जयपुर Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 123 नए पॉजिटिव आए सामने, अकेले जोधपुर में सर्वाधिक 73 संक्रमित

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 123 नए पॉजिटिव आए सामने, अकेले जोधपुर में सर्वाधिक 73 संक्रमित

जयपुर: राजस्थान में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. प्रदेश में पिछले 12 घंटे में 123 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए है. इनमें जोधपुर में सर्वाधिक 73 पॉजिटिव केस सामने आए है. इसके अलावा अलवर में एक, बीकानेर में एक, चित्तौड़गढ़ में 19, जयपुर में 12, कोटा में 3, पाली में 11, राजसमंद में 2 और उदयपुर में एक संक्रमित मरीज सामने सामने आया है. ऐसे में अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 3009 पहुंच गया है. वहीं पिछले 12 घंटे में कोरोना की चपेट में आने से 4 लोगों ने दम भी तोड़ दिया है. ऐसे में मृतकों की संख्या भी बढ़कर 75 पहुंच गई है. 

मजदूरों की घर वापसी पर सोनिया का ऐलान- कांग्रेस उठाएगी रेल टिकट का खर्च 

रविवार को कोरोना संक्रमण के 114 केस सामने आए:
इससे पहले रविवार को कोरोना संक्रमण के 114 केस सामने आए. जिसमें चित्तौड़गढ़ में 40, जयपुर में 32, जोधपुर में 27, उदयपुर में 5, अजमेर में 3, कोटा, भरतपुर और प्रतापगढ़ में 2-2, डूंगरपुर में 1 लोग संक्रमित मिले. वहीं तीन लोगों की मौत हो गई. जिसमें जयपुर में दो और प्रतापगढ़ मे एक मौत हुई. 

VIDEO: कुदरत ने दिए अच्छे मानसून के संकेत, चौमासे में भरपूर बरसेंगे मेघ 

कई रियायतों के साथ देश में आज से लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत:
वहीं देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इसी के चलते कई रियायतों के साथ देश में आज से लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत हो रही है. इस लॉकडाउन की मियाद 17 मई तक की है. हालांकि इस बार लॉकडाउन में केंद्र सरकार की तरफ कई रियायतें भी दी गई हैं. इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के आधार पर पूरे देश को तीन श्रेणियों में बांटा गया है-'रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन.'

और पढ़ें