VIDEO- Rajasthan Corona Update: प्रदेश में पिछले 12 घंटे में 4 नए मरीज और आए सामने, कुल पॉजिटिव संख्या पहुंची 83

जयपुर: प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पिछले 12 घंटे में 4 नए मरीज और सामने आए है. ये नए मामले झुंझुनूं, अजमेर, डूंगरपुर और जयपुर से सामने आए हैं. ऐसे में अब प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 83 हो गई है. इस बारे में चिकित्सा विभाग के एसीएस रोहित सिंह ने जानकारी दी है. 

नहीं हुआ वित्त वर्ष में कोई बदलाव, 1 अप्रैल से ही शुरू होगा वित्त वर्ष

झुंझुनूं में मिला मरीज 20 मार्च को दुबई से लौटा था: 
झुंझुनूं में मिला इस्माइलपुर गांव का मरीज 20 मार्च को दुबई से लौटा था उसके बाद 29 मार्च को उसका सैंपल लिया गया, हालांकि तब उसमे कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे. लेकिन आज सुबह आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव आया है. फिलहाल मरीज पचेरी स्थित आइसोलेशन वार्ड में है. इसके साथ ही चिड़ावा ब्लॉक की टीम को सक्रिय किया गया है. पूरी ट्रैवलिंग हिस्ट्री तैयार करवाई जा रही है. 

डूंगरपुर में पिता-पुत्र के बाद अब दादा भी पॉजिटिव:
वहीं डूंगरपुर में पिता-पुत्र के बाद अब 65 वर्षीय दादा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है. पारडा सोलंकी गांव में एक ही परिवार के 3 लोगों कोरोना संक्रमित है. ऐसे में जिले में अब तक कोरोना के तीन मामले सामने आए है. उदयपुर लैबोरेट्री से देर रात आई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है. पॉजिटिव मरीज को डूंगरपुर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है. मेडिकल टीम बीती रात ही पारडा सोलंकी गांव पहुंची थी. ऐसे में एक बार फिर घर-घर सर्वे शुरू किया गया है. इसके अलावा अजमेर में पॉजिटिव पाए गए पहले मरीज की बहन भी पॉजिटिव मिली है. 

कोरोना के खिलाफ जंग में एक साथ कांग्रेस सत्ता-संगठन, पायलट ने की कोरोना के लिए उठाए कदमों की सराहना

राजधानी जयपुर में सोमवार को एक​ दिन में 10 कोरोना पॉजिटिव:
इससे पहले राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार को एक​ दिन में 10 कोरोना पॉजिटिव सामने आने के स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन सतर्क हो गया है. जयपुर शहर में प्रवेश होने वाली तमाम सीमाओं को सील कर दिया गया है. जयपुर में दस नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है और ये सभी रामगंज इलाके के हैं और एक ही परिवार के सदस्य हैं. वहीं आज एक और पॉजिटिव मरीज सामने आ गया है. इसके अलावा इरान से भारत आए लोगों में से 7 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. वहीं बात करें प्रदेश के अलवर जिले की तो यहां पर भी एक कोरोना पॉजिटिव सामने आया है. जोधपुर और भीलवाड़ा से भी एक-एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है.
 

और पढ़ें