार, झुंझुनूं में 12, झालावाड़ में 42, कोटा में 17, नागौर में 19, पाली में 1, सीकर में 13, सिरोही में 5, उदयपुर में 9 पॉजिटिव केस सामने आये है. 

नाबालिग लड़की का अपहरण कर चार दिन तक किया दुष्कर्म, पीड़िता के भाई ने दर्ज करवाया मुकदमा

नाबालिग लड़की का अपहरण कर चार दिन तक किया दुष्कर्म, पीड़िता के भाई ने दर्ज करवाया मुकदमा

पादु कलां(नागौर): थाना क्षेत्र के धांधलास गांव की एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर चार दिनों तक उसके साथ बलात्कार किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि अपने भाई व एक बहन के साथ रह रही एक 16 वर्षीय लड़की के साथ उसके भाई के साथ ही मजदूरी का काम करने वाले एक युवक ने इस वारदात को अंजाम देते हुए उससे बलात्कार किया. पादू कलां पुलिस ने नामजद मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. 

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, पेयजल के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25  लाख रुपए स्वीकृत 

साथी के साथ मिलकर खेत से किया नाबालिग का अपहरण:  
पादू कलां थाना पुलिस के अनुसार धांधलास ग्राम निवासी 16 वर्षीया नाबालिग पीड़िता के भाई ने थाने में मामला दर्ज कराते हुए बताया की मैं मेरी पत्नी व मेरी 16 वर्षीया बहन तीनों ही गांव में मेहनत मजदूरी करते हैं व मेरे पिता मजदूरी के लिये अहमदाबाद रहते हैं. पीड़िता के भाई ने बताया की उसके साथ आरोपी युवक दिनेश भी धांधलास मे मजदूरी का काम करता है. पीड़िता के भाई के अनुसार 17 मई को उसकी बहन जो खेत मे से लकड़िया लेने गई हुई थी. इस दौरान आरोपी युवक दिनेश पुत्र कैलाश मेघवाल निवासी ईडवा ने सुरेश के साथ मिलकर उसकी बहन का कपडे से मुहं बांधकर व हाथ बांधकर मोटरसाईकिल पर बैठाकर ईडवा ले गये. 

भूमिगत हौद में कैद कर 4 दिनों तक किया बलात्कार:
पीड़िता के भाई ने रिपोर्ट में बताया की आरोपियों ने उसकी नाबालिग बहन को ईड़वा में एक भूमिगत हौद मे कैद कर लिया व इस दौरान आरोपी दिनेश ने उसकी बहन को वहां नग्न अवस्था में रखते हुए 4 दिन तक बलात्कार किया.

VIDEO: जून में होगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू   

गुमशुदगी हुई दर्ज तो 5 दिनों बाद आरोपी नाबालिग को लेकर पहुंचा थाने:
पीड़िता के भाई ने बताया की उसकी बहन का कोई पता नहीं लगने पर उसने 20 मई को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने गया तो अगले ही दिन आरोपी युवक पीड़िता को लेकर पहुंचा और हमें सुपुर्द कर दी.

Open Covid-19