धौलपुर VIDEO: बाड़ी पुलिस पर कस्टडी में मौजूद युवक की पिटाई का आरोप, आक्रोशित लोगों ने किया पथराव  

VIDEO: बाड़ी पुलिस पर कस्टडी में मौजूद युवक की पिटाई का आरोप, आक्रोशित लोगों ने किया पथराव  

धौलपुर: धौलपुर जिले के बाड़ी शहर में एक युवक को पुलिस हिरासत में पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाते हुए परिजनों ने बाड़ी बसेड़ी मार्ग पर जाम लगा दिया. आक्रोशित परिजनों ने भरे बाजार में जमकर हंगामा किया, जिसके बाद स्थानीय पुलिस के साथ आरएसी एवं पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर भेजा गया. इस दौरान पुलिस और परिजनों के साथ अन्य लोग आमने-सामने हो गए. दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक पथराव हुआ.

हालांकि कोई भी हताहत नही हुआ है उत्पात एवं उपद्रव मचाने को लेकर पुलिस ने कुछ लोगों को राउंडअप भी किया है. उधर युवक को जिला अस्पताल उपचार जारी है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक घरेलू विवाद के मामले को लेकर बाड़ी शहर निवासी कृष्णा पुत्र हरि सिंह कुशवाह को बाड़ी गुम्मट पुलिस चौकी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. पुलिस के अनुसार कृष्णा शराब के नशे में पुलिस के पास पहुंचा था. अधिक शराब का सेवन करने के कारण उसकी तबीयत बिगड़ गई इसके बाद बाड़ी कोतवाली एवं गुम्मट पुलिस चौकी ने बाड़ी सरकारी अस्पताल पर उसे भर्ती कराया. 

पुलिस हिरासत में रहे युवक के परिजनों को मामले की भनक लग गई. मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाते हुए बाड़ी अस्पताल के सामने ही हंगामा खड़ा कर दिया. बाड़ी चिकित्सालय से युवक के हायर सेंटर रेफर हो जाने के बाद परिजनों का आक्रोश और भड़क गया. गुस्साए परिजनों ने बाड़ी बसेड़ी मार्ग पर जाम लगा दिया. जाम को लगता देख एएसपी बचन सिंह सहित भारी संख्या मौके पहुंच गया.

पुलिस द्वारा परिजनों से समझाइश करने की भी कोशिश की गई . इसके बाद लोगों ने इकट्ठा होकर पुलिस पर पथराव कर दिया पुलिस ने भी डिफेंस में लाठी बल का प्रयोग किया. करीब आधे घंटे के उपद्रव के बाद पुलिस ने मामले को शांत कराया इस दौरान पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है. उधर युवक की स्थिति जानने जिला कलेक्टर राकेश जायशवाल और एसपी नारायण टोगस जिला अस्पताल पहुंच गए. जसपाल के जिला कलेक्टर जागेश्वर जायसवाल पिंटू गाड़ी रवाना हुए. जहां पहुंचकर हालातों का जायजा लिया. हालांकि अधिकारियों पहुंचे पहले ही पुलिस टीम की ओर से मौके पर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट

और पढ़ें