Live News »

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 574 नए केस, 6 मरीजों की मौत, अकेले बीकानेर में मिले 105 नए पॉजिटिव मरीज

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 574 नए केस, 6 मरीजों की मौत, अकेले बीकानेर में मिले 105 नए पॉजिटिव मरीज

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 6 मरीजों की मौत हो गई है. जबकि 574 नए पॉजिटिव मरीज सामने आये है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार 376 है. वहीं कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 हजार 748 पहुंच गई है. वहीं अब तक कोरोना की चपेट में आने से 503 मरीजों की मौत हो गई है. प्रदेश में 17 हजार 869 मरीज कोरोना से रिकवर्ड हो गए है. 

सबसे अधिक 105 केस बीकानेर में दर्ज:
बीकानेर में शनिवार को सबसे ज्यादा 105 मरीज सामने आये है. जबकि इन जिलों में नए केस दर्ज किए गए है, अजमेर 7, अलवर 45, बांसवाड़ा 2, बारां 2, बाड़मेर 30,भरतपुर 24, भीलवाड़ा 5, बीकानेर 105, चूरू 8, दौसा 3, धौलपुर 2, डूंगरपुर 7, गंगानगर 1, हनुमानगढ़ 4, जयपुर 53, जालौर 45, झुंझुनूं 4, जोधपुर 81, करौली 3, कोटा 1, नागौर 28, पाली 23, प्रतापगढ़ 3, राजसमंद 14, सवाईमाधोपुर 8, सीकर 8,सिरोही 18,टोंक 1, उदयपुर 36, वहीं अन्य राज्य से 3 केस सामने आये है. 

विधायक खरीद फरोख्त प्रकरण पर सबसे बड़ा अपडेट! गुड़गांव में हो रही विधायकों की बाड़ेबंदी 

शुक्रवार को आये थे 611 मरीज:
प्रदेश में शुक्रवार को 6 मरीजों की मौत हो गई थी. जबकि 611 नए पॉजिटिव केस सामने आये थे. बीकानेर में 3, अजमेर,भरतपुर व सवाई माधोपुर में 1-1 मरीजों की मौत हो गई. प्रदेश के अलवर जिले में सर्वाधिक 126 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है. अजमेर- 36, बाड़मेर- 49, भरतपुर- 25, बीकानेर- 35, बूंदी- 2 पॉजिटिव, चित्तौडगढ़- 2, चूरू- 15,धौलपुर- 9, डूंगरपुर- 2, श्रीगंगानगर- 4 पॉजिटिव, हनुमानगढ़- 13, जयपुर- 46, जालोर- 5, झालावाड़- 1, झुंझुनूं- 7 पॉजिटिव, जोधपुर- 114,करौली- 6, कोटा- 7, नागौर- 12, पाली- 71, राजसमंद- 4 पॉजिटिव, सवाईमाधोपुर- 3, सीकर- 8, सिरोही- 5,  टोंक- 1, उदयपुर- 3 पॉजिटिव मरीज मिले है. राजस्थान में कोरोना की वजह से अब तक 497 मरीजों की मौत हो गई. जबकि कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 हजार 174 पहुंच गई.

विधायक खरीद फरोख्त प्रकरण: अपनी संबंधता सूची से कांग्रेस ने तीन विधायकों के नाम हटाए

और पढ़ें

Most Related Stories

खाटूश्यामजी में कर्फ्यू, 6 दिन तक सब बंद

खाटूश्यामजी में कर्फ्यू, 6 दिन तक सब बंद

खाटूश्यामजी(सीकर): जन्माष्टमी से पहले खाटूश्यामजी में बढ़े कोरोना मरीजों के बाद प्रशासन ने बाजार पूरी तरह बंद करवा दिया है. जीरो मोबिलिटी के साथ कस्बे की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है. ऐसे में बाहरी लोगों के प्रवेश के साथ भीतर भी आवागमन बंद होने पर कस्बे में सन्नाटा पसर गया है. प्रशासन ने 17 अगस्त तक  कस्बे में इसी तरह लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया है. ताकि जन्माष्टमी पर खाटूश्यामजी पहुंचने वाले बाहरी लोगों के प्रवेश के साथ भीतरी आवागमन को भी कम कर कोरोना संक्रमण का खतरा कम किया जा सके. 

खाटू नगरी में आज कृष्ण जन्माष्टमी पर सुनाई नहीं देगा नंद के आनंद भयो..का जयकारा 

बाहरी लोगों के सैंपल लेकर कर रहे विदा:            
खाटूश्यामजी में चारों ओर से प्रवेश बंद कर दिया गया है. पुलिस जाब्ते के साथ एसडीएम अशोक कुमार रणवां रींगस रोड स्थित तोरण द्वार पर मोर्चा संभाल रहे हैं. जहां बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को खाटूश्यामजी में प्रवेश से रोकने के साथ उनकी सैंपलिंग कर वापस लौटाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक पट बंद होने पर भी जन्माष्टमी पर खाटूश्यामजी दर तक पहुंचने वाले सैंकड़ों लोगों को अब तक वापस लौटाया जा चुका है.

 मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर पहुंच बहन विमला देवी से बंधवाई राखी, रिश्तों की दी अहमियत 

12 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव, एक नया मरीज:
खाटूश्यामजी में दो दिन में सात कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आज भी एक नया कोरोना मरीज मिला. सीतारामपुरा निवासी मरीज के अलावा यहां के कोविड सेंटर में मौजूद 12 मरीजों की भी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. बता दें कि इससे पहले सोमवार व मंगलवार को खाटूश्यामजी में सात कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे. जिनमें चार मिठाई की दुकान संचालक के साथ एक-एक प्रवासी मजदूर, सब्जी विक्रेता और  किराणा स्टोर संचालक है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर पहुंच बहन विमला देवी से बंधवाई राखी, रिश्तों की दी अहमियत

मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर पहुंच बहन विमला देवी से बंधवाई राखी, रिश्तों की दी अहमियत

जोधपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने जोधपुर प्रवास के दौरान आज कई सामाजिक सरोकार निभाएतो वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाई के रूप में भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी रूप से निभाई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फ्री होते ही अपनी बहन के घर पहुंच गए जहा अपनी बड़ी बहन विमला देवी से जहां अशोक गहलोत ने राखी बंधवाने के साथ ही उन के पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

VIDEO: जैसलमेर से जयपुर लौटे विधायक, सरकार की रणनीति के तहत अगले कुछ दिन होटल में ही रहेंगे 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रिश्तों को अहमियत देना नहीं भूलते:  
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चाहे रक्षाबंधन का त्यौहार हो या फिर भाई दूज का वक्त भले ही देरी ही क्यों ना हो जाए मगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रिश्तों को अहमियत देना नहीं भूलते. इस दौरान भांजे जसवंत सिंह कच्छवाहा सहित परिवार के अन्य सदस्य भी साथ रहे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान अपने भांजे जसवंत सिंह कच्छवाह के पूरे परिवार के साथ फोटो भी खिंचवाई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा राजस्थान के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा साथ रहे वहीं जोधपुर के पुलिस कमिश्नर जोस मोहन, संभागीय आयुक्त समित शर्मा व जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे. 

अमेरिका की आर्थिक पैकेज की चर्चा से सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज का भाव 

VIDEO: जैसलमेर से जयपुर लौटे विधायक, सरकार की रणनीति के तहत अगले कुछ दिन होटल में ही रहेंगे

जयपुर: जैसलमेर की बाड़ेबंदी के बाद कांग्रेस के विधायक एक बार फिर जयपुर पहुंच गए है. विधानसभा सत्र से पहले इन विधायकों को जयपुर लाया गया है. सरकार की रणनीति के तहत अगले कुछ दिन विधायक होटल फेयरमोंट में ही रहेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा सत्र के बाद ही विधायक अपने क्षेत्रों का दौरा कर सकेंगे. 

अमेरिका की आर्थिक पैकेज की चर्चा से सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज का भाव 

सीएम गहलोत मंगलवार को जैसलमेर गए थे: 
जैसलमेर से करीब 90 विधायक और 20 कांग्रेस नेता लौटे हैं. इससे पहले सीएम गहलोत मंगलवार को जैसलमेर गए थे. वहां उन्होंने विधायकों से बदले राजनीतिक हालात पर चर्चा की. उसके बाद आज विधायकों को जैसलमेर से जयपुर रवाना किया गया. वहीं दूसरी ओर शुक्रवार से शुरू होने जा रहा विधानसभा सत्र इस बार काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा, देचू में 11 लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त 

गहलोत खेमे के विधायक लगातार 31 दिनों से बाड़ेबंदी में: 
गहलोत खेमे के विधायक लगातार 31 दिनों से बाड़ेबंदी में हैं. पहले 13 जुलाई से जयपुर के फेयरमोंट होटल में विधायकों को रखा गया फिर 31 जुलाई को जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल ले जाया गया. अब एक बार फिर विधायकों को जयपुर के फेयरमोंट होटल में ठहराया गया है. विधायकों ने विक्ट्री का साइन दिखाकर होटल में प्रवेश किया. 


 

अमेरिका की आर्थिक पैकेज की चर्चा से सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज का भाव

अमेरिका की आर्थिक पैकेज की चर्चा से सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज का भाव

जयपुर: पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने और चांदी के भाव आसमान छू रहे थे लेकिन अब अचानक उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद सोना और चांदी के भावों में खासी गिरावट देखने को मिली है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने और चांदी की कीमत में पिछले दो दिनों में जबरदस्त गिरावट आई है. सोने के भाव जहां 50441 प्रति दस ग्राम रह गए है तो वहीं चांदी 61972 पहुंच गई है.

अभिनेता संजय दत्त को स्टेज-3 का लंग कैंसर, संजय दंत की पत्नी मान्यता ने जारी किया बयान  

- एमसीएक्स सोने का भाव 3 फीसदी यानी 1500 रुपये गिरा
- एमसीएक्स पर 10 ग्राम सोने की कीमत अब 50,441 रुपये 
- हफ्ते सोना अपने रिकॉर्ड स्तर 56 हजार प्रति 10 ग्राम तक पहुंचा
- चांदी की कीमत 61,972 रुपये रह गई
- पिछले सप्ताह चांदी का भाव 78,000 रुपये प्रति किलोग्राम था
- चांदी 12 फीसदी यानी 9000 रुपये प्रति किलोग्राम गिरीं. 

कोरोना महामारी के दौर में सोने और चांदी के भावों में बेहतासा बढ़ोतरी देखने को मिली लेकिन पिछले दो दिनों के अंदर दोनों के भाव गिरने से बाजार में भी हलचल पैदा हो गई है एमसीएक्स सोने का भाव 3 फीसदी यानी 1500 रुपये गिरा है. MCX पर 10 ग्राम सोने की कीमत अब सिर्फ 50,441 रुपये रह गई है. वहीं, पिछले हफ्ते सोना अपने रिकॉर्ड स्तर 56 हजार प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया था. चांदी की कीमतों में भी भारी गिरावट आई है. चांदी की कीमत 05 फीसदी यानी प्रति किलोग्राम पांच हजार रुपये गिरकर 61,972 रुपये रह गई है. जबकि, पिछले सप्ताह चांदी का भाव 78,000 रुपये प्रति किलोग्राम से ऊपर चला गया था. पिछले सत्र मे सोने के भाव में 6 फीसदी यानी 3200 रुपये की गिरावट आई. वहीं, चांदी की कीमतें 12 फीसदी यानी 9000 रुपये प्रति किलोग्राम गिरीं. 

- सोने और चांदी के भाव टूटूने का कारण अमेरिका का आर्थिक पैकेज
- राष्ट्रपति के द्ववारा आर्थिक पैकेज की घोषणा की चर्चा के चलते टूटा बाजार
- अब निवेशको ने सोना और चांदी में अपना इनवेस्टमेंट हटाया
- जिसके चलते पिछले दो दिनों में सोने और चांदी के भाव टूटे

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने के कीमतों में गिरावट जारी है. हाजिर सोना की कीमतों में 2.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और इसकी कीमत 1872.61 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में अमेरिकी वायदा सोनेकी कीमत 1900 डॉलर प्रति औंस रह गई है. चांदी में तो 07 फीसदी की तेज गिरावट दर्ज की गई है. चांदी का भाव 24.2 डॉलर प्रति औंस रहा. पिछले सप्ताह 2,000 डॉलर प्रति औंस से ऊपर जाने के बाद, डॉलर की रिकवरी से सोना अचानक गिर गया. डॉलर सूचकांक आज प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले स्थिर रहा. सोने की कीमतों में तेज गिरावट ने गोल्ड ईटीएफ से प्रवाह शुरू हो गया है. सोने-चांदी की कीमतों में कमी आने की एक वजह अमेरिका में एक और आर्थिक पैकेज की चर्चा भी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप  नए आर्थिक पैकेज की घोषणा जल्द कर सकते हैं, इससे सोने चांदी की कीमतों पर दबाव है. दुनियाभर के शेयर बाजारों पर निवेशकों का भरोसा बढ़ा है, जिससे सोने और चांदी की तरफ उनका झुकाव कम हुआ है. रूस में कोरोना वैक्सीन का ऐलान होने के बाद दुनिया भर के कमोडिटी बाजारों में गिरावट देखी गई है.  

- जयपुर सर्राफा में भी देखा गया सोने और चांदी के भावों में असर
- चांदी का भाव जहां 72500 रूपए था जो कि आज 64800 रूपए रह गया
- जयपुर में चांदी के भाव करीब 7700 रूपए टूटे 
- सोने के भाव कल तक 56150 रूपए प्रति दस ग्राम थे
- जो कि आज 53500 रूपए प्रति दस ग्राम रह गए
- सोने के भाव में 2650 रूपए की कमी आई

राजधानी जयपुर के बात करें तो यहां भी सोने और चांदी के भावों में खासी गिरावट देखी गई है कल की बात की जाए तो चांदी का भाव जहां 72500 रूपए था जो कि आज 64800 रूपए रह गया है एक ही दिन में जयपुर में चांदी के भाव करीब 7700 रूपए टूटे है. वहीं सोने की बात की जाए तो सोने के भाव कल तक 56150 रूपए प्रति दस ग्राम थे जो कि आज 53500 रूपए प्रति दस ग्राम रह गए. सोने के भाव में 2650 रूपए की कमी आई है. एक ही दिन में आए इस गिरावट के बाद सर्राफा व्यापारी ये अंदाज लगा रहे है कि आने वाले दिनों में भी सोने और चांदी के भाव औऱ भी अधिक टूट सकते हैं. 

VIDEO: हमने कभी सरकार गिराने की कोशिश नहीं की, हमें बागी या विरोधी कहना बिल्कुल गलत- विश्वेन्द्र सिंह 

सोने और चांदी के भावों में पिछले दो दिनों में आई गिरावट का सीधा संपर्क अमेरिका के आर्थिक पैकेज की चर्चा से जोड़ा जा रहा है जिसके चलते अंतरार्सट्रीय मार्केट में भी सोने और चांदी के भावों में कमी आई है. आगामी दिनो में सोने और चांदी के भाव और भी टूटते हुए नजर आ सकते हैं

कोरोना में सरकार और प्रदेश वासियों ने डटकर किया मुकाबला - मुख्यमंत्री गहलोत

कोरोना में सरकार और प्रदेश वासियों ने डटकर किया मुकाबला - मुख्यमंत्री गहलोत

जोधपुर: एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिला कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 को लेकर अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. बैठक में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, मौजूद थे. बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से राजस्थान सरकार के साथ प्रदेश वासियों ने मिलकर मुकाबला किया है और जिस तरह से प्रदेश सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए प्रयास किए उसे पूरे देश ने सराहना की है. भीलवाड़ा मॉडल की चर्चा देशभर में रही है. राजस्थान सरकार का प्रयास है कि घर घर जाकर स्क्रीनिग की जाए. प्रदेश के चिकित्सा इंफ्रास्ट्रक्चर को भी डवलप किया गया और अब प्रतिदिन 50,000 जांचे हो रही है.

जोधपुर सेंट्रल जेल से मर्डर का आरोपी फरार, बंदियों की जब हुई गिनती तब एक कैदी निकला कम 

राजस्थान सरकार प्रतिदिन 5 हजार कोरोना जांच नि:शुल्क करेगी:
गहलोत ने कहा कि हमने अपने पड़ोसी राज्यों से भी आग्रह किया कि यदि उन्हें आवश्यकता है तो राजस्थान सरकार प्रतिदिन 5 हजार कोरोना जांच नि:शुल्क करेगी. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों के सवाल पर गहलोत ने कहा कि प्रदेश में सर्वाधिक जांचे हो रही है और इससे मरीजों की संख्या बढ़ी है. समय पर जांच होने से संक्रमण फैलने का खतरा कम रहता है और समय पर उपचार भी शुरू होता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मृत्यु दर काफी कम है और रिकवरी भी अच्छी है. कोरोना संक्रमण काल में जिला प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस प्रशासन जनप्रतिनिधियों ने भी पूरा सहयोग किया. 

अभिनेता संजय दत्त को स्टेज-3 का लंग कैंसर, संजय दंत की पत्नी मान्यता ने जारी किया बयान  

80 हजार स्वास्थ्य मित्र भी बनाए गए:
उन्होंने कहा कि सरकार ने भी आगे बढ़कर प्लाज्मा थेरेपी और महंगे इंजेक्शन भी नि:शुल्क उपलब्ध कराए हैं. 80 हजार स्वास्थ्य मित्र भी बनाए गए हैं जो आमजन में जाकर जागरूकता फैला रहे हैं. गरीबों को आर्थिक संबल देने के लिए सरकार ने नि:शुल्क गेहूं और चावल बांटे ₹3500 की नकद सहायता भी दी गई. निजी अस्पतालों में भी कोरोना के उपचार को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है और अब निजी अस्पताल उपचार से मना नहीं कर सकते. लोकतंत्र बचाने की मुहिम को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र बचाने का प्रयास कर रही है जिसमें जनता ने भी पूरा साथ दिया है इसलिए उन्होंने जनता का आभार जताया. 11 पाक विस्थापित नागरिकों के मौत के मामले में अशोक गहलोत ने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी. 

जोधपुर सेंट्रल जेल से मर्डर का आरोपी फरार, बंदियों की जब हुई गिनती तब एक कैदी निकला कम

जोधपुर सेंट्रल जेल से मर्डर का आरोपी फरार, बंदियों की जब हुई गिनती तब एक कैदी निकला कम

जोधपुर: तिहाड़ के बाद सबसे सुरक्षित समझी जाने वाली जोधपुर की सेंट्रल जेल एक बार फिर चर्चाओं में है. सेंट्रल जेल से मर्डर का आरोपी कैलाश उर्फ दूधिया फरार होने के बाद से जेल प्रशासन की सांसे फूल गई है. जेल में बंदियों की जब गिनती हुई तब जाकर कैदी को कम पाया गया. पड़ताल करने पर जेल प्रशासन के होश फाख्ता हो गए. 

अभिनेता संजय दत्त को स्टेज-3 का लंग कैंसर, संजय दंत की पत्नी मान्यता ने जारी किया बयान  

इसी साल 24 मई को यह आरोपी जेल पहुंचा: 
आनन-फानन में पुलिस कंट्रोल रूम और रातानाड़ा पुलिस के अलावा जेल के उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई. इसी साल 24 मई को यह आरोपी जेल पहुंचा है. जेल अधीक्षक कैलाश त्रिवेदी ने आरोपी के फरार होने की पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना क्वेरंटाइल सेंटर से फरार हुआ है. लाइन में खड़े होकर पहले भोजन लिया था. बाद में गच्चा देकर वहां से गायब हो गया. रातानाड़ा पुलिस की टीम आरोपी की पड़ताल कर रही है. विभिन्न इलाको में नाकेबंदी की गई है. दल्ले खां की चक्की इलाके में फरार आरोपी कैलाश उर्फ दूधिया रहता था.  

नागौर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर की गाड़ी से 11.36 लाख रुपए और शराब की 21 बोतलें बरामद 

नागौर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर की गाड़ी से 11.36 लाख रुपए और शराब की 21 बोतलें बरामद

नागौर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर की गाड़ी से 11.36 लाख रुपए और शराब की 21 बोतलें बरामद

अजमेर: नागौर जिले में तैनात उपनिरीक्षक केसरसिंह नरूका को मंगलवार देर रात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, अजमेर ने कार्रवाई करते हुए ग्यारह लाख 36 हजार 900 रुपए की नकदी के साथ पकड़ा. नरूका की गाड़ी में एसीबी ने 21 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है. इसके लिए थांवला थाने में आबकारी अधिनियम में अलग से मुकदमा दर्ज किया है. एसीबी नरूका से जब्त नकदी के संबंध में पड़ताल में जुटी है. वहीं आज एसीबी ने शास्त्री नगर स्तिथ केसर सिंह के मकान पर भी दबिश दी वही मकान ओर किसी की मौजूदगी नही होने पर मकान को एसीबी ने सीज कर दिया. वहीं आरोपी के परिजनों के आने के बाद उनकी मौजूदगी में तलाशी लेगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा, देचू में 11 लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त 

पुलिस अधीक्षक एसीबी(अजमेर) समीर सिंह ने बताया कि नागौर के खींवसर पुलिस थाने से दो-तीन दिन पहले शिकायत पर हटाए गए. अजमेर निवासी उपनिरीक्षक केसरसिंह नरूका के बड़ी रकम लेकर अपने गांव के लिए रवाना होने की सूचना मिली. मुखबिर की सूचना पर नागौर एएसपी रमेश मौर्य व अजमेर चौकी उप अधीक्षक महिपाल चौधरी को एसआई नरूका को ट्रेप करने के आदेश दिए. एसीबी टीम ने नरूका को थांवला टोल नाके पर रोका. जहां तलाशी में नरूका की कार से 11 लाख 36 हजार 900 रुपए की रकम के साथ 21 बोतल विदेशी अंग्रेजी शराब बरामद की गई. एसीबी ने मात्रा से अधिक शराब का थांवला पुलिस थाने में आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज करवाया है. 

VIDEO: हमने कभी सरकार गिराने की कोशिश नहीं की, हमें बागी या विरोधी कहना बिल्कुल गलत- विश्वेन्द्र सिंह 

अजमेर डिप्टी पारसमल ने बताया कि सूचना मिली थी कि एसआई नरूका ने खींवसर थाने में पद पर रहते हुए रिश्वत की जो राशि ली थी, उसे लेकर गांव जा रहा है. मुखबिर की सूचना पर उसे नागौर-अजमेर रोड पर स्थित बाड़ी घाटी टोल नाके पर रूकवाकर गाड़ी की तलाशी ली तो 11 लाख 36 लाख रुपए 900 रुपए मिले. एसीबी मामले में पड़ताल में जुटी है. 

...अजमेर से फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए शुभम जैन की रिपोर्ट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा, देचू में 11 लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा, देचू में 11 लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त

जोधपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों देचू में 11 पाक शरणार्थियों की हुई आकस्मिक मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए जैसलमेर से सीधे जोधपुर पहुंचे और पाक विस्थापितों की बस्ती में पहुंचकर मृतकों को श्रद्धांजलि देने के साथ विश्वास दिलाया कि इस पूरे मामले की जांच गहनता से से करवाई जाएगी और हर सुख दुख की घड़ी में सरकार पाक विस्थापितों के साथ खड़ी थी और खड़ी रहेगी. 

VIDEO: हमने कभी सरकार गिराने की कोशिश नहीं की, हमें बागी या विरोधी कहना बिल्कुल गलत- विश्वेन्द्र सिंह 

दिवंगत आत्माओं को श्रद्धा सुमन अर्पित किए:
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जैसलमेर से जोधपुर पहुंचने के बाद सीधा सड़क मार्ग के जरिए गंगाना रोड स्थित अल्कोसर नगर पहुंचे जहां पर हाल ही में देचू में 11 पाक शरणार्थियों की हुई असामयिक मौत को लेकर आवश्यक फीडबैक लेने के साथ ही दिवंगत आत्माओं को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. गहलोत ने देचू में 11 लोगों की आकस्मिक मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. इस दौरान पाक विस्थापित नेता हिंदूसिंह सोढ़ा व भी समाज की नेता कीर्ति सिंह के अलावा बड़ी संख्या में पाक शरणार्थी भी मौजूद रहे. गहलोत के साथ मंत्री हरीश चौधरी, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, विधायक महेन्द्र विश्नोई व कांग्रेस नेता उम्मेद सिंह के अलावा बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनिवाल साथ रही. 

गहलोत ने पाक शरणार्थी परिवारों से भी आवश्यक फीडबैक लिया:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पाक शरणार्थी परिवारों से भी आवश्यक फीडबैक लिया. आईजी नवज्योति गोगोई, पुलिस कमिश्नर जोस मोहन, संभागीय आयुक्त समित शर्मा, कलेक्टर इंद्रजीतसिंह, डीसीपी आलोक श्रीवास्तव के अलावा अन्य पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जैसलमेर से सीधा जोधपुर के एयरपोर्ट पहुंचे जहां पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की. जोधपुर एयरपोर्ट से सीधे गहलोत काफिले के साथ गंगाना रोड स्थित अल्कोसर नगर पहुंचे जहां उन्होने दिवंगत आत्माओं को श्रद्धासुमन अर्पित किए. 

शिक्षा व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर सरकार गंभीर: 
मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह घटना ह्दयविदारक है जिसने भी सुना है वह दुखी है. एक परिवार के 11 लोगों की बात कोई छोटी बात नहीं है. परिवार में तो 2 लोग बचे, लेकिन समाज साथ है. मामले की तह में जाने की जरूरत है. मामले की गंभीरता के कारण ही हम सभी आपके बीच है. 40 साल से पाक विस्थापित की पैरवी करता रहा हूं इसको पाक विस्थापित नेता हिंदू सिंह सोढा जानते है. पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है अगर किसी और से जांच करानी पड़ी तो उसके लिए भी सरकार तैयार है. केन्द्र के साथ आपकी समस्याओं को लेकर कोशिश करते रहते हैं. आपकी समस्याओं से वाकिफ हूं. जब आपके प्रतिनिधी जाएंगे तो अधिकारियों को बुलाकर हाथों हाथ समाधान को सरकार तैयार है. शिक्षा व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर सरकार गंभीर है. कोरोना से बचाव का संदेश देते हुए गहलोत ने कहा कि मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंस बनाए रखे. गरीब कोई तकलीफ न पाए, यही सरकार की प्राथमिकता है. वहीं पीसीसी अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने संबोधित करते हुए कहा कि ये घटना बेहद दुखद है, खुद सीएम ने उस दिन ही कहा कि मैं स्तब्ध हूं. मेरी ईच्छा है कि उनके बीच में जाकर दर्द को समझू और बांटू. आज खुद सीएम आपके बीच संवेदनशीलता के साथ मौजूद है.  

VIDEO: प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले दिनों में दुगुने जोश से काम करेंगे - सीएम गहलोत 

मुख्यमंत्री गहलोत पाक विस्थापितों के मुद्दे पर पैरवी करते रहे हैं: 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जब से राजनीतिक जीवन में आए हैं तब से पाक विस्थापितों के मुद्दे को केंद्र और राज्य में प्राथमिकता से उठाने के साथ पैरवी भी करते रहे हैं. सांसद और केंद्रीय मंत्री रहते हुए भी उन्होंने पाक विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के लिए कोशिश की और जब उन्हें मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला तब नागरिकता के मामले में अपने स्तर पर हर तरह के प्रयास किए जिसके बूते हजारों विस्थापित को भारतीय नागरिकता मिल पाई है.  

...फर्स्ट इंडिया के लिए जोधपुर से राजीव गौड़ की रिपोर्ट

Open Covid-19